Online Paise Kaise Kamaye ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं 2022 (16 Best तरीके)

Online paise kaise kamaya की पुरी जानकारी के लिए हमारा यह आर्टिकल पुरा जरुर पढ़े। यदि आप ने हमारा ये पुरा आर्टिकल पढ़ लिया तो आप बोहोत बेहतर तरीक़े जान पाएंगे कि Online Paise Kaise Kamaye 

आज के समय में Google पर रोजाना हजारों लोग Online Paise Kaise Kamaye बोहोत ज्यादा बार सर्च करते है इसके अलावा आज के युवा दिन-ब-दिन इंटरनेट पर Online Paise Kaise Kamaye ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये घर बैठे और Online paise kaise kamaye वोभी बीना Investment के यह सर्च करते रहते हैं, ताकि वे इससे अपनी जरूरतों को पूरा कर सके, क्योंकि युवाओं को बोहोत बार अपने जेब खर्चे के लिए पैसे की जरूरत होती रहती है। ऐसे में यदि वे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं या कमाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं तो उन्हे 16 तरीके बताउंगा जो काफी बेहतर होगै।

Online paise kaise kamaya
Online paise kaise kamaya

कितने लोग यह रोज सोचते हैं कि How to make Money Online Paise Kaise Kamaye क्या यह हो सकता है या नहीं क्योंकि बहुत सरे लोग ऐसा सोचते हैं, कि ऑनलाइन पैसे कमाना बहुत ही कठिन काम है। लेकिन, दोस्तों मैं बता दूं कि ऑनलाइन पैसे कमाना बहुत ही सरल और आसन काम है लेकिन इसमें धैर्य की बहुत ज्यादा ज़रूरत होती है और बहुत्से लोग यही पर हिम्मत तोड़ जाते हैं जिसके कारण वो online paise नही कमा पते हैं।

दोस्तों आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सिर्फ थोड़ी नॉलेज की जरूरत है। यदि आपके पास ऑनलाइन पैसे कमाने की थोड़ी जानकारी प्राप्त होगी, तो आपको ऑनलाइन बोहोत सरे पैसे कमाने से कोई भी नहीं रोक सकता है। और आप बोहोत सरलता से ऑनलाइन पैसे कमा कर अपने सभी जेब खर्चे चला सकते हैं।

आज पुरी दुनिया भर में लाखों-करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो Ghar Baithe Paise Kama रहे है घर बैठे पैसे कमा रहे है इसके लिए ना तो इन्हे कहीं बाहर जाना पड़ता है और किसी के नीचे काम करके डांट सुनने की भी जरूरत नही होती है।

यहां पर लोग अपनी टेलेंट के अनुसार, अपनी मर्जी के के मालिक बनकर अपने मर्जी के मुताबिक काम करते हैं और मेरा तो यही कहना है, कि कोई भी ऐसा आदमी इस दुनिया में नहीं है, जिसकी अपनी कोई टेलेंट ना हो क्योंकि भगवान, अल्लाह ने हर किसी को कुछ ना कुछ टेलेंट देकर ही भेजा है इसलिए सबसे पहले आप सभी अपनी टेलेंट को पहचाने कि आप क्या चीज करने में बोहोत ज्यादा अच्छे है।


Online Paise Kaise Kamaye (16 Best तरीके)

Online Paise Kaise Kamaye (16 Best तरीके)
Online Paise Kaise Kamaye (16 Best तरीके)


आखिर यह बात सही है, कि बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो पैसे कमाने के चाकर में Scam के शिकार हुए हैं, क्योंकि आप जब भी इंटरनेट पर Online Paise Kaise Kamaye in Hindi सर्च करते हैं तो आपको उसके रिजल्ट में बहुत सारे रिजल्ट देखने को मिलते हैं। जहां आपको बोहत से ऐसे रिजल्ट भी देखने को मिलते हैं जो फेक भी होते हैं जहां आपको काम देने के लालच में पैसे लिए जाते हैं और बाद में वह लोग पीछे हट जाते हैं। तथा उन्हें लोगो को काम भी नहीं मिलता और उनके पैसे भी चले जाते हैं।

खासकर Data Entry कंपनी जो हर दिन इंटरनेट पर Data Entry Work के लिए ब्लॉग या पोस्ट डालते हैं। जिसमें वह कहते है कि वह सबसे पहले आपसे ₹500 – 1000 तक का रजिस्ट्रेशन फीस मांग लेते हैं और कहते हैं, कि सबसे पहला काम आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा उसके बाद हम आपको Work देंगे लेकिन यह सभी लोग पैसे लेने के बाद काम करवाते हैं और उसके बदले उन्हें पैसे नहीं देते है, इंडिया में Data Entry का काम डेकर पैसे देने वाले लोगों में लगभग 97% कंपनी Fraud रहती है।

लेकिन आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के आराम से Online Paise Kaise Kamaye की पूरी जानकारी देंगे, अब चाहे वह किसी Online Paise kaise kamaye App से हो या Online Paise kaise kamaye website से हम सभी चीजों के बारे में बहुत ही अच्छे से आपको पूरी तरह से जानकारी देने की कोशिश करेंगे। ताकि आपको Online paise kamane में किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ का सामना ना करना पड़े।

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये?

ऑनलाइन पैसे कमाने के बोहोत सारे तरीके हैं, यदि आपको online पैसे कमाने के बारे में नहीं पता चलता है, तो आप इसे आरिकल को ध्यान से पढ़ें क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप Online Paise Kaise Kama सकते है।

Online पैसे कमाने के लिए आपको सिर्फ अपने टेलेंट को पहचानने की जरूरत होती है और online पैसे कमाना ही नहीं किसी भी काम में अगर आपका टेलेंट है तो आप उसमे सक्सेस हो सकते हैं लेकिन अभि हम आपको यहाँ ऑनलाइन पैसे कैसे कमाने के बारे में पुरी जानकारी देने जा रहें हैं उसके बारे में आराम से बताने जा रहे हैं इसलिए आर्टिकल को अंत तक ज़रूर पढ़ें।

1. Blogging

Blogging
Blogging


आपको में यह बता दू कि online paise kaise kamaya Blogging से कभी तुरंत पैसे नहीं देती है, लेकिन यह भी नहीं कह सकते है कि आप Blogging से पैसे नहीं कमा सकते। आपको Blogging से पैसे कमाने के लिए बोहोत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। इसमें आपको कुछ दिनों या महीनो तक patience यानी धैर्य रखने की आवश्यकता पड़ती है। Blog में आपको अपना टाइम देना पड़ता है।

यदि आपको आर्टिकल या किसी भी जानकारी को लिखने का शौक है और आप बहुत अच्छा लिख लेते हैं तो आपके लिए online paise kaise kamaya में Blogging सबसे अच्छा ऑप्शन दिखाई पड़ता है और आप अपना blog शुरू कर सकते हैं और काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन, इससे पहले आपको Blogging के बारे में थोड़ी जानकारी प्राप्त करनी पड़ेगी। यदि आपको Blogging की जानकारी पुरी तरह से मालूम हो जाती है, तो आप एक अच्छे Blogger बन पते हैं।

2. Content Writing

Content writing
Content writing


Online Paise Kaise Kamaye Content Writing करके आप घर बैठ कर अच्छा पैसा कमा सकते है, तो यदि आप को content लिखने का शौक है और आप बहुत ही बढ़िया लिखते हैं, तो आप घर बैठे बोहोत अच्छे पैसे कमा सकते हैं। Content Writing का काम बहुत ही बढ़िया होता है, इसमें आपको बहुत अच्छे अच्छे ऑपसेंस मिल जाते हैं।

जैसे न्यूज़पेपर राइटिंग, मैगजीन राइटिंग, ब्लॉग राइटिंग या बुक राइटिंग और भी अन्य। आप इन सब मे content writing करके पैसे कमा सकते हैं, लेकिन आपके पास लिखने की कला होना जरूरी है। तभी आप अच्छे content writing कर सकते है।

इसे भी पढ़ें: Free Blog कैसे बनाएं?

3. Online Photo Selling

Online photo selling
Online photo selling


Online paise kaise kamaye में, सबसे बड़ियां ऑप्शन online Photo sell करना है। Online Photo Selling में आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता भी नहीं है। इसके लिए आपको एक अच्छे कैमरे की आवश्यकता है और हाथ में थोड़ा हुनर। इसके बाद आप बोहोत सरलता से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अच्छे फोटो क्लिक करके Online Selling करने की जरूरत है।

जहां आपको $3 से लेकर $30 तक कमा सकते हैं लेकिन, आपके फोटो की Quality बोहोत अच्छी होनी चाहिए और आप हर रोज उसमें फोटोस अपलोड करें और सबसे इंपॉर्टेंट बात कि पैसे का ध्यान रखें और साथ ही photos देखने में बिल्कुल ओरिजिनल सी लगनी चाहिए। उसके बाद आपकी मार्केटिंग स्टार्ट हो जाती है और आप घर बैठे पैसे कमाना शुरू हैं फोटो सेल करने के कुछ official वेबसाइट इस तरह से हैं।
  • Shutterstock
  • 500px Prime
  • iStockphoto
अगर आप जानना चाहते हैं कि Shutterstock से फोटो click करके पैसे कैसे कमायें तो आपको ये आर्टिकल पढ़ना चाहिए → Shutterstock से पैसे कैसे कमायें

4. Affiliate marketing

Affiliate marketing
Affiliate marketing


Online Paise Kaise Kamaye में Affiliate marketing घर बैठे पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा विकल्प है, यदि आपके पास कोई यूट्यूब चैनल वेबसाइट ब्लॉक आदि है, तो आप Affiliate marketing से बोहोत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। लेकीन इसके लिए आपको बहुत सारे Follower और और subscriber कि जरुरत पड़ेगी, ताकि वह आपके Affiliate marketing के लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदे और जब वे ऐसा करेंगे तब आपको उसके बदले कंपनी कुछ कमीशंस देती है। जो आपकी online कमाई होती है, इस तरह से आप घर बैठे Affiliate marketing की सहायता से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Online Paise Kamane Wale Apps

हमआपको बताते हैं कि Google PlayStore पर बहुत से ऐसे App Paise Kamane Wala App Avilable है, जिसे Install करके आप Ghar baithe paise kama सकते हैं। तो चलिए समझते हैं, कि ऐसे कौन से App Internet पर मिलते है, जिसकी सहायता से आप घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

5. Dream11

Dream 11
Dream 11


यह एक Gameing App है, जिसकी सहायता से आप घर पर रह कर Game खेल कर पैसे कमा सकते हैं। यह एक Fantacy Cricket Game App है। इसलिए यदि आप Cricket देखने या Cricket की जानकारी रखते है तो आप घर बैठे cricket खेल कर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपको Dream11 के बारे में और ज्यादा जानकारी कि जरूरत है, तो आप इस Dream11 पर क्लिक करके इस ऐप के बारे में और अधिक जानकारी पा सकते हैं।


6. SB Answer – Surveys that Pay

SB Answer – Surveys that Pay
SB Answer – Surveys that Pay


यह एक सर्वे ऐप्लिकेशन है जहां आपको बोहोत तरह के सर्वे टास्क को पूरा करना होता है। वैसे तो यह आपको बहुत तरह की एक्टिविटीज का अवसर देता है। जिससे कि आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं यह आपको Google Playstore पर मिल जायेगा।

इसे आप मोबाइल में install करने के लिए नीचे Install पर क्लिक करें install करने के बाद आप इसे यूज कर सकते हैं। इसमे आपको कुछ सर्वे दिए जाते हैं। जिसे आपको पूरे करने होते हैं, इसके साथ ही यहां गेम भी खेलने का ऑप्शन मिलता है और वीडियो भी देख कर आप पैसे कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Free Mobile recharge कैसे करें?

7. YouTube

YouTube
YouTube


YouTube एक google का Free प्लेटफार्म है जिसमे आप वीडियोस डालकर पैसे कमा पाएंगे यहां आपको खुदका टॉपिक्स के उपर वीडियोस डालनी होती है। यदि लोगों को आपके द्वारा डाली गई वीडियोस अच्छी लगती है, तो वह आपके वीडियोस को रेगुलर देखेंगे और जिससे आपके चैनल पर ट्राफिक बढ़ने लगते हैं और समय के साथ आपका चैनल पॉपुलर होने लगता है। इसके लिए आपको अच्छे से मेहनत करने की जरूरत पड़ती है।

आप यूट्यूब चैनल पर ऐड भी डाल सकते हैं, लेकिन ऐसे पैसे कमाने के लिए आपको यूट्यूब के कुछ नियमों को मानने पड़ते हैं। जैसे कि 1 साल में आपको 4000 घंटे वॉच टाइम का नियम पूरा करना होता है और कम से कम 1000 सब्सक्राइब होने चाहिए। उसके बाद आपके यूट्यूब चैनल पर बेशुमार पैसे आने लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: YouTube Channel कैसे बनाएं?

8. Online Tuition

Online tuition
Online tuition


आप Tuition पढ़ाते हैं तो आपके लिए online tuition पढ़ाके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, क्योंकि आजकल लोगों को offline से ज्यादा online tuition में दिलचस्पी आ रही है। यदि आपको पढाना अच्छा लगता है, तो आप घर बैठे tuition पढ़ा सकते हैं। इंटरनेट पर आपको इसके बहुत सारे ऐप मिल जाएंगे, जिसके द्वारा आप ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले अपने App को रजिस्टर करने की जरूरत है।

ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ाने के लिए आपके पास एक कंप्यूटर होनी जरूरी है। जिसमें वह कैमरा और माइक्रोफोन होना जरूरी है। यह कुछ ऑनलाइन एजुकेशन एप है, जिसकी मदद से आप घर बैठे ट्यूशन पढ़ा सकते हैं।

indomitable
Khan Academy
linda
Self
coursera
Vedantu

9. Paytm

Paytm
Paytm


Paytm App के बारे में तो सभी लोग जानते ही होंगे, आप सभी लोगों को तो पता ही है कि Paytm App की सहायता से भी आप घर बैठे online पैसे कमा सकते हैं। यहां आपको Refer & Earn का विकल्प मिलता है जहां आप अपने दोस्तों के साथ Paytm App को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको Paytm App के बारे में और ज्यादा जानना चाहते है, कि Paytm App से पैसे कैसे कमा सकते हैं, तो आप Paytm पर क्लिक करके जान सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Paytm में job कैसे पाएं?

Online Paise Kmane Wali Websites

आपने अभी ऊपर पढ़ा कि Online paise kaise kamaye और Online paise kaise kamaye App के जरीये इसके बाद अब हम आपको बताने वाले हैं, कि Online paise kaise kamaye website के जरिये। आज विश्व भर में बहुत से ऐसे वेबसाइट है जिस पर आप रजिस्टर करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। आइए जानते हैं, कि ऐसे कौन कौन से websites इंटरनेट पर मौजूद है, जहां से आप online पैसे कमा सकते हैं।

10. Fiverr

Fiverr
Fiverr


Fiverr लोगो की पसंदीदा वेबसाइट में से एक है, जो घर बैठ कर online पैसे कमाने के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। क्या आप डिजिटल एनिमेशन के बारे में कुछ जानते हैं यदि नहीं तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए काम कर सकते हैं जिनके पास यह कौशल नहीं है और उस व्यक्ति से इस काम के बदले में आप अच्छी पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्लेटफार्म पर बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो $5 प्रति कार्य के लिए काम करते हैं। इस प्लेटफार्म के जरिए यदि आपको बहुत से काम करने को मिलते हैं, तो आप कम समय में अच्छे पैसे प्राप्त कर सकते हैं। संकेत अभय देसाई वर्जिनियां में एक डिजिटल मार्केटिंग कंसलटेंट है। जिनका कहना है कि पिछले साल उन्होंने इस वेबसाइट पर ₹1548470 कमाए थे।

11. Esty

Esty
Esty


क्या आप एक crafty है? यदि आप एक आर्टिस्ट हैं और आप उन लोगों की तरह हैं, जो एक प्रोफेशनल की तरह कस्टम गहने या रेफ्रिजरेटर मैग्नेट बना सकते हैं, तो esty आपके products को बेचने के लिए सबसे बेहतरीन प्लेटफोम है यहां आप आपके पास से बनाए product , products को एक अच्छे दाम में आसानी से उद्यमियों को एक अच्छी दाम पर बेच सकते हैं।

12. Task Rabbit

Task Rabbit
Task Rabbit


क्या आप अपने हाथ गंदे करने से नहीं कतराते हैं? तो यह वेबसाइट आपके लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है क्योंकि इस वेबसाइट पर लोग अपने लिए अलग तरह के कार्य करने के इच्छुक लोगों को खोजने के लिए आते हैं जैसे कि किताबों को अच्छे से अलमारी में रखना या बगीचे की देख भाल करना या गैरेज की सफाई करना या और भी कई दूसरे छोटे या बड़े काम जिसे करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं, आप Task Rabbit पर जतनी मरजी उतने काम कर सकते हैं।

13. Wonder

Wonder
Wonder


लोग इस साइट पर केवल तभी आते हैं जब उन्हें research करने की जरुरत होती है Wonder बस ऐसे ही किसी भी व्यक्ति को भी नहीं रख लेता। हां पर आप आवेदन कर सकते और अगर उन्हें लगता है, कि आपके पास रिसर्च करने का हुनर है। तभी आप उनके डैशबोर्ड तक पहुंच पाएंगे यदि संक्षेप में हम कहे तो wonder उन लोगों के लिए एक आदर्श समय प्रदान करता है, जो वास्तव में अपने जवाब जानने के लिए गहराई में जाना चाहते हो।

इसे भी पढ़ें: Part time job top 3

14. Swap

Swap
Swap.com


Swap एक online कंसाइनमेंट स्टोर है जब आप उपयोग किए गए कपड़े और खिलौने और गेम्स शॉप में भेजते हैं, तो स्वयं उन सभी चीजों को आपके लिए एक सही दाम में बेच देता है। में आप आपको बता दू कि आपके द्वारा भेजे गए वस्तुओं को अस्वीकार भी कर सकते है। इसलिए आप जब यह मान कर भेज रहे हैं कि आप के द्वारा भेजे गए वस्तुओं को उचित दामों में बेचा जायेगा, तो आपके द्वारा दिए गए वस्तु की क्वालिटी भी लच्छी होनी चाहिए।

15. Cashify

Cashify
Cashify


यदि आपके पास कोई पुराना इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस जैसे कि पुराने सेलफोन या आईपैड या कंप्यूटर है, तो आप यहां अपना इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बेच सकते हैं। यह वेबसाइट आपको आपके डिवाइस के लिए एक कौशल ऑफर देगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साइट के ब्रांड एंबेसडर रश्मिका मंदाना और राजकुमार राव जैसे धुरंधर कलाकार हैं।

16. Gift Deals

Gift Deals
Gift Deals


यह वेबसाइट उपहार कार्ड बेचने के लिए काफी मशहूर है। हो सकता है कि आप के पास पिछले साल क्रिसमस पर मिले कार्ड में से कुछ बिना इस्तेमाल किए ही कुछ कार्ड्स मौजूद हो और आपको नहीं लगता, कि आप इन कार्ड का इस्तेमाल दोबारा कभी करने वाले हैं, तो आप Gift Deals को बताएं कि आपके पास क्या है। वह आपको एक प्रस्ताव देंगे, यदि आप उनके द्वारा दिए गए प्रस्ताव से सहमत हैं, तो आप इसे नगद या दूसरे उपहार के साथ बदल भी सकते हैं।

Conclusion:

तो दोस्तों जैसा कि आप ने देखा कि Online Paise Kaise Kamaye आसान काम है। अब यदि आप घर बैठे online पैसा कमाना जन चुके हैं, तो मुझे उम्मीद है कि हमारे इस आर्टिकल से आपको काफी मदद मिलेगी। यहां हमने ऊपर बहुत से Options बताए हैं, जिसकी मदद से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और आपको इसमें इनवेस्टमेंट करने की जरूरत भी नहीं पड़ती।

तो दोस्तों यदि आपको हमारा यह आर्टिकल Online Paise Kaise Kamaye अच्छा लगा है, तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए की जानकारी मिल सके और हमें कमेंट करके यह भी बताएं कि, आप इनमे से कौन सा Work करके online पैसे कमा रहे हैं या कमाना चाहते हैं।

यदि इससे सभी से संबंधित आपके मन में कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके हमसे आप सवाल भी पूछ सकते हैं, हम आपके प्रश्नों के उत्तर देने की कोशिश करेंगे और हाँ अगर आर्टिकल अच्छा लगा होगा तो अपने दोस्तों को शेयर ज़रूर करना।



Online paise kaise kamaya FAQ

1. ऑनलाइन पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं?
Ans. ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीक़े है जैसे की Online Survey से, Youtube से, वेबसाइट बना कर, Article लिख कर, Affiliate मार्केटिंग से, Blogging से, Virtual Assistant बन कर इत्यादि!
हमारी सलाह है की किसी एक स्किल को अच्छी तरह सीखें और फिर उससे पैसे कमाए, थोड़ा-थोड़ा सबकुछ करने से कुछ नहीं होगा, किसी एक काम को पूरा दिल लगा के करना होगा।

2. मोबाइल से पैसा कैसे कमाए?
Ans. Mobile से पैसे कमाने के बहुत से तरीक़े है जैसे की Youtube पे videos बना कर, Youtube Shorts आजकल बहुत वायरल हो रहा है, मोबाइल से ब्लॉग्गिंग कर सकते है, Online Survey कर सकते है, Apps रिव्यु कर सकते है, और भी बहुत तरीक़े है आप हमारे वेबसाइट Blogging City पर पढ़ सकते है.

3. 1 दिन में एक लाख कैसे कमाए?
Ans. आप इसके लिए 3 महीने का समय ले सकते हैं। 3 महीने में आपको 1 करोड़ कमाने हैं । इसके लिए सबसे पहले आप अपनी ebook के लिए अच्छा सा टॉपिक सर्च करें। उसके बाद आप 1 महीने के अंदर आप उसमे बहुत ही अच्छा नॉलेज मिलने लायक कुछ कंटेंट लिखिए।

4. रोज 1000 कैसे कमाए?
Ans. एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा बिजनेस आइडिया है, जिसके माध्यम से आप प्रतिदिन के लगभग ₹1000 तक भी कमा सकते हैं। आप सभी लोगों को एफिलिएट मार्केटिंग के विषय में जानकारी दें, तो यदि आप किसी सेलर्स के प्रोडक्ट को खुद के द्वारा जनरेट किए गए लिंक से बेच देते हैं तो आपको सेलर्स और प्रोडक्ट खरीदने वाले के बीच की कड़ी माना जाता है।

5. डेली पैसा कैसे कमाए?
Ans. Online daily पैसे कैसे कमाए?
  • online game खेल कर
  • share market.
  • affiliate marketing.
  • blogging.
  • YouTube.
  • freelancing.
  • content writing.
Next Post Previous Post
1 Comments
  • Surendra bishnoi
    Surendra bishnoi 20 सितंबर 2022 को 9:14 am बजे

    On notification

Add Comment
comment url