Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करें? | Meesho par online business kaise kare? In Hindi

Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?) 

Meesho Par online business kaise kare यह तो सभी जानते हैं कोरोना काल में सभी लोगों की नौकरियां खतरे में आ गई थी लेकिन वही ऑनलाइन प्लेटफार्म का चलन बहुत चला और इसमें आपको घर से बाहर जाने की भी जरुरत नहीं होती आप जब चाहें किसी भी प्रोडक्ट को घर बैठे आसानी से मंगवा सकते हैं। 

ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफार्म है जहां आप presale करके प्रोडक्ट को बेच सकते हैं। और इन्हीं प्लेटफार्म में से एक बहुत प्रसिद्ध प्लेटफार्म है Meesho.(Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे) इस प्लेटफार्म पर आप whatsapp, facebook और instagram सहित सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हैं। और घर बेठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं। Meesho Par online business kaise kare 

यह प्लेटफार्म नाम जनता को फ्री मैं अपना खुद का बिजनेस बनाने में सक्षम बनाता है। इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे Meesho Par online business kaise kare, (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे और अच्छा मुनाफा कमाने के लिए मीशों पर बेचने के लिए कुछ टिप्स।

Meesho Kya hai (मीशो ऐप क्या है?)

Meesho उन प्रमुख ई- कॉमर्स वेबसाइटओ मैसे एक है जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से मार्केटिंग कर सकते हैं। और Meesho सेलर पैनल में से एक करोड़ से अधिक रिसेलर्स मौजूद है। मीशो के पास जाने माने कपड़े, घर किचन और अन्य लाइफ स्टाइल एक्सेसरीज कैटलॉग है।

मीशो भारत में एक इ - कॉमर्स ऐप है जो महिलाओं के प्रोडक्ट और एक्सेसरीज और बहुत कुछ है बेचता है। विदित आत्रे और संजीव बरनवाल Meesho ऐप के फाउंडर है।meesho ऐप को इन्होंने छोटा बिजनेस करने वालों के लिए बनाया है।

इसके अलावा यह विक्रेताओ को whatsapp, facebook और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से मार्केटिंग लाने में सक्षम बनाता है।

Meesho ऐप उन महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद हे जो घर बैठे आसानी से पैसा कमाना चाहती है और आत्मनिर्भर बनकर अपना घर चलाना चाहती है। 

Meesho Par online business kaise kare हालांकि, Meesho अभी केवल भारत में ही चलता है इसलिए Meesho Par online business kaise kare अगर आप भारत में ऑनलाइन business शुरु करना चाहते हैं या अपने छोटे बिजनेस को दूसरे स्तर पर ले जाना चाहते हैं तो आप Meesho प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं।


Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?)

how to sell on meesho, meesho seller kaise bane, meesho, meesho app se paise kaise kamaye, how to sell on meesho app, how to sell on meesho in hindi, meesho seller, meesho app kaise use kare, meesho seller kese bane, how to sell your products on meesho, meesho supplier, meesho app, meesho supplier registration, how to do meesho supply, meesho seller commission, become meesho seller, sell on meesho, meesho seller registration, meesho supplier charges, Online selling, ASK
Meesho par online business kaise kare? In Hindi


इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देंगे Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?), मिशो पर एक सफल स्टोर कैसे चला सकते हैं और साथ ही हम आपको बताएंगे सामान बेचने के लाजवाब ट्रिक्स।

Meesho Par online business kaise kare 

Meesho पर सेल कैसे करें?

1. एक मीशो सेलर अकाउंट बनाएं

Meesho वेबसाइट पर जाएं-

स्क्रीन के ऊपर दाई और Start Selling बटन पर क्लिक करें।

वेबसाइट आपको रजिस्ट्रेशन पेज पर ले जाएगी जहां आपको अपना फोन नंबर डालना है। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे आपको यहां Fill करना है।

इसके साथ ही, यह वह जगह है जहां आपको अपना ईमेल और पासवर्ड डालना होगा।

अगर आप ऐसे नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं तो " I want to receive important updates on WhatsApp section"चे करें। इसके बाद Create Account पर क्लिक करें।

Meesho पर सामान बेचने के लिए आपके पास यह होने चाहिए:-

1.GSTIN
2.बैंक अकाउंट

अगर आपके पास GST नंबर नहीं है तो आप अपना GSTIN प्राप्त करने के लिए WWW.GST.GOVT.IN इस साइट पर जा सकते हैं।

Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे? हालांकि, Meesho के अनुसार अगर आपका सालाना बिजनेस 40 लाख से कम है तो आपको GSTIN की जरूरत नहीं है आपका पेन नंबर ही काफी होगा।

उसके बाद आपको केवल बैक अकाउंट डिटेल्स और दूसरी प्रोसेसिंग जानकारी जोड़ने की जरूरत है। बधाई हो, अब आप Meesho पर अपने प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं।

Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे? Meesho की सबसे अच्छी बात यह है की इसपर आप आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं। PAN, GSTIN और बैंक अकाउंट वाला कोई भी व्यक्ति meesho पर बिक्री कर सकता है। यहां तक कि अगर आपके पास कोई बिजनेस अकाउंट नहीं है या आप सप्लायर नहीं है तो आप यहां Resellers के रूप में बिक्री कर सकते हैं।

एक बार जब आप एक सप्लायर के रूप में meesho पर अपना एक अकाउंट बना लेते हैं तो आप बिना निवेश के साथ बिक्री शुरू कर सकते हैं।

2. अपने प्रोडक्ट को लिस्टिंग करना शुरु करें 

अब अगली चीजों आपको करनी है वह है उन प्रोडक्ट की सूची बनाना जीने आप meesho पर बेचना चाहते हैं।

अपने प्रोडक्ट की सूची अपलोड करने के लिए Meesho Supplier Panel मैं लॉगइन करें। Meesho के साथ, आप प्रोडक्ट को दो अलग-अलग तरीकों से अपलोड कर सकते हैं जो है:

1. थोक में नया कैटलॉग ऐड करें

 थोक में नए कैटलॉग कैसे अपलोड करें?

• Meesho Supplier Panel के हम पेज पर कैटलॉग अपलोड करती करें।
• निम्नलिखित पेज पर Add New कैटलॉग in Bulk पर क्लिक करें, सर्च बॉक्स में अपने प्रोडक्ट की कैटेगरी टाइप करें और ड्रॉप डाउन लिस्ट से अपनी कैटेगरी चुने।
• कैटेगरी को सेलेक्ट करें और आपको एक टेंपलेट इंस्टॉल करने या अपना खुद का बनाने का ऑप्शन मिलेगा। यदि आपके पास अपना टेंपलेट नहीं है तो Install टेंपलेट पर क्लिक करें। आपके द्वारा इंस्टॉल किया गया टेंपलेट एक्सेल शीट की तरह दिखेगा।
• पहली शीट में दिए निर्देशों और दूसरी शीट में प्रोडक्ट डिटेल की पालना करते हुए फॉर्म भरे। पहले कॉलम में अपनी कंपनी का नाम डाले कॉलम "D" से डिटेल्स भरना शुरू करें। निर्देशानुसार सभी कॉलम को भरते हुए बाय से दाएं काम करें।
• दिए गए टेंपलेट को भरें। एक बार जब आप अपना काम पूरा कर ले, तो उसी सप्लायर पेज पर वापस जाएं जहां से आपने अपना टेंपलेट इंस्टॉल किया था। Upload the file पर क्लिक करें, और इसे चुनना सुनिश्चित करें।

2. सिंगल कैटलॉग ऐड करें 

सिंगल कैटलॉग कैसे अपलोड करें?Meesho Par online business kaise kare

• meesho सप्लायर होमपेज पर Catalogs upload पर क्लिक करें।
• Add Single Catalog पर क्लिक करें।
• वहां दिखाई गई लिस्ट से अपने प्रोडक्ट की कैटेगरी चुने।
• अपने कंप्यूटर से प्रोडक्ट इमेजेज को अपलोड करें।
• प्रोडक्ट डिटेल एंड करें। अगर आपके पास एक ही प्रोडक्ट कई रंगों में है, तो हर रंग के लिए जानकारी दर्ज करने की तकलीफ न उठाएं। बस Copy input details बॉक्स को चेक करें और सभी प्रोडक्ट में इनपुट डिटेल कॉपी करें। और जो चेंज करनी की जरुरत हो उसके अनुसार प्रोडक्ट के रंग को बदल दें।
• सभी जरुरी डिटेल्स भरें और Submit Catalog पर क्लिक करें।

ज्यादा आर्डर प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा कैटलॉग बनाने होंगे।

उधारण के लिए, अगर आप बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के कपड़े बेचते हैं, तो अलग-अलग केटेगरी के साथ एक कैटलॉग बना सकते हैं प्रोडक्ट का आकार, वजन और कीमत की जानकारी उसमे जोड़ें अपने प्रोडक्ट की तस्वीर भी जोड़ें एक अच्छी तरह से बनाए गए कैटलॉग आपकी बिक्री प्रक्रिया को आसान बना देगा।

अब अगला काम अपने प्रोडक्ट को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना है। आप अपने प्रोडक्ट को whatsapp, twitter, इंस्टाग्राम या facebook या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। आपके जिस भी प्लेटफार्म पर यूजर्स ज्यादा हो। आप उस प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए। Meesho Par online business kaise kare

3. आर्डर लेना कैसे शुरु करें?

आर्डर प्राप्त करना सबसे कठिन काम है। आप जितने चाहे उतने सेलर अकाउंट बना सकते हैं और अपने सभी प्रोडक्ट को लिस्टेड कर सकते हैं। लेकिन इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक कि आपको आर्डर मिलना शुरू नहीं होता आपको बिक्री करने के लिए ऑर्डर प्राप्त करने की जरुरत है।

आर्डर प्राप्त करने के लिए आपको चाहिए: -

• आर्डर कैटलॉग जोडे: कम से कम पांच से 8 कैटलॉग अपलोड करके अपने ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखें जैसे जैसे आप meesho पर नए-नए डिजाइनो या प्रोडक्ट की ज्यादा कैटलॉग अपलोड करते हैं तो आपको अधिक आर्डर मिलने की संभावना बढ़ जाती है।
• फास्ट डिलीवरी: बेहतर यूजर experiances के लिए meesho एक फास्ट ट्रैक डिस्पैच प्रोग्राम प्रदान करता है सेलर Next Day Dispatch (NDD) service का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो वादा करती है कि आर्डर मिलने के अगले दिन उसे भेज दिया जाएगा अगर आपका प्रोडक्ट NDD प्रोग्राम के लिए योग्य हैं, तो आप ग्राहकों की सूची में 12% वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।
• अफोर्डेबल सेलिंग प्राइस: meesho आपको प्रोडक्ट की अफोर्डेबल प्राइस कंपारेजिन टूल प्रदान करता है। आप यूजर को कैसे आकर्षित कर सकते हैं? Meesho प्राइस रिकंपेडिशन टूल की मदद से बाजार की मांग से अपनी कीमत की तुलना करना, सही कीमत निर्धारित करने और तेजी से बेचने का एक कारगर तरीका है।

4. शिपिंग और आर्डर डिलीवरी

जब आप आर्डर प्राप्त करेंगे तो meesho आपको ईमेल और आपके सप्लायर पैनल के जरिए नोटिफिकेशन भेजेगा। आपको बस इतना करना है कि आर्डर को एक्सेप्ट करना है। फिर आप सप्लायर पैनल में जाकर जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं।

Meesho की शिपिंग एक परेशानी मुक्त प्रक्रिया है आपको flipkart या एमेजॉन की तरह प्रोडक्ट खुद शिप करने की जरुरत नहीं है। meesho के साथ, meesho के लॉजिस्टिक्स पार्टनर के जरिए से कुछ ही समय में अपने प्रोडक्ट डिलीवर कर सकते हैं।

आर्डर को प्राप्त करने के बाद, अब आप सप्लायर पैनल से लेबल और मेनिफेस्ट इंस्टॉल कर सकते हैं अब प्रोडक्ट को पैकेज करने का समय आ गया है।

बस पैकेजिंग पर अपना लेबल चिपका दें। Meesho डिलीवरी टीम बिना किसी Extra चार्जेस के आपके लिए शिपिंग की व्यवस्था करेंगी। यह उन तरीकों में से एक है जिससे Meesho बिजनेस के विकास को आसान बना रहा है।

5. पेमेंट 

हर आर्डर के लिए चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन पेमेंट मेथड का उपयोग कर रहा हो, आपको डिलीवरी की तारीख से 15 दिन में भुगतान मिलता है। आप सप्लायर पैनल पर अपने भुगतानो के बारे में ज्यादा जानकारी देख सकते हैं, जैसे भविष्य के भुगतान और deposits

Meesho पर कीमत और कमीशन क्या है?

Meesho Par online business kaise kare Meesho एकमात्र ऐसा प्लेटफार्म है जो अपने ग्राहकों को 0% कमीशन प्रदान करता है यदि आप भी एक विक्रेता के रूप में अपनी खुद की पहचान बनाना चाहते हैं। तो आप meesho प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं।

Meesho का बिजनेस मॉडल कैसे काम करता है?

Meesho कोई साधारण इ- कॉमर्स बिजनेस प्लेटफार्म नहीं है लेकिन इस प्लेटफार्म पर बिक्री बहुत ज्यादा तेज और आसान प्रक्रिया है। Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?) हमने आपको इसे समझाने के लिए meesho एप्लीकेशन कैसे काम करता है यह आसान भाषा में बताया है।

एक Meesho Seller या सप्लायर क्या करता है?

Meesho seller या सप्लायर Meesho विक्रेता पेनल की माध्यम से एक अकाउंट बनाता है।

Meesho के seller फिर meesho seller पैनल पर जाते हैं और प्रोडक्ट्स को लिस्टिंग करना शुरु करते हैं।

उन्हें कैटलॉग जोड़कर ऑनलाइन बिजनेस के लिए वर्चुअल स्टोरफ्रंट बनाने की जरूरत है।

Meesho यूजर या resellers क्या करते हैं?

Meesho के यूज़र तब ऐप के जरिए ब्राउज करते हैं और अपने मन पसंदीदा product को ढूंढते हैं यूजर्स उन प्रोडक्ट को भी ढूंढते हैं जिन्हें वे meesho पर प्रमोट करना चाहते हैं या अन्य seller पोर्टल्स सोशल मीडिया चैनल में शेयर कर सकते हैं।

जब यूजर्स अलग-अलग प्लेटफार्म पर प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं तो वे resellers हो सकते हैं।

Resellers प्रोडक्ट डिटेल्स और इमेजेज को शेयर करने के लिए स्वतंत्र हैं और meesho सप्लायर से अधिक कीमत में बेच सकते हैं।

Meesho पर खरीदार या ग्राहक क्या करते हैं?

खरीदार प्रोडक्ट खरीदने में इच्छुक है तो resellers से संपर्क कर सकते हैं।

फिर resellers खरीदार की ओर से आर्डर देते हैं वे एंड यूज़र का नाम और पता और इसे resellers का प्रॉफिट मार्जिन जैसे सभी विवरण दर्ज करते हैं।

एक बार जब विक्रेता को आर्डर मिल जाता है तो वे उसे Pack कर देते हैं और meesho डिलीवरी पार्टनर आर्डर ले लेता है। पैकेज पर इनवॉइस में resellers द्वारा कोटेड प्राइस होता है, इसलिए resellers को प्राइस के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। एंड यूजर सेलिंग प्राइस का भुगतान meesho एप के माध्यम से करता है।

Meesho पर बिजनेस करने के लाभ क्या है?

Meesho सप्लायर सपोर्ट के लाभ।

1. बड़ा ग्राहक आधार 

Meesho Par online business kaise kare मीशो एक ऑनलाइन सोशल कॉमर्स प्लेटफार्म है। जो यूजर्स, sellers और सोशल मीडिया का इस्तमाल करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए है। Meesho के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक बड़े पैमाने पर ग्राहक तक पहुंच सकते हैं।

आपके रिश्तेदार से लेकर दोस्तों तक हर कोई सोशल मीडिया का इस्तमाल तो करता ही है। आप उन तक पहुंच सकते हैं और अपने ग्राहक आधार को उनसे आगे भी बड़ा सकते हैं।

आजकल सभी लोग whatsapp, facebook या इंस्टाग्राम का इस्तमाल करते हैं यह ऐप हर किसी के जीवन का एक important हिस्सा बन गए हैं। 

Meesho या किसी भी अन्य सोशल मीडिया ऐप पर मार्केट बनाना आसान है क्योंकि ग्राहकों में भरोसेमंद दोस्त और रिश्तेदार होते हैं। इसलिए आपके meesho seller रजिस्ट्रेशन के बाद भी resellers आपकी बिक्री को बढ़ाते हुए आपके प्रोडक्ट को जनता तक पहुंचाते हैं।

2. परेशानी मुक्त और प्रयोग करने में आसान

Meesho Par online business kaise kare Meesho का इंटरफेस काफी सरल है। यह उन सप्लायर के लिए एक अच्छा विकल्प जो बहुत अधिक परेशानी नहीं चाहते लेकिन फिर भी चाहते हैं कि उनका बिजनेस अच्छी तरह से चले। इन विक्रेताओ को केवल meesho प्रोडक्ट लिस्ट और कैटलॉग बनाने होंगे, और बाकी का काम meesho team और resellers द्वारा किया जाएगा।

3. एक अच्छा ब्रांड पहचान बनाने में क्या चाहिए?

Meesho Par online business kaise kare जो कोई भी नया बिजनेस शुरु करना चाहता है वह ब्रांड पहचान बनाने के लिए meesho का उपयोग कर सकता है। अगर आप घरेलू उपकरण या महिलाओं के कपड़े बेचना चाहते हैं तो meesho आपको 0 निवेश के साथ शुरुआत करने की इजाजत देता है। आप बिना किसी निवेश के meesho विक्रेता या resellers के रूप में अपनी खुद की ब्रांड पहचान बना सकते हैं।

जैसे ही आप उनको प्रोडक्ट को शेयर करना शुरु करते हैं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं और प्राइस और profit मार्जिन निर्धारित करते हैं, आपके पास ब्रांड का नाम और लोगों चुनने का अधिकार है। धीरे-धीरे, आप एक ऐसा ब्रांड बना सकते हैं जिसे खरीदार पहचानने लग जाते हैं।

4. आसान वर्कफ्लो 

Meesho Par online business kaise kare Meesho कंपनी की एक बहुत ही आसान प्रोसेस है meesho sellers जो अपने बिजनेस के सभी विवरणों के बारे में चिंता नहीं करना चाहते है, लेकिन फिर भी चलते रहना चाहता हैं वह meesho में सांत्वना पास सकते है।

विक्रेताओ को केवल साइट पर अपने प्रोडक्ट को सूचीबंद करने की जरूरत है। तभी meesho टीम और resellers बाकी की देखभाल कर सकते हैं। Meesho team विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रोडक्ट डिटेल शेयर करके प्रोडक्ट बेच सकती है।

यह आपके बिजनेस का प्रबंधन करने के लिए एक बहुत ही परेशानी मुक्त प्रक्रिया है।आप जानते हैं कि आपकी कंपनी अच्छी चल रही है क्योंकि आप लोगों को इसे browse करते देखते हैं।

5. शिपिंग और आसान रिटर्न के लिए सहायता।

इस प्लेटफार्म पर आपकी कंपनी की यात्रा को हर चरण में meesho आपकी मदद करेगा। उदाहरण के लिए, जब कोई ग्राहक आपके स्टोर से कुछ आर्डर करता है तो meesho का लॉजिस्टिक पार्टनर आइटम को उठाकर ग्राहक को भेज देता है। Meesho के लॉजिस्टिक पार्टनर पूरे भारत में तेज और सुविधाजनक डिलीवरी प्रदान करते हैं।

केवल एक चीज जो आपको करने की जरुरत है वह है। प्रोडक्ट को अच्छे से pack करना और meesho बाकी सब कुछ संभाल लेता है।

अगर ग्राहक प्रोडक्ट से असंतुष्ट है और उसे वापस करना चाहता है, तो वे इसे जल्दी से कर सकते हैं क्योंकि meesho रिटर्न पिकअप को भी संभाल लेता है।

6. भुगतान त्वरित और सुरक्षित है।

अगर आप meesho पर प्रोडक्ट सेल कर रहे हैं। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। लाभ और भुगतान हमेशा विक्रेता के खाते में समय पर भेज दिया जाता है। meesho विक्रेताओ के लिए त्वरित सुरक्षित पेमेंट गेटवे प्रदान करता है। हालांकि, यदि कोई प्रश्न है, तो एक meesho सेलर सपोर्ट नंबर उपलब्ध है।

अगर आप meesho सपोर्ट नंबर पर कॉल करते हैं और जब किसी व्यवसाय धारक को भुगतान के साथ किसी की परेशानी का सामना करना पड़ता है। तो meesho विक्रेता उसकी सहायता करता है।

अगर आपका ग्राहक ऑनलाइन पेमेंट चुनता है। तो आपको एक तो दिनों के अंदर आपका कमीशन मिल जाएगा। लेकिन अगर वे पेमेंट मोड़ के रूप में Cash On Delivery चुनता है तो resellers को बिक्री पूरी होने पर उसका कमीशन मिलेगा विक्रेता को भुगतान प्राप्त करने में ज्यादा समय लगता है।

7. सुचार डिलीवरी प्रोसेस 

Meesho हैवी लिफ्टिंग करता है। विक्रेता डिलीवरी के लिए सामान pack करता है, meesho उन्हें उठाता है। फिर, meesho के लॉजिस्टिक्स पाटनर प्रोडक्ट को सीधे ग्राहक तक पहुंचाते हैं।

और सबसे अच्छी बात है। कि डिलीवरी अच्छे से और सुविधाजनक होती है, चाहे भारत के कहीं भी हो।

8. ब्रांड इमेज और पहचान 

Meesho Par online business kaise kare जो लोग छोटे से निवेश के साथ अपना खुद का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं। वे वास्तव में meesho विक्रेता या resellers बनकर ऐसा कर सकते हैं। उनके पास मूल्य, लाभ, अनुपात नाम ब्रांड और पता सेट करने का अधिकार है जो ग्राहक को आर्डर शिप होने पर दिखाई देगा।

ग्राहक आपको meesho के जरिए पहचानेंगे क्योंकि वे इस बात से अनजान हैं कि meesho पूरी खरीदारी प्रक्रिया में शामिल है।

Meesho पर बेहतर बिक्री के लिए 8 tips

1. आप meesho ऐप में जो प्रोडक्ट इमेज जोड़ते हैं, वे हाई क्वालिटी और अच्छी तरह से सूट होने वाली होनी चाहिए। धुंधली और गहरी तस्वीर से नुकसान हो सकता है।
2. एक निर्धारित मूल्य तय करें क्योंकि यह resellers को पर्याप्त लाभ प्रॉफिट देगा प्रॉफिट के लिए जितनी अधिक space होगी, आपको अपने कैटलॉग पर उतने ही अधिक शेयर प्राप्त होंगे।
3. हमेशा उन प्रोडक्ट को सूची में शामिल करे जिनकी अधिक मांग है meesho भारतीय महिलाओं के बीच कपड़े, सामान, फैशन आदि के लिए लोकप्रिय है।
4. आर्डर के process नहीं होने की संभावना को कम करने के लिए सप्लायर को स्टॉप की संख्या 25 पर रखनी चाहिए यह सुनिश्चित करता है कि उसके पास प्रोडक्ट के प्रत्येक साइज विभिन्न के 25 प्रोडक्ट हो।
5. ज्यादा कैटलॉग जोड़े क्योंकि इससे आर्डर मिलने की संभावना बढ़ जाती है। और आप जितने ज्यादा कैटलॉग दिखाएंगे आपके आर्डर मिलने की संभावना उतनी ही बड़ जाएगी। Meesho प्लेटफार्म पर आमतौर पर पांच से छह कैटलॉग की जरूरत होती है।
6. अपने प्रोडक्ट को तेजी से ship करने और अच्छी ग्राहक सेवा अर्जित करने के लिए NDD प्रोग्राम का रास्ता चुने।
7. Reseller meesho ऐप से प्रोडक्ट इमेज इंस्टॉल करके आकर्षक उत्पाद वीडियो बना सकते हैं।
8. हमेशा Next Day Shipment ऑप्शन चुन, जो विक्रेताओ को आर्डर प्राप्त करने के बाद अगले कारोबारी दिन ship करने के लिए मजबूर करता है यह दृष्टिकोण आपको अपनी बिक्री फ्रीक्वेंसी को बढ़ाने में मदद करेगा।


Conclusion 

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?) meesho पर बिजनेस करने में आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, और क्या गलती आपको नहीं करनी चाहिए हमने यह सब आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया हमें उम्मीद है आपको हमारा यह आर्टिकल Meesho Par online business kaise kare (Meesho App पर ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करे?) अच्छा लगा होगा और जिन लोगों को यह परेशानी आ रही है की Meesho Par online business kaise kare आप उन्हें हमारे इस आर्टिकल को शेयर कर सकते हैं धन्यवाद।

Meesho Par online business kaise kare से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. क्या Meesho पर बेचना फायदेमंद है?

Ans Meesho प्रोडक्ट बेचकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। यह भारत के सबसे बड़े रिसेलिंग एप में से एक है।

Q2. क्या में बिना GST के Meesho पर बेच सकता हु?

Ans Meesho आपको बिना GST के प्रोडक्ट बेचने में सक्षम बनाता है यह पूरी तरह सच है अगर आप meesho पर resellers बनने की योजना बना रहे हैं, तो आप यह बिजनेस फ्री में शुरू कर सकते हैं।

Q3. Meesho पर में कौन कौन से प्रोडक्ट बेच सकता हूं?

Ans आप अलग अलग प्रोडक्ट जैसे कपड़े, बैग, आदि बहुत कुछ बेच सकते हैं। अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आप अपने प्रोडक्ट पर कुछ डिस्काउंट ऑफर का इस्तमाल कर सकते हैं। क्योंकि कीसको डिस्काउंट नहीं पसंद।

Q4. क्या हम Meesho पर पुराने कपड़े बेच सकते हैं?

Ans Meesho आपके लिए अपने पुराने कपड़े बेचकर थोड़ा पैसा कमाने का अच्छा प्लेटफार्म है।आखिरकार यह एक रिसेलिंग प्लेटफार्म जो आपको इस तरह के कपड़े बेचने में सहायता करता है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url