Binomo app क्या होता है?-2022 में बिनोमो एप से पैसे कैसे कमाए?

Binomo app क्या होता है? बिनोमो एप से पैसे कैसे कमाए? दोस्तों आपके मन में भी कई बार ऐसे सवाल आए होंगे, इसे जानने के लिए आपने कई बार YouTube का सहारा या फिर किसी ब्लॉक पोस्ट का सहारा भी जरूर लिया होगा। तो आज का हमारा यह आर्टिकल भी इसी बारे में है कि आखिर बीनोमो एप क्या होता है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं और आप किस तरह घर बैठे बड़ी ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं, वह भी सिर्फ अपने फोन की मदद से। तो आज हमारे साथ इस आर्टिकल में जुड़े रहिए और आज हम आपको बताएंगे की Binomo app क्या है? इस ऐप का आपने कई बार अपने यूट्यूब वीडियो में ऐड भी देखा होगा तभी आपके मन में बार-बार में यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिर यह होता क्या है दरअसल यह एक काफी फेमस ट्रेडिंग एप है जिससे आप घर बैठे एक अच्छी खासी Earning कर सकते हैं।

आज के समय में कई लोग घर बैठे पैसे कमाने के नए-नए तरीके YouTube या Internet पर खोजते रहते हैं उनमें से सबसे आसान तरीका बायनरी ट्रेडिंग है। बायनरी ट्रेडिंग से आप घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ट्रेडिंग करने के लिए आपको Google Playstore पर कई सारे App मिल जाएंगे जिनमें से एक Binomo App है, यह ट्रेडिंग करने के लिए एक बहुत ही अच्छा ऐप है। इस ऐप में आप एक छोटी रकम के साथ भी ट्रेडिंग करना शुरू कर सकते हैं।इस आर्टिकल में आगे हम आपको बताने वाले हैं Binomo kya hai? बिनोमो एप से पैसे कैसे कमाए?Binomo में आप कैसे ट्रेडिंग कर सकते हैं और भी कई सारी महत्वपूर्ण जानकारी हम आपको हमारे आज के इस पोस्ट में देने वाले हैं, ताकि आप अच्छे से Binomo App के बारे में जान पाए। 


Binomo app kya hai?

Binomo app क्या होता है? में बिनोमो एप से पैसे कैसे कमाए?
Binomo app क्या है?

What is Binomo app in Hindi- यह एक ऑनलाइन ट्रेडिंग एप है जिसकी मदद से आप आसानी से Binary ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप में आप कम पैसों के साथ भी ट्रेडिंग कर सकते हैं और आप सभी प्रकार की करेंसी में निवेश कर सकते हैं। Binomo में ट्रेडिंग करने के लिए सबसे पहले आपको एक अकाउंट बनाना पड़ेगा। इसमें आप बड़ी ही आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं, उसके बाद पैसे जमा कर के ट्रेडिंग करना शुरू कर सकते है। यह ट्रेडिंग करने का सबसे आसान तरीका है। इसमें ट्रेडिंग करने के लिए आपको कई तरह के ग्राफ भी दिए जाते हैं, जिसमें आप अपने अनुसार, अनुमान लगाकर ट्रेडिंग कर सकते हैं।

दोस्तों बिनोमो एक अच्छा और Google Trusted एप है। जिसमें दुनिया भर के करोड़ों लोग हर दिन ट्रेडिंग करते हैं और अच्छा मुनाफा कमाते हैं। इस ऐप में हर दिन 50,000 के आसपास लोगों के द्वारा ट्रेडिंग की जाती है। और लोग इससे अच्छी मात्रा में पैसा कमाते हैं। 

यह बात भी आपको जाननी चाहिए की, Binomo app को साल 2016 में IAIR का सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग एप का खिताब भी मिल चुका है, साथ ही Binomo app वित्तीय आयोग के द्वारा भी प्रमाणित है। जिस वजह से आप इस एप पर पूरी तरीके से Trust करके पैसा लगाकर ट्रेडिंग कर सकते हैं। 


लोग ट्रेडिंग क्यों करते हैं?

आप सभी ने दलाल स्ट्रीट यानी कि शेयर मार्केट का नाम तो सुना ही होगा। जहां लोग अपने पैसे को बड़ी कंपनियों में इन्वेस्ट करते हैं। और लंबे समय बाद अच्छा खासा मुनाफा भी कमाते हैं। वही ट्रेडिंग इससे बिल्कुल अलग है। ट्रेडिंग करने के लिए आपको लंबे समय तक का इंतजार करने की जरूरत नहीं होती। आप एक ही दिन में पैसा इन्वेस्ट भी कर सकते हैं और कुछ प्रॉफिट होने के बाद उसी दिन निकाल भी सकते हैं। इसे ही हम ट्रेडिंग कहते हैं। इसी चीज को आसान बनाने के लिए कई सारे ट्रेडिंग एप बनाए गए जिनमें से एक है Binomo App, जो कि भारत का काफी प्रसिद्ध ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। जो लोग अपने पैसे को लंबे समय तक hold या invest नहीं करना चाहते, वही लोग ट्रेडिंग करते हैं और Binomo app जेसे ट्रेडिंग एप्स का यूज करते हैं।

शुरुआती दौर में Binomo app जेसे ट्रेडिंग एप्स का इतना चलन नहीं था। क्योंकि उस वक्त लोग लंबे समय तक अपने पैसे को इन्वेस्ट करने में ज्यादा यकीन रखते थे। लेकिन आज लोग इन्वेस्टिंग से ज्यादा ट्रेडिंग की ओर जा रहे हैं, जिस वजह से ट्रेडिंग क्षेत्र में लोगों की संख्या बढ़ रही है। 

लोग ट्रेडिंग क्यों करते हैं, इसका दूसरा सबसे बड़ा कारण यही यह भी है कि कई लोग किसी और कंपनी में या किसी और के नीचे काम करना पसंद नहीं करते। वह खुद अपना बिजनेस करने में और पैसा इन्वेस्ट करने में ज्यादा यकीन रखते हैं, वही लोग ट्रेडिंग करते हैं। जिसके लिए उन्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं होती और ना ही उनके ऊपर किसी भी तरह का काम को लेकर कोई बोझ नहीं आता है।

इसका दूसरा सबसे बड़ा कारण यह भी है कि इन्वेस्टिंग करने के लिए आपके पास एक अच्छी रकम होने की जरूरत होती है,लेकिन वही trading करने के लिए आपको इतने ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं पड़ती। इस वजह से लोग इन्वेस्टिंग से ज्यादा ट्रेडिंग को अहमियत दे रहे हैं और BINOMO APP जैसे ट्रेडिंग एप्स का चलन बढ़ता जा रहा है।


Binomo app me account kaise banaye?(बिनोमो एप में अकाउंट कैसे बनाएं)

अगर आपके पास Binomo app नहीं है तो आप इसे Google Playstore से  सकते हैं। 

Step1. सबसे पहले आपको अपने Google Play Store को Open करना है और Search Box में बीनोमो एप सर्च करना है।

Step2. फिर Binomo App को इंस्टॉल कर लेना हैं, install करने के बाद आप Binomo App को इस्तेमाल कर सकते हैं।

या फिर आप Binomo app को उसकी official Website से भी save कर सकते हैं। Binomo app में अकाउंट बनाने के लिए आपको किसी भी तरह की राशि का भुगतान नहीं करना पड़ता।


Binomo app me account kaise banaye यह जानने के लिए नीचे दिए गए steps को follow करे:-

1. अब आपने Binomo app अपने फोन में install कर लिया है, अब आप इसे open करें।

2. Binomo app को open करने पर आपके सामने email address और password डालने के लिए दो ऑप्शंस मिलेंगे, जिसमें आप अपना email address और password डाल दे। 

3. जब आप अपना email address और password डालते हैं उसके बाद आपको अपनी करेंसी को choose करने का एक ऑप्शन मिलता है जिसमें आप अपने देश की करेंसी को choose कर सकते हैं।

4. करेंसी को choose करने के बाद आप को sign up पर click करना है। अब आपका Binomo app पर अकाउंट पूरी तरह बन चुका है।

5. Binomo app में sign in होने के बाद आपको Dashboard पर एक चार्ट दिखाई देगा जिसे देखकर आप ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं।

अब आपने जान लिया है कि बिनोमो ऐप में अकाउंट कैसे बनता है, और अब आप बहुत ही आसानी से ट्रेडिंग शुरू कर सकते है। 


Binomo App में पैसे डिपाजिट और विड्रा कैसे करें?

बीनोमो एप में पैसे Deposit करना और withdraw करना दोनों ही बहुत ही आसान है। नीचे दिए गए steps को फॉलो करके आप ही दोनों ही सीख सकते हैं:

• जब आप अपना भी binomo app खोलते हैं तब डैशबोर्ड पर आपको ऊपर की तरफ 3 डॉट दिखाई देते हैं जिस पर क्लिक करने के बाद "Balance"का ऑप्शन मिलता है जिस पर आप को क्लिक करना है।

• जब आप "बैलेंस"ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, तब आपको एक नया ऑप्शन दिखाई देता है "deposit" जिस पर क्लिक करके आप minimum ₹350 से लेकर जितनी राशि आप जमा कराना चाहे उस में जमा करा सकते।

• अपने पैसे को withdraw करने के लिए वही आपको एक दूसरा ऑप्शन मिलता है "withdraw" , जिस पर क्लिक करके आप अपने पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हैं।

• जब आप withdraw ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तब आपके सामने एक नया page खुलकर आता है जिसमें आपको अपनी बैंक details डालनी होगी।

• पैसों को आपके बैंक में ट्रांसफर होने में लगभग 3-4 दिन लग सकते हैं। जिसके लिए आपको एक email verification भी लगाना पड़ सकता है।


बीनोमो ट्रेडिंग एप मे अकाउंट के प्रकार (types of accounts in Binomo Trading app)

Binomo App में चार प्रकार के Accounts होते हैं।

Demo Account- डेमो अकाउंट:

जैसे ही आप बिनोमों एप ओपन करते हैं आपको Demo Account दिया जाता है। यह अकाउंट किसी भी नए यूजर को ट्रेडिंग की प्रैक्टिस करने के लिए प्रदान किया जाता है। इस अकाउंट में आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ट्रेडिंग कर सकते हैं और ट्रेडिंग कैसे करते हैं यह सीख सकते हैं। इस अकाउंट में आपको 70 हजारों रुपए सीखने के लिए दिए जाते हैं। यह अकाउंट उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो ट्रेडिंग सीख रहे हैं। 


Standard Account - स्टैंडर्ड अकाउंट:

इस अकाउंट में आपको ट्रेडिंग करने के लिए पैसे Deposit करने होते हैं इस अकाउंट में आप 450 रुपए डिपाजिट करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको कई सारे फीचर्स के Option भी मिलते हैं साथ ही Standard Account में आपको ट्रेडिंग करने के लिए 5% Assets दिए जाते और इस अकाउंट में आपको 85% तक का Profit मिलता है। ट्रेडिंग से कमाए हुए पैसे आप अपने बैंक अकाउंट में 3 दिन में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।


Gold Account - गोल्ड अकाउंट 

Gold Account आपको ₹30,000 Invest करने पर दिया जाता है। इस अकाउंट में आप कई सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस अकाउंट में आपको 90% तक का प्रॉफिट दिया जाता है। इसके साथ ही आपके ट्रेडिंग से हुए प्रॉफिट को आप 24 घंटे में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। इसमें आपको 58 Assest दिए जाते हैं और इसके अलावा Gold Account Owner को हर हफ्ते 5% का कैशबैक भी दिया जाता है। इस अकाउंट में आपको Insurance की भी सुविधा मिलती है जो आपके ट्रेडिंग में हुए Loss को रिकवर करने में मदद करता है। 


VIP Account- वीआईपी अकाउंट:

आप जितना ज्यादा पैसा अपने ट्रेडिंग में Invest करते हैं आपको उसी हिसाब से अकाउंट दिया जाता हैं जैसे अगर आप Binomo App पर 65,000 रुपए या उससे ज्यादा का इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपको VIP Account दिया जाता है। इस अकाउंट में आपको 90% तक का प्रॉफिट होता है साथ ही आपको हर हफ्ते 10% का कैशबैक भी मिलता है। इस अकाउंट से आप ट्रेडिंग से जीते हुए पैसों को 4 घंटे में ही अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

और VIP Account में आप को 61 Assest दिए जाते और इस अकाउंट में आपको इंश्योरेंस सुविधा के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाती है जैसे Personal Manager, Risk Free Trades आदि। 


Conclusion 

दोस्तों आपने हमारे आज के इस आर्टिकल में जाना की "Binomo App kya hai"बीनोमो एप से घर बैठे आसानी से पैसे कैसे कमाए, Binomo App से ट्रेडिंग कैसे करें और बिनोमो एप से पैसे Deposit और Withdraw कैसे करे? 

हमें उम्मीद है आपको हमारे इस आर्टिकल से मदद मिली होगी और आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा, इसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताइएगा और इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर जरूर कीजिएगा। आपने अपना कीमती समय निकालकर हमारे इस आर्टिकल को पड़ा उसके लिए धन्यवाद।


Frequently Asked Questions (FAQs) 

Q1. क्या हम बिनोमो ऐप से पैसा निकाल सकते हैं? 

Ans. अगर आप Binomo App पर 65,000 रुपए या उससे ज्यादा का Investment करते हैं तो आपको VIP Account साथ ही आपको हर हफ्ते 10% का कैशबैक भी मिलता है इस अकाउंट से आप ट्रेडिंग से जीते हुए पैसों को 4 घंटे में ही अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।


Q2.बाइनरी ट्रेडिंग क्या है? 

Ans. बाइनरी ट्रेडिंग में आपको एक ऑप्शन और मिलता है जिसमें आप करेंसी, सोना चांदी यानी कमोडिटी, या फिर विदेशी मुद्रा की भी ट्रेडिंग कर सकते हैं। बाइनरी ट्रेडिंग में आपको अपने रिस्क पर यह अनुमान लगाना होता है कि आने वाले आधे घंटे में या 1 घंटे में इन सभी की प्राइस ऊपर जाएगी या नीचे। अगर आपका अनुमान सही होता है तो आप अपने लगाए गए पैसों का दोगुना पैसा कमा लेते हैं।


Q3.बीनोमो एप से पैसे कैसे कमाए?

Ans. Binomo App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको बीनोमो एप पर अपना अकाउंट बनाना होगा और रजिस्टर करने के बाद जैसे ही आपका अकाउंट बन जाता है आप सीधे बिनोमो के डैशबोर्ड पर पहुंच जाते हैं, जहां आपको ग्राफ दिखाई देते हैं जो Up-Down होते रहता है इसी ग्राफ को analyse करके आप ट्रेडिंग कर सकते हैं। 


Q4. Binomo app कितना भरोसेमंद है?

Ans. Binomo app, IFC ( इंटरनेशनल फाइनेंस कमीशन) के तहत category "A" का मेंबर है। यानी कि किसी भी विवाद के चलते binomo app को कोई भी नुकसान हो तब भी उसके यूजर के पैसे डूबने का खतरा नहीं रहेगा। क्योंकि Binomo app ने पहले से ही IFC में $20,000 जमा कर रखे है।


Q5. Binomo app में हर बार कैसे जीता जा सकता है?

Ans. बिनोमो ऐप में हर बार जीतने के लिए नीचे दिए गए steps को फॉलो करें:

1. सबसे पहले आपके अकाउंट में ट्रेडिंग करने के लिए ज्यादा मात्रा में राशि होनी चाहिए।

2. ट्रेडिंग के दौरान आपको capital management भी आना चाहिए।

3. और सबसे जरूरी बात आपको मार्केट को analyse करना आना चाहिए।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url