Amit Badana Biography पूरी जानकारी हिंदी में 2022

 Amit Bhadana Biography - आज के समय में अमित भड़ाना बहुत ही फेमस Youtuber हैं। यूट्यूब चैनल पर इनके दो करोड़ subscribers हो चुके हैं। इनके हिंदी यूट्यूब चैनल का नाम अमित भड़ाना है। यूट्यूब से उन्हें काफी अच्छा पैसा मिलता है।अमित भड़ाना के वीडियोस को लोग काफी पसंद किया करते हैं।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 18 फरवरी 2017 में की थी। सबसे पहले वीडियो इन्होंने फेसबुक के लिए बनाया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।


अमित भड़ाना जन्म,उम्र,परिचय ( Amit Bhadana Age, Birth, Introduction) - Amit Bhadana Biography

Amit Badana Biography पूरी जानकारी हिंदी में।
Amit Badana Biography

नाम (Name)             - अमित भड़ाना            

घर का नाम                  - अमित 

जन्म तारीख                 - 7 सितंबर 1994

उम्र                             - 27 साल 

जन्म का स्थान              - जोहरीपुर गांव,बुलंदशहर

निवासी                       - राजस्थान 

शहर                          - दिल्ली  

धर्म                            - हिंदू

शिक्षा                         - कानून में स्नातक की डिग्री 

स्कूल का नाम लवली बर्ड्स पब्लिक - स्कूल, दिल्ली 

कॉलेज का नाम           - दिल्ली विश्वविद्यालय

व्यवसाय youtuber, कॉमेडियन - और प्रैंकस्टर            

लंबाई ( lengthy)       - 5 फिट 8 इंच 

वजन(weight)           - 75kg

आंखों का रंग               - काला

बालों का रंग                - काला

वैवाहिक स्थिति            - अवैवाहिक


अमित भड़ाना का शुरुआती जीवन( Amit Bhadana Early Life)-Amit Bhadana Biography 

अमित भड़ाना का जन्म 1994 में दिल्ली के पास जोहरी पुर गांव में हुआ था। अमित पढ़ाई में कमजोर थे लेकिन उनमें गुप्त प्रतिभा और लोगों का मनोरंजन करने का अद्भुत टैलेंट था।

 लेकिन जीवन हमेशा आसान नहीं होता। उन्होंने अपने पिता को कम उम्र में ही खो दिया था और भारत के एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने के कारण उन्हें संघर्ष करना पड़ा।


अमित भड़ाना की शिक्षा( Amit Bhadana's education) - Amit Bhadana Biography 

अमित भड़ाना उत्तर दिल्ली के जोहरी कस्बे में रहते थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा यमुना विहार स्कूल से पूरी की और कानून के क्षेत्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। अमित को हमेशा स्कूल में और अपने फ्रेंड सर्कल में दूसरे लोगों को हंसाने में मजा आता था और यही उनका उद्देश्य बन गया। 


Amit Bhadana Family (अमित भड़ाना का परिवार)

पिता का नाम             -       नरेंद्र भड़ाना        

माता का नाम।            -     मनीषा भड़ाना  

भाई का नाम              -      सुमित भड़ाना


अमित भड़ाना की गर्लफ्रेंड (Amit Bhadana girlfriend) - Amit Bhadana Biography

 अमित भड़ाना की गर्लफ्रेंड के बारे में कोई प्रामाणिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जाता है कि उनकी यूट्यूब टीम की पूर्व सदस्य रिया मावी ही उनकी गर्लफ्रेंड थी। लेकिन यह सब अफवाह है। बाद में रिपोर्ट के अनुसार पता चला कि रिया मावी ने कुछ निजी मतभेदों की वजह से चैनल छोड़ दिया।


अमित भड़ाना का यूट्यूब( Amit Bhadana YouTube) - Amit Bhadana Biography

अमित भड़ाना भारत के सबसे बड़े youtubers में से एक है और उनके यूट्यूब चैनल के 23 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर है। अमित ने अपना यूट्यूब चैनल 24 अक्टूबर 2012 को शुरू किया था। अमित ने अपने लफ्जों में उनकी यूट्यूब यात्रा कैसे शुरू हुई ऐसे बताया

 " मैंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद law कॉलेज में प्रवेश ले लिया और कानून की डिग्री हासिल करना शुरू कर दिया। अपने पहले वर्ष के बाद छुट्टियों के दौरान मैंने एक वीडियो dubb किया और मनोरंजन के लिए फेसबुक पर अपलोड किया। जब मैंने कुछ समय के बाद फिर से फेसबुक में लॉगिन किया तो मैंने देखा कि उनके वीडियो पर कई लाइक और कई तरह के कमेंट आ रहे थे"।

अमित के दोस्तों ने उनकी काफी तारीफ की और उन्हें ऐसे वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि उनके वीडियो काफी पसंद किए जा रहे थे। इस छोटी सी कामयाबी के बाद अमित का आत्मविश्वास बहुत बढ़ गया। अमित भड़ाना के दोस्तों ने उन्हें और वीडियो बनाने के लिए राजी किया। जिसके बाद उन्होंने कई अन्य वीडियो भी बनाए और उन्हें फेसबुक पर अपलोड कर दिया। उनके वीडियो फेसबुक पर वायरल होने लगे और और उन्हें सभी फेसबुक के लोगों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

 इसके बाद उन्होंने फिल्म "बॉर्डर" का डब बनाया जो फेसबुक पर खूब वायरल हुआ। और इस वीडियो के 1 मिलियन से ज्यादा वोट मिले। लोगों से इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद उन्होंने थोड़ा और बेहतर और अलग कंटेंट बनाने की चुनौती ली। ताकि लोग अपने परिवार के साथ भी देख सके हैं। कई बार अमित भड़ाना के परिवार वालों ने उन्हें youtube करने से मना कर दिया और उन्हें सम्मानजनक नौकरी करने का सुझाव भी दिया।

आज अमित भड़ाना अपनी विडियोज की वजह से देश भर में लाखों प्रशंसकों का दिल जीत चुके हैं। और उनकी टीम मनोरंजक और प्रैंक वीडियोस भी बनाती हैं। आज की तारीख में अमित भड़ाना भारत के एक शीर्ष कॉमेडियन बन चुके हैं। अमित ने पहला वीडियो फेसबुक पर शेयर कर दिया। वीडियो लोगों को बहुत पसंद आया। सबने अमित से request की, कि वह और वीडियोस बनाएं और लोगों का मनोरंजन करें। शुरुआती दौर में अमित कैमरा face नहीं करना चाहते थे। वह संकोच और शर्मीले स्वभाव के थे। वह अपना चेहरा वीडियो में नहीं दिखाना चाहते थे। लेकिन उनके दोस्तों ने उनका काफी हौसला बढ़ाया और अमित ने एक और वीडियो बनाया। उन्होंने 18 फरवरी 2017 में यह वीडियो अपलोड किया।


अमित भड़ाना के कुछ प्रसिद्ध डायलॉग(Amit Bhadana famous dialogue) - Amit Bhadana Biography

1. "सफेद है कुर्ता, जूता है संत्री, आजा बनाऊं तुझे आज मंत्री"। 

2."2018 ऐसा है साल की चाहे उसकी दो फाड़"।

3. "तेरे भाई ने कर दी जिम शुरू, जिसको चाहे उसको लपेट दो। "किसी का कोई जिक्र नहीं तेरे भाई को कोई फिक्र नहीं"।

4."तेरे भाई को देखकर मचल गई, खुशी-खुशी में मैं छत से फिसल गई"।

5. "घर में बेशक ना पहनें पेंट लेकिन गाड़ी पर ना लगने देते डेंट"। 

6. "माना शक्ल से हैं ह*** दो चार है हमने खराबी"। 

7. "यह छोटा सा लाला, यही तो है तेरे भाई का साला"। "दिल में गए हो छा,बच्चे करेंगे सुरेश और महेश, क्या बनना चाहेगी उनकी मां"।

8. "हसीना गोरी है घर पर रखी पैसा की बोरी है"। 


अमित भड़ाना के अवॉर्ड्स( Amit Bhadana Awards)- Amit Bhadana Biography

1. भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्माता के लिए दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव पुरस्कार 2019।

2. C A M A वर्ड बेस्ट ब्यूटी 2019।

3. MTV viral king of the year 2019। 

4. युवा चिन्ह 2018।

5. राष्ट्रीय अकैडमी पुरस्कार 2018।

6. राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन पुरस्कार 2018। 


अमित भड़ाना की पसंद और नापसंद(Amit Bhadana Likes and Dislikes) - Amit Bhadana Biography

पसंदीदा खाना   - पाव भाजी, दही बड़ा और हरियाणवी खाना

पसंदीदा अभिनेत्री      - आलिया भट्ट और ऐश्वर्या राय

पसंदीदा अभिनेता      - सलमान खान 

पसंदीदा रंग              - नीला

पसंदीदा शौक           - फिल्में देखना वीडियो बनाना

पसंदीदा कॉमेडियन     - कपिल शर्मा


अमित भड़ाना के बारे में कुछ रोचक तथ्य( Intresting facts about Amit Bhadana) - Amit Bhadana Biography

1. अमित भड़ाना ने अक्टूबर 2012 में खुद का यूट्यूब चैनल शुरू किया। वह अपने वीडियो में मुख्य रूप से हिंदी, हरियाणवी और गुजरी भाषाएं इस्तेमाल किया करते थे।

2. जब अमित भड़ाना ने केवल 24 घंटों में 84 हजार सब्सक्राइबर प्राप्त किए तब उन्होंने दुनियाभर में कई लोकप्रिय यूट्यूब चैनल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

3. अमित भड़ाना ने पहली बार 2016 में वीडियो बनाना शुरू किया था और अब उनके अकेले यूट्यूब पर 23 मिलीयन सब्सक्राइबर्स का एक बड़ा देश है और अब भी बढ़ रहा है।

4. फेसबुक पर अमित भड़ाना के लगभग 3.8 million+ follower हो गए और इंस्टाग्राम पर वर्तमान में केवल 1.8+ million follower हो गए है। 

5. गूगल के हिसाब से उनके अधिकांश दर्शक उत्तर प्रदेश (UP) से हैं, उसके बाद हरियाणा और दिल्ली का स्थान आता है। 

6. शुरुआती दौर में अमित भड़ाना को अपना चेहरा दिखाने में शर्म आती थी लेकिन उनके दोस्तों ने हमें बहुत ज्यादा प्रोत्साहित किया और उनका काफी उत्साह बढ़ाया। वर्तमान में अमित भड़ाना ने हर्ष बेनीवाल के साथ काम किया जो एक कॉमेडियन और बड़े Youtuber है। 

7. अमित भड़ाना अपने स्कूल के दिनों में काफी हास्य प्रदर्शन किया करते थे। उन्होंने अपने कॉलेज के प्रथम वर्ष की परीक्षा देने के बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसपर कई लाइक और कमेंट मिलने के बाद उन्होंने अपना फेसबुक पेज बनाया। उन्होंने अपने dubbed किए वीडियो को पोस्ट करना शुरू कर दिया।

8. अमित भड़ाना ने कभी भी कैमरे का सामना करने की और युटयुबर बनने की इच्छा नहीं थी। उनकी फैमिली भी इन सब में अमित भड़ाना को सपोर्ट नहीं किया करती थी। वह बस इतना चाहते थे कि वह अपने कानून के अध्ययन पर ध्यान दें और अपनी शिक्षा पूर्ण करें। लेकिन फेसबुक पर अच्छी प्रतिक्रिया मिलने के बाद और अपने दोस्तों के प्रोत्साहन पर उन्होंने एक यूट्यूब चैनल बनाया और उसपर लगातार पोस्ट करना शुरू कर दिया। 

9. अमित भड़ाना की वीडियो केवल उनके दोस्त और उनकी टीम द्वारा संपादित स्क्रिप्ट और शूट किए जाते है। अमित बढ़ना ने बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं जैसे-" यूट्यूब पर दुनिया भर में सबसे अधिक trending no. 1 सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला वीडियो, 3 दिनों के लिए यूट्यूब पर नंबर वन चैनल, फेसबुक पर एक दिन में 7 million views और यूट्यूब पर सिर्फ 1 दिन में 9 मिलीयन व्यूज का रिकॉर्ड। 


अमित भड़ाना की कुल संपत्ति ( Amit Bhadana Net Worth) 

भारतीय रुपए में नेट वर्थ - Rs. 30 करोड़

मासिक आय एवं वेतन - 10 लाख से ज्यादा

सालाना आय - 3 करोड से ज्यादा


अंतिम कुछ शब्द

Amit Bhadana Biography - दोस्तों मैं आशा करती हूं कि आपको अमित भड़ाना जीवन परिचय ब्लॉग पसंद आया होगा। अगर आपको मेरा यह ब्लॉग पसंद आया है तो अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करें। लोगों को इसकी जानकारी दें। अगर आपकी कुछ प्रतिक्रिया है तो हमें जरूर बताएं। आप मुझे " contact us" में जाकर मेल कर सकते हैं या मुझे सोशल मीडिया अकाउंट पर फॉलो कर सकते हैं । धन्यवाद मेरा ब्लॉग पढ़ने के लिए। और एक नए ब्लॉग के साथ मुलाकात होगी तब तक के लिए मेरे ब्लॉग पर बने रहने के लिए धन्यवाद। 



Amit badana Biography (FAQs)

Q1. अमित भड़ाना का गांव कौन सा है?

Ans. अमित भड़ाना का जन्म एक गुर्जर परिवार में 7 सितंबर 1994 को बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) में हुआ। इनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है जो कि एक गुर्जर परिवार से हैं।

Q2. अमित भड़ाना के पास कितने पैसे हैं?

Ans. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमित भड़ाना की कुल संपत्ति लगभग 4.7 करोड़ों रुपए (5.7 मिलियन डॉलर ) है।

Q3. अमित भड़ाना की पत्नी कौन है?

Ans. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमित भड़ाना की Girlfriend का नाम Riya Mavi है जो एक अफवाह है,Riya Mavi Amit के साथ Youtube पर वीडियो बनाती है। इनका जन्म 15 November 1997 में हुआ था।

Q4. अमित भड़ाना के कितने सब्सक्राइबर हैं?

Ans. इनके चैनल पर इस वक्त 24 मिलियन सब्सक्राइबर है। इनके वीडियोस यूट्यूब पर बहुत ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

Q5. अमित भड़ाना 1 महीने में कितना कमा लेते हैं?

Ans. अमित भड़ाना 1 महीने में 15 से 16 लाख रुपए कमा लेते हैं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url