Paytm Business Loan क्या है? Loan कैसे लें | Paytm Business Loan kaise le in Hindi

Paytm Business Loan kaise le दोस्तों पैसों की आवश्यकता तो हमें हर दिन पड़ती ही है लेकिन कभी कबार ऐसा वक्त भी आता है जब हमें थोड़े ज्यादा पैसों की जरुरत पड़ जाती है जैसे अगर आपको कोई नया व्यापार शुरू करना है या फिर व्यापार में लिए गए कर्ज को चुकाना इस प्रकार के खर्चे के लिए हमें थोड़े ज्यादा पैसों की जरूरत होती है और उस समय हमें समझ नहीं आता कि इतने पैसों का इंतजाम इतनी जल्दी कैसे करें, तो हम किसी से उधार मांगने के बारे में सोचते हैं। लेकिन लोग इतनी आसानी से उधार नहीं देते।

 तब हम थोड़ी और ज्यादा परेशानी में फंस जाते हैं और उस वक्त अंतिम रास्ता लोन लेने का बचता है Paytm Business Loan kaise le लेकिन लोन भी हम कहां से लें यह भी हमें समझ नहीं आता। क्योंकि लोन लेने में भी काफी चीजों की जरूरत होती है। इसीलिए हम सभी लोग लोन लेने के लिए आसान रास्ते की तलाश में रहते हैं, तो हम आपकी इसी परेशानी का समाधान इस आर्टिकल में बताने वाले हैं आज हम बताने वाले हैं कि आप Paytm Se Loan Kaise Le Sakte Hai, Paytm Online Payment, Paytm Business Loan kaise le 

Paytm का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा और आप में से कई लोग इसे इस्तेमाल भी करते होंगे। Paytm भारत की एक जानी मानी और लोकप्रिय कंपनी है और आज इसके करोड़ों की तादात में यूजर्स भी मौजूद हैं। Paytm का पूरा नाम "Pay Through Mobile" है। और Paytm Company को "विजय शेखर शर्मा" ने बनाया है। 

Paytm आज भारत का एक बड़ा ब्रांड है। Paytm Online App की सहायता से आप बड़ी ही आसानी से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। अगस्त 2010 को इसे सिर्फ रिचार्ज वेबसाइट के तौर पर बनाया गया था। लेकिन आज के समय में इसमें सभी कार्य करे जाते हैं जैसे आप इससे किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं या फिर आप इससे लोन भी प्राप्त कर सकते हैं जिसके बारे में आगे हम बात करेंगे, तो चलिए अब जानते है Paytm Business Loan kaise le, Paytm Loan, Paytm ऑनलाइन पेमेंट, Paytm Business Loan लेने के लिए कौन कौन से डॉक्युमेंट की जरूरत होती है?, paytm से लोन लेने पर कितना ब्याज लगेगा?, paytm से किस प्रकार business लोन ले सकते हैं आदि। 


Paytm Business Loan kaise le 

Paytm Business Loan क्या है? Loan कैसे लें, Paytm Business Loan kaise le in Hindi, paytm business loan in low interest,paytm business loan kaise le 2021,paytm business loan kaise le,paytm business loan process,paytm business loan coming soon,paytm business loan kaise milega,paytm business loan apply online,paytm business loan offer,paytm persenol loan kaise le,paytm business loan disbursal pending,business loan in paytm,how to apply paytm business app instant loan,paytm business loan kitne din mein aata hai,paytm business loan
Paytm Business Loan kaise le in Hindi


दोस्तों अगर आप भी Paytm Business Loan kaise le जानना चाहते हैं तो हमने आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए हैं जिन्हें फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से Paytm Business Loan प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Business Loan kaise le (Points)

• Paytm Se Business Loan लेने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से पेटीएम एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा।
• Paytm Business Loan Application को इंस्टॉल करने के बाद आपको उसमें पूछी गई कुछ निजी जानकारियां भरनी होगी जैसे मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, नेम आदि फिर वेरीफाई करना होगा।
• अकाउंट वेरीफाई होने के बाद आपका पेटीएम अकाउंट बन जाएगा फिर आपको वहां बिजनेस Tab विकल्प पर जाना है।
• बिजनेस विकल्प पर जाने के बाद आपको जितने भी पैसों की आवश्यकता है उतने पैसों को Business Loan के विकल्प में दर्ज कर देना है और आपको कितने दिनों के अंदर लोन चाहिए यह भी दर्ज करना है और आपको यह भी बताना होगा कि आप Paytm द्वारा दिए गए लोन को कितने दिनों के अंदर वापस चुका देंगे।
• फिर आपको वहां अलग-अलग प्रकार की कंपनियां दिखाई देगी जो भी कंपनी आपको सही लगे उस कंपनी पर आपको क्लिक करके अप्लाई कर देना है।
• Paytm Business Loan लेने के लिए फिर आपको वहां कुछ Important Document जमा करने होंगे जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, अकाउंट नंबर आदि।
• सारी जानकारियां दर्ज करने के बाद आपको अप्लाई कर देना है अप्लाई होने के बाद कंपनी आपकी सभी जानकारियों को एनालाइज करेगी जिसमें कुछ दिनों का समय भी लग सकता है।
• अगर कंपनी को आपके सारे दस्तावेज सही लगे तो कंपनी आपको एक मैसेज करेगी मैसेज में Loan Approved दिखाई देगा फिर आपको कुछ ही समय बाद लोन मिल जाएगा।
• इस प्रकार आपको Paytm Business loan प्राप्त हो जाएगा।

Paytm Business Loan kaise le, paytm से Laon लेने में आपको कोई परेशानी नहीं होती। क्योंकि Paytm Business Loan लेने के लिए आपको यह सारी प्रोसेस Online ही करनी होती है (Online Paytm Business Loan) इसलिए इसमें आपको बैंक या फिर इमित्र कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है।

Paytm आज कई युवाओं के Online भुगतान करने का सहारा है वह इससे बड़ी ही आसानी से किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, बिल जमा करा सकते हैं, सब्जियों और फलों की दुकान पर बड़ी ही आसानी से पेमेंट कर सकते हैं, मूवी के टिकट बुक करा सकते हैं, टैक्सी बुक करा सकते हैं, ऑनलाइन सामान खरीद सकते हैं आदि। इस प्रकार के कई काम आप पेटीएम के माध्यम से कर सकते हैं। 


Paytm Business Loan कितने रुपए तक का देता है?

Paytm Business Loan kaise le जब भी आप किसी कंपनी से लोन लेने के लिए जाएं तब आपको सबसे पहले यह पता होना चाहिए कि कंपनी आपको कितने रुपए तक का लोन दे सकती है और अगर हम Paytm से Business Loan लेने की बात करें, तो Paytm आपको 1 लाख रुपए से लेकर 50 लाख तक लोन दे सकती है जो कि अन्य किसी कंपनी के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

Paytm Business Loan पर कितने प्रतिशत(%) का ब्याज लगता है?

लोन लेने से पहले आपका यह जानना बहुत जरूरी है कि आपको उस लोन पर कितने प्रतिशत का इंटरेस्ट हर महीने या हर साल देना होगा। सभी कंपनियों का हर महीने या साल का इंटरेस्ट उनके हिसाब से अलग-अलग होता है। अगर हम पेटीएम बिजनेस लोन की बात करें तो इसमें आपको सालाना 15% ब्याज दर चुकानी पड़ती है, और यह ब्याज दर अधिक से अधिक 45% भी हो सकती है। 

इसे भी जरूर पढ़े: Paytm Kya hai Paytm Account kese bnaye? 

Paytm Business Loan कितने वक्त के लिए देता है? 

अब बात आती है कि आखिर Paytm Business Loan कितने दिनों के लिए मिलता है, तो दोस्तों हम आपको बता दें कि Paytm Business Loan आपको काम से काम 3 महीने और ज्यादा से ज्यादा 1 साल के लिए देता है। इस समय के अंतराल में आपको पूरा लोन चुकाना पड़ता है।

Paytm Business Loan की खूबियां क्या क्या है?

1 Paytm से Business Loan लेने में आपको अन्य किसी एप के मुकाबले कम ब्याज दर पर लोन चुकाना होता है।
2 Paytm से आप अधिक मात्रा में Business Loan ले सकते हैं।
3 Paytm से Business Loan लेने में आपको ज्यादा समय के लिए लोन मिल जाता है।
4 Paytm Se Business Loan लेने में आपको कम प्रोसेसिंग फीस चार्ज होती है।
5 और सबसे महत्वपूर्ण बात की Paytm Business Loan देने से पहले कोई फीस चार्ज नहीं करता।

इसे भी जरूर पढ़े: Paytm KYC kya hai?

Paytm Business Loan Helpline number 

0120-4440440

Paytm से ही Business Loan क्यों ले?

• Paytm से Loan लेना बहुत ही आसान है और इसकी पूरी प्रोसेस ऑनलाइन ही होती है।
• Paytm कंपनी भारत की जानी-मानी कंपनियों में से एक है।
• आप Paytm Se Business Loan ज्यादा समय के लिए ले सकते हैं।
• उसके साथ ही Paytm कंपनी आपके क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने में आपकी सहायता करती है।
• Paytm कंपनी आपकी किसी भी प्रकार की क्रेडिट हिस्ट्री नहीं चेक करती।
• जब आप Paytm Business Loan लेते हैं तो यह कंपनी लोन को डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है।

इसे भी जरूर पढ़े: Paytm mall Kya hai?

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Paytm Business Loan kaise le, Paytm ऑनलाइन पेमेंट, Paytm Business Loan लेने के लिए कौन कौन से डॉक्युमेंट की जरूरत होती है?, paytm से लोन लेने पर कितना ब्याज लगेगा?, paytm से किस प्रकार business लोन ले सकते हैं। आप भी पेटीएम से बड़ी आसानी से लोन ले सकते हैं वह भी कम ब्याज दर पर अगर आपको हमारी यह पोस्ट Paytm Business Loan kaise le अच्छी लगी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Paytm Business Loan kaise le से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. क्या Paytm Business Loan App Free है?

Ans जी हां, दोस्तों Paytm Business App को आप फ्री में इस्तमाल कर सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार का चार्ज आपको नहीं देना पड़ता।

Q2. Paytm Business से Complain के लिए कहां शिकायत दर्ज करें?

Ans कंपनी की तरफ से आपको पूरी सुविधा दी जाती है आपकी समस्या को सुलझाने के कंपनी 24 घंटे खुली रहती है। आप Paytm Business Helpline से Contact कर सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url