Pocket Money App से पैसे कैसे कमाएं? How to earn money from Pocket Money App 2022

क्या आपको पता है, की Pocket Money app क्या है और Pocket Money App se paise kaise Kamaye आज हम आपको इस app से सम्बंधी सारी जानकारी देंगे। पूरी जानकारी जानने के लिए आप हमारे इस article Pocket Money App se paise kaise Kamaye को पूरा पढ़े। 

Hello friends मेरा नाम अनुराग है, और  क्या आप भी घर बैठे बैठे पैसा कामना चाहते है। तो आज हम आपको  Pocket Money App se paise kaise Kamaye यह बताएंगे। इस app पर आप हर दिन अपने mobile recharge के लिए  कुछ easy task को करके पैसा कमा सकते है। यदि आप भी pocket money app के जरिए पैसा कमाना चाहते है, तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा । 


Pocket Money App क्या है? (What is pocket money app) :

Pocket money app यह एक एप्लिकेशन है, जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इस aap में आप छोटे छोटे task को पूरा करके और refer करके और ऑनलाइन games को खेल कर आप paytm cash कमा सकते है। और तो और आपको यहा पर आप अलग अलग एप्लिकेशन को install करके भी पैसा कमा सकते है। 

Pocket money app यह money earning की लोकप्रिय aplication है, इसको लॉन्च 03 जुलाई 2014 को किया गया था।  Pocket money app को play store पर 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने install  किया है। और इस app की रेटिंग 4.3 star है, जिस को 3 लाख लोगो से अधिक ने रेटिंग की है। 


Pocket Money App को Save कैसे करे? 

Pocket money app को आप आसनी से अपने मोबाइल में प्ले स्टोर  से Save कर सकते है, इसके लिए आपको अपने mobile में प्ले स्टोर में pocket money app सर्च कर लेना होगा। अब आप अपने मोबाइल में इसे install कर सकते है। अब आपको इसमें account बनाना होगा फिर आप इसमें से पैसा कमा सकते है। 


Pocket Money App पर कैसे अकाउंट बनाए: 

इस पर अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए step को follow करना होगा - 

Step 1: प्ले स्टोर से pocket money app को install करने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन कर ले,

इसको ओपन करने के बाद आपको यहां पर pocket money app की terms and conditions को एक्सेप्ट करना है। 

Step 2 :  इसके बाद यह आपसे कुछ permission मांगेगा, उसको allow कर देना है। 

Step 3 : अब आपको यहा पर get started का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर click कर लेना है।

Step 4 :  इसके बाद आपको अपना मोबाईल नम्बर को दर्ज कर देना है और request OTP के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step 5 : आपने जो मोबाइल नंबर डाला है उस पर एक OTP आयेगा और आपको इस OTP को डाल कर verify के option पर क्लिक कर लेना है। 

इस step के बाद आपका pocket money app पर अकाउंट बन के तैयार हो जाएगा, अब आप यहा से पैसा कमा सकते है। 


Pocket Money App का कैसे इस्तेमाल करे: 

इस pocket money app में आपको कुछ option होते है, जिनका इस्तेमाल आप निम्न तरीके से कर सकते है - 

Ongoing -  आप यहां पर install apps now का ऑप्शन दिखेगा,  उस पर क्लिक करके नए एप्लिकेशन को Save करके आप पैसे कमा सकते है। 

Refer and earn - इस ऑप्शन की सहायता से आप अपने किसी मित्र या किसी मिलने वाले को pocket money app refer करके पैसा कमा सकते है। 

Daily task - आपको यहा पर हर रोज कुछ task दिए जाते है, जिनको पूरा करके आप पैसा कमा सकते है। 

Offers - आपको यहां पर बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाती है और यदि आप कोई भी एप्लीकेशन को Save करते हो तो आपको पैसा मिलता है, जो की pocket money app के wallet में जमा होते है।


Pocket money app से पैसे कैसे कमाएं (Pocket Money App se paise kaise Kamaye) :

Pocket Money App से पैसे कैसे कमाएं? How to earn money from Pocket Money App
Pocket Money App se paisa Kaise Kamaye?

अब तक हमने आपको Pocket Money App क्या है और इसे कैसे Saveकरे और Pocket Money App पर अकाउंट कैसे बनाएं, यह बताया है। अब हम आपको  Pocket Money App se paise kaise Kamaye के बारे में बताएंगे।  आप निम्न तीन तरीकों से इस पर से पैसा कमा सकते है।


1. Daily task complete  करके पैसा कमाए: 

हर दिन आपको Pocket Money App पर कुछ आसान से task दिए होते है, जैसे किसी एप्लीकेशन को Saveकरके उस पर अकाउंट बनाना। इसी तरह के कुछ आसान से task को पूरा करके आप पैसा कमा सकते हो।

2. Game खेलकर पैसा कमाए:

गेम खेलकर भी आप Pocket Money App से पैसा कमा सकते है। गेम खेल कर पैसा कमाने के लिए आपको अपने अकाउंट को Facebook से कनेक्ट करना होता है। फिर आप गेम खेलकर पैसा कमा सकते है। 

3. Refer and earn के जरिए पैसा कमाए :

Pocket Money App को आप अपने दोस्तो या मिलने वालो  के साथ refer करके भी आप पैसा कमा सकते हो। दुसरी एप्लिकेशन की जैसे आप यहां पर refer and earn system के द्वारा पैसा कमा सकते है। 

अगर आप Pocket Money App को किसी व्यक्ती को refer करते हो और आपने जिसको refer किया है, वो आपके रेफरल कोड से एकाउंट बनाता है। तब  उसके द्वारा Pocket Money App पे पहली एप्लीकेशन को install करने पर आपके साथ साथ उस व्यक्ति को भी मतलब दोनो को 5-5 रुपए मिलते है। अगर Pocket Money App पर वह व्यक्ती 40 रूपये कमाता है, तो फिर उस व्यक्ति और आपको 5-5 रुपए मिलते है। इस तरह से आप Pocket Money App से पैसा कमा सकते है। 


Conclusion: 

दोस्तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप जान गये होंगे की Pocket Money App se paise kaise Kamaye।  अगर आप भी घर पर बैठे बैठे पैसा कमाना चाहते है तो आप भी Pocket Money App को Saveकर सकते हैं। 

यह पढ़ने के बाद आपको कही ओर से जानकारी लेने की जरूरत नही की Pocket Money App se paise kaise Kamaye.


अंतिम शब्द:  

धन्यवाद दोस्तो आपने मेरा यह आर्टिकल Pocket Money App se paise kaise Kamaye को पूरा पढ़ा। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इस पर कमेंट करे और इसे अपने दोस्तो और अपने परिवार वालो के साथ share करे। 

और ऐसे ही हर रोज बढ़िया और नए नए intresting आर्टिकल पढ़ने के लिए इसको Follow करे, और आपको रोज ऐसे ही बढ़िया आर्टिकल पढ़ने को मिलेंगे। 


Pocket Money App se paise kaise Kamaye - FNQs 

Q1.  Pocket Money App से कितने रुपए कमा सकते है? 

Ans. Pocket money App यह दावा करती है, की आप हर रोज 7000 रूपये इस app से कमा सकते है।आप भी इस app से अच्छा पैसा कमा सकते है। 

Q2. Pocket Money App से पैसा कैसे निकाल सकते है? 

Ans. इस Pocket Money App से आपने जितना भी पैसा कमा है उसको आप आसनी से अपने Paytm Wallet में ट्रांसफर कर सकते है।

Q3. Pocket Money App पर raferral bonus कितना मिलता है? 

Ans. अगर आपके को मिलने वाला या आपका कोई दोस्त Pocket Money App को referral code के जरिए sign up करता है और कोई एक task को पुरा कर लेता है तो आपके दोस्त के साथ आपको भी 5-5 रूपये मिलेंगे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url