गर्लफ्रेंड से कैसे रोमांटिक बात करे? | Girlfriend se romantic baatein kaise karen in Hindi

Girlfriend se romantic baatein kaise karen हेलो दोस्तों आपका स्वागत है, हमारे इस नए आर्टिकल में जिसमें हम आपको बताएंगे गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करें, गर्लफ्रेंड से किस तरह की रोमांटिक बातें करें, गर्लफ्रेंड कौन-कौन सी रोमांटिक बातों को करने में इंटरेस्टेड होती है आदि। दोस्तों हर बॉयफ्रेंड चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड हमेशा उसके साथ रहे और दिन रात उससे रोमांटिक बातें करें परंतु दोस्तों कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें समझ नहीं आता कि अपनी गर्लफ्रेंड से क्या रोमांटिक बातें करें किस बात से शुरुआत करें।

दोस्तों किसी भी रिश्ते को एक साथ जोड़े रखने के लिए बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है जिसमें से अगर आप एक रिलेशनशिप में है तब आपको कुछ बातो का खासतौर पर ध्यान रखना होता है जैसे अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें करते रहना, अपनी गर्लफ्रेंड का ध्यान रखना, उसकी पसंद नापसंद का ध्यान रखना आदि।

आज हम बात कर रहे हैं Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करें? अगर आपको समझ नहीं आ रहा कि रोमांटिक बातें क्या होती है, तो दोस्तों आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल में अपनी Girlfriend se romantic baatein kaise karen इस बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं तो दोस्तों यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़े ताकि आप अच्छे से जान पाए कि अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करें। 


Girlfriend se romantic baatein kaise karen 

गर्लफ्रेंड से कैसे रोमांटिक बात करे? Girlfriend se romantic baatein kaise karen in Hindi
गर्लफ्रेंड से कैसे रोमांटिक बात करे?

1. आंखों से आंखें मिलाकर बातें करें 

Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिले तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपनी गर्लफ्रेंड की आंखों में आंखें डालकर रोमांटिक बातें करनी चाहिए जिससे आपकी गर्लफ्रेंड को भी आप से रोमांटिक बातें करने में मजा आएगा और आप उनके साथ पूरी तरह से रोमांटिक बातें करने में डूब जाएंगे। दोस्तों कभी कभी आपने देखा होगा कि जो लड़के थोड़े शर्मीले होते हैं वह अपनी गर्लफ्रेंड की आंखों में आंखें डालकर बात नहीं करते जिस वजह से गर्लफ्रेंड को यह लगता है उनका बॉयफ्रेंड उनसे बातें करने में इंटरेस्टेड नहीं है जिस वजह से कभी कबार गर्लफ्रेंड नाराज भी हो जाती है।

इसीलिए जैसा कि हमने आपको बताया आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड के सामने आए उनसे आंखों से आंखें मिलाकर ही बात करें। आपको क्या-क्या बातें करनी है इस बारे में थोड़ा आगे जानेंगे। 

इसे भी जरूर पढ़े: प्रेमिका से क्या बात करे?

2. उनसे प्यार भरी बातें करें 

Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों जब भी आप अपनी गर्लफ्रेंड से बातों की शुरुआत करें तो आपको उनसे प्यार भरी बातें करनी है आपको ऐसी बातें करनी है जिससे वह खुश हो जाए आप उनसे पूछ सकते हैं कि आज उनका दिन कैसा रहा आज उन्होंने क्या-क्या किया आपको उन्हें यह एहसास दिलाना है कि आपको उनकी कितनी फिक्र है। जब आप उनसे इस तरह की बातें करेंगे तो आपकी गर्लफ्रेंड को भी लगने लगेगा कि उनके लिए वे कितने मायने रखती हैं। नॉर्मल बातें करने के साथ-साथ धीरे-धीरे फिर आपको थोड़ी रोमांटिक बातो की शुरुआत करनी है और जब भी आप उनसे रोमांटिक बातें करें तब आप उनकी आंखों से आंखें मिलाकर ही बातें करें जिस वजह से आप दोनो में माहौल रोमांटिक हो जाएगा और आपकी गर्लफ्रेंड और आपके बीच में प्यार और भी बढ़ने लगेगा।

3. साधारण बातचीत से रोमांटिक बातों की तरफ बढ़े

दोस्तों, अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें करना चाहते हैं तो कभी भी शुरुआत में रोमांटिक बातों से शुरू ना करें। ऐसा करने पर आपकी गर्लफ्रेंड का आपकी तरफ देखने का नजरिया बदल सकता है यानी कि उनके सामने आपकी एक बुरी छवि भी बन सकती है। रोमांटिक बातें करने के लिए सबसे पहले आपको साधारण सी बातों से शुरुआत करनी चाहिए। जैसे अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी खास प्रोग्राम के लिए तैयार हुई है तो आप उनके पहनावे की, मेकअप, बालों की हेयर स्टाइल, ब्रेसलेट और छोटी छोटी चीजों की तारीफ करें। आपने ऐसा महसूस करवाएं कि आज वह सबसे ज्यादा खूबसूरत लग रही है। 

यह सारी बातें करने के बाद आप धीरे-धीरे उनसे रोमांटिक बातों की शुरुआत कर सकते हैं ऐसा करने पर यह बिल्कुल भी अटपटा नहीं लगेगा बल्कि आपकी गर्लफ्रेंड भी इसमें आपका साथ जरूर देगी। (Girlfriend se romantic baatein kaise karen) 

4. अपनी गर्लफ्रेंड की खूबसूरती की तारीफ करें 

दोस्तों हर लड़की को अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है साथ ही उन्हें तारीफ करने वाला भी बहुत पसंद आता है।Girlfriend se romantic baatein kaise karen आप रोमांटिक बातों की शुरुआत उनकी छोटी से छोटी बात पर तारीफ करने से शुरू कर सकते हैं। जैसे कि उनकी आंखों के बारे में उनके बालों के बारे में, उन्होंने जो ड्रेस पहनी हो या फिर उनकी पसंद और नापसंद की भी तारीफ कर सकते हैं। यह सारी बातें भी रोमांटिक ही होती हैं। ऐसा करने पर आपकी गर्लफ्रेंड समझ जाएंगे कि आप उनका काफी ध्यान रखते हैं। यह सारी बातें करने के बाद जब आप उनसे कुछ रोमांटिक बातें करने लगेंगे तब उन्हें बिल्कुल भी अजीब नहीं लगेगा। 

5. अपने गर्लफ्रेंड के लिए रोमांटिक गाने चलाएं

दोस्तों अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कुछ रोमांटिक करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप उन्हें अपने हाथों से कुछ बनाकर उन्हें खिलाएं और साथ ही कुछ रोमांटिक गाने भी चलाएं ऐसा करने पर आप दोनों की शाम बहुत ही रोमांटिक हो जाएगी और आप उनके साथ रोमांटिक बातों की शुरुआत भी कर सकते हैं। 

6. रोमांटिक मैसेज भेजें

Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों जब आप अपनी गर्लफ्रेंड से दूर हो तब आप उन्हें रोमांटिक गानों की रील्स या मैसेज भेज सकते हैं जिन जिससे उन्हें यह एहसास हो कि आप उन्हें कितना याद कर रहे हैं। 

7. रोमांटिक गिफ्ट दे

दोस्तों सभी लड़कियों को अपनी तारीफ सुनने के साथ-साथ तोफे भी बहुत पसंद होते हैं। अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातों की शुरुआत करना चाहते हैं तो आप उनके लिए एक रोमांटिक सा तोहफा दे सकते है,
ऐसा करने से आपको रोमांटिक बातें करने का एक मौका मिल जाएगा जिसकी शुरुआत आप उन्हें दिए हुए तोहफे को लेकर कर सकते हैं। 

8. अपनी गर्लफ्रेंड की हर छोटी से छोटी बात पर ध्यान दें

अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें करने के लिए आपको उनकी हर छोटी से छोटी बात का भी ख्याल रखना होता है जिससे उनको ऐसा लगे कि आप उनका कितना ख्याल रखते हैं और वह आपके लिए कितनी जरूरी है। कई बार लड़कियों को ऐसी छोटी-छोटी बातें भी काफी रोमांटिक लगती है। 
आप उनकी हर छोटी से छोटी समस्या का हल निकाल कर दे सकते हैं ऐसा करने पर वह आपको हर छोटी से छोटी बात बताएगी। जिससे आपकी गर्लफ्रेंड का आप पर विश्वास और बढ़ जाएगा और आप उनसे रोमांटिक बातें कर सकते हैं।  

9. गर्लफ्रेंड के साथ बात करने के तरीकों को बदलें

Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों कई बार लड़के जल्दबाजी में शुरुआत में रोमांटिक बातें करने लग जाते हैं ऐसा करने पर आपकी गर्लफ्रेंड आप से नाराज भी हो सकती है क्योंकि आप नहीं जानते कि उनका मूड उस वक्त किस तरह की बात करने का है। इसीलिए सबसे पहले आप उनके मूड को समझें, अगर आपको लगे कि वह अ भी उस मूड में नहीं है कि आप से रोमांटिक बातें करें, तो पहले आप उनसे साधारण बातचीत करके उनका मूड अच्छा करें, उसके बाद रोमांटिक बातों की शुरुआत करें ऐसा करने पर आपकी गर्लफ्रेंड को बहुत ही अच्छा लगेगा। 

आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड से बात करें तब उनका हाथ अपने हाथों में लेकर बात कर सकते हैं और किसी भी बात को करने के लिए उनकी आंखों में जरूर देखें ताकि एक आई कांटेक्ट बना रहे।


10. अपनी गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर करें लंबी बातें

दोस्तों आपको जब भी अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बात करनी हो, आप उन्हें वीडियो कॉल जरूर करें और कोशिश करें कि आप लंबे समय तक वीडियो कॉल पर उनसे बात करें ऐसा करने के लिए आप उनसे उनकी दिनचर्या पूछ सकते हैं और अपनी भी बता सकते हैं साथ ही बीच-बीच में आप उनकी तारीफ भी करते रहें। ऐसा करने पर उन्हें बोरियत महसूस नहीं होगी और उन्हें भी आपसे बात करने में अच्छा लगेगा। 

अगर आप एक समय पर ज्यादा देर वीडियो कॉल पर बात नहीं कर सकते तो कोशिश करें दिन में दो से चार बार उन्हें वीडियो कॉल जरूर करें। वीडियो कॉल पर कुछ आप उन्हें कुछ मजेदार किस्से भी सुना सकते हैं। 


रोमांटिक बातें करने के फायदे 

Girlfriend se romantic baatein kaise karen दोस्तों अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बातें करते हैं तो उनसे आपको बहुत से फायदे मिलते हैं आज हम आपको उन्हीं कुछ फायदों के बारे में बताने वाले हैं। 

दोस्तों कई बार हमारा मूड खराब होता है और ऐसे में अगर हम अपनी गर्लफ्रेंड से थोड़ी रोमांटिक बात कर ले तो हमारा सारा स्ट्रेस दूर हो जाता है और हमें अच्छा लगता है। और स्ट्रेस दूर होने के साथ-साथ अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करते हैं तो उन्हें भी अच्छा लगता है और आप क्या रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है।

दोस्तों गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बात करने का एक और सबसे बड़ा फायदा यह है कि उन्हें भी अकेलापन महसूस नहीं होता और आप दोनों भी एक दूसरे को दिन-ब-दिन और भी अच्छे से जान पाते हैं। 


Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Girlfriend se romantic baatein kaise karen, गर्लफ्रेंड से क्या-क्या रोमांटिक बातें कर सकते हैं, गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातों की शुरुआत कैसे करें, गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करते वक्त किन किन बातों का ध्यान रखें, गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें कैसे करें दोस्तों अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बातें करना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा कि अपनी गर्लफ्रेंड से किस प्रकार की रोमांटिक बातें करें तो आज हमने आपको अपनी गर्लफ्रेंड से कौन-कौन सी रोमांटिक बातें करनी चाहिए इसकी पूरी जानकारी देने की कोशिश करी है अगर आपको हमारी यह पोस्ट Girlfriend se romantic baatein kaise karen अच्छी लगी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें धन्यवाद।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url