Canara Bank से लॉन कैसे लें? पूरी जानकारी | Canara Bank Se Loan Kaise Le in Hindi

Canara Bank Se Loan Kaise Le दोस्तों कभी कभी हमें लोन लेने की आवश्यकता पड़ जाती है तो हम इंटरनेट पर लोन लेने से संबंधित जानकारियों को ढूंढते हैं क्या आप भी जानना चाहते हैं की Canara Bank Se Loan Kaise Le, Canara Bank Se Loan लेने में किन किन डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है?, Canara Bank Se Personal Loan लेने के फायदे?,Canara Bank Se Loan लेने पर कितना ब्याज चूकाना पड़ता है?,Canara Bank कितने समय के लिए Loan देता है?आदि प्रश्नों के जवाब हम आपको देंगे।

आप चाहे कहीं से भी लोन ले रहे हो वह कंपनी Safe and Secure होनी चाहिए वरना बाद में आपको परेशानी भी हो सकती है। आपके जरुरी डॉक्युमेंट भी किसी को Fraud में फस सकते हैं। इसीलिए जब भी आप किसी Company से Loan ले उस कंपनी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। आज हम जिसके बारे में बताने वाले हैं वहां है Canara Bank Se Loan Kaise Le. Canara Bank भारत की भरोसेमंद कंपनी है इससे आप Safe तरीके से लोन ले सकते हैं, तो चलिए अब जानते हैं Canara Bank Se Loan Kaise Le 

Canara Bank Se Loan Kaise Le

Canara Bank से लॉन कैसे लें? पूरी जानकारी, Canara Bank Se Loan Kaise Le in Hindi
Canara bank से लॉन कैसे लें?

Canara Bank कितने रुपयों तक का Loan देता है?

आजकल लोग इंटरनेट पर काफी ज्यादा Canara Bank Se Loan Kaise Le सर्च कर रहे हैं और एक बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि जब भी आप Loan लेने जाए Loan से संबंधित आपको सभी प्रकार की जानकारियां पता होनी चाहिए। क्योंकि आजकल कई Loan देने वाली कंपनियां फर्जीवाड़े भी बहुत कर रही है। अगर आपने बिना जानकारी प्राप्त किए कहीं से भी लोन ले लिया तो वह कंपनी आपकी निजी जानकारियों को कहीं भी बेच सकती है। जिससे कि आप बड़ी परेशानी में आ सकते हैं। इसीलिए आप सही जगह से ही लोन ले, तो चलिए अब जानते हैं Canara Bank कितने रुपयों तक का Loan देता है?

 तो दोस्तों हम आपको बता दें कि Canara Bank आपको 15 लाख रुपयों तक का पर्सनल लोन देता है और इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि यह Loan आपको काफी कम ब्याज दर पर देखने को मिलता है। Canara Bank आपको 84 महीने का समय देता हे लोन चुकाने के लिए और Canara Bank से लोन लेने पर आपको ज्यादा Documents की जरुरत भी नहीं पड़ती। Canara Bank Se Loan Kaise Le आप बिना बैंक जाए भी Canara Bank Se Loan ले सकते हैं क्योंकि Canara Bank Online सुविधाएं भी उपलब्ध कराता है।

Canara Bank Personal Loan में कितना ब्याज लेता है?

Canara Bank Personal Loan आप से कम से कम 8.7% तक का ब्याज लेता है और ज्यादा से जादा 11.68% तक का हर साल ब्याज चुकाना होता है। इसके साथ ही Canara Bank Personal Loan में आपको अलग से Processing Fees के रूप में आपके टोटल लोन का 0.45% देना पढ़ता है।

Canara Bank Personal Loan कितने वक्त के लिए देता है?

दोस्तों जब आप किसी भी बैंक में लोन लेने जाएं तब आपको यह पता होना बहुत जरूरी है कि वह बैंक कितने समय के लिए लोन देता है। अब कुछ लोगों के मन में है सवाल होता है कि Canara Bank हमें कितने समय के लिए Loan loan देता है? तो में आपको बता दूं कि Canara Bank Personal Loan आपको 7 से 8 महीने के लिए Loan देता है।

Canara Bank में Personal Loan लेने के लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होती है?

जब आप किसी भी बैंक में लोन लेने के लिए जाते हैं, तो वहां आपको कुछ जरुरी Documents जमा कराने होते हैं इसी प्रकार केनरा बैंक में भी जब आप लोन लेते हैं तो आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है जो कुछ इस प्रकार है:-

• ओरिजिनल एड्रेस 
• इनकम प्रूफ
• आइडेंटी प्रूफ 

आइए इन तीनों चीजों के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं: -

1. ओरिजिनल एड्रेस 

एड्रेस में आपको पैन कार्ड, बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, टेलीफोन बिल, राशन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, इलेक्ट्रिसिटी बिल आदि की आवश्यकता पड़ती है।

2. इनकम प्रूफ

इनकम प्रूफ में आपको बैंक स्टेटमेंट, सैलरी रिसिप्ट आदि की आवश्यकता पड़ती है।

3. आइडेंटी प्रूफ 

आइडेंटी प्रूफ में आपको वोटर आईडी कार्ड, आइडेंटी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पेन कार्ड आदि की आवश्यकता पड़ती है।

Canara Bank में Personal Loan लेने की EMI calculation उदाहरण के तौर पर:-

यदि आपने 2 लाख रुपए तक का केनरा bank से लोन ले रखा है, तो आपको 15% के हिसाब से दो साल बाद 8867 रुपए हर महीने EMI के तौर पर केनरा bank को चुकाने होंगे।

केनरा बैंक से लोन कैसे लें?

• सबसे पहले आपको केनरा बैंक की ऑफिसर वेबसाइट पर जाना है।
• वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां लोन का विकल्प दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करना है।
• लोन के विकल्प में आपको पर्सनल लोन के ऑप्शन को चुनना है और उस पर क्लिक करना है।
• फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर कर लेना है।
• फिर आपसे वहां कुछ पर्सनल डिटेल्स मांगी जाएगी उसे भी वहां fill कर देना है।
• परसनल डिटेल्स मैं आपसे आपका आधार कार्ड नंबर, पैन कार्ड नंबर आदि जानकारियां मांगी जाएगी।
• जब आप अपनी सारी डिटेल्स डालकर सबमिट कर देंगे तब केनरा बैंक के पास आपकी सारी डिटेल पहुंचाई जाएगी।
• बैंक आपके द्वारा सबमिट की गई जानकारी को अच्छे से जाचेगा उसके बाद अगर बैंक को आपकी सारी जानकारियां सही लगी तो आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आ जाएगा उसमें लिखा होगा Loan Approved फिर आपको कुछ ही दिनों के अंदर लोन प्राप्त हो जाएगा Loan आपके बैंक अकाउंट में डाल दिया जाएगा।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल ने जाना Canara Bank Se Loan Kaise Le अगर आपको भी Personal Loan की आवश्यकता, तो आप Canara Bank Se कम ब्याज दर पर Loan ले सकते हैं। अगर आपको हमारी यह पोस्ट Canara Bank Se Loan Kaise Le अच्छी लगी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Canara Bank Se Loan Kaise Le से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. केनरा बैंक कितने समय के लिए लोन देती है?

Ans Canara bank 8 साल के समय के लिए 15 लाख रुपयों तक का लोन देती है। इसकी ब्याज दर 14% प्रतिवर्ष से शुरु होती है।

Q2. केनरा bank से लोन लेने के लिए किन-किन दस्तावेज की आवश्यकता होती है?

Ans अगर आप केनरा बैंक से लोन लेते हैं तो आपको कुछ जरुरी डॉक्युमेंट की आवश्यकता होती है जैसे:-

• आधार कार्ड
• पैन कार्ड
• वॉटर आईडी कार्ड
• पासपोर्ट
• आइडेंटी कार्ड आदि
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url