Rozbuzz से पैसा कैसे कमाएं? पूरी जानकारी | Rozbuzz se paise kaise Kamaye in Hindi

Rozbuzz se Paise Kaise kamaye हेलो दोस्तों आपका स्वागत है। आज के हमारे इस नए आर्टिकल में जिसमें हम आपको बताने वाले हैं Rozbuzz se Paise Kaise kamaye, Rozbuzz क्या है?, इसमें रजिस्टर कैसे करें आदि। Rozbuzz se Paise Kaise kamaye

Rozbuzz के बारे में बहुत सारे लोग जानते होंगे और शायद आपमें से ही कुछ लोग इसे इस्तेमाल भी करते होंगे। Rozbuzz में कुछ ऐसी विशेषताएं हैं। जो इसे अन्य प्लेटफार्म से थोड़ा हटके बनाती है। तो अब ज्यादा समय ना गवाते हुए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं। Rozbuzz se Paise Kaise kamaye

Rozbuzz se Paise Kaise kamaye?

Rozbuzz से पैसा कैसे कमाएं? पूरी जानकारी, Rozbuzz se paise kaise Kamaye in Hindi, ROZBUZZ ACCOUNT KAISE banaye, ROZBUZZ se paise kaise kamaye, rozbuzz app se paise kaise kamaye, ROZBUZZ app download, ROZBUZZ app kya hai, ROZBUZZ app tamil, ROZBUZZ app, ROZBUZZ earning, ROZBUZZ earning money, ROZBUZZ earning proof, ROZBUZZ hindi,
Rozbuzz se paise kaise Kamaye in Hindi

Rozbuzz क्या है?

Rozbuzz se Paise Kaise kamaye सबसे पहले हम यह जान लेते हैं। Rozbuzz क्या है? Rozbuzz एक नया और बेहतरीन प्लेटफार्म है। जहां पर आपको रोज नई-नई videos, new articles, latest movie clips, WhatsApp status, funny videos, entertaining videos आदि। अपने Users को शेयर किए जाते है। यह एक ऐसा Content Sharing plateform जहां पर दोनों प्रकार के articles और videos के format में unique content Share किए जाते हैं।

हाल ही में इस प्लेटफार्म को काफी पसंद किया जा रहा है और अब तक इसके 6 Million से भी ज्यादा यूजर्स हो चुके हैं। जो कि इस प्लेटफार्म का इस्तमाल Content देखने के लिए और पढ़ने के लिए करते हैं।

Rozbuzz se Paise Kaise kamaye:- Rozbuzz एक ऐसा प्लेटफार्म है। जहां पर आप अपने आर्टिकल्स को शेयर करके अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं। UC News और News dog का Rozbuzz We Media बहुत शानदार ऑप्शन है।

Rozbuzz एक मनोरंजन प्लेटफार्म है। जहां पर रोज 5000 से भी ज्यादा आर्टिकल्स और वीडियोस शेयर होते हैं। और उसके साथ ही आप Rozbuzz के साथ जुड़कर बहुत सारे पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी और आपको अपने अकाउंट पर रोज नए आर्टिकल्स और वीडियो अपलोड करने होंगे।

इस वक्त Rozbuzz भारत का No.1 WeMedia App बन चुका है। जिस पर रोज नई-नई videos, new articles, latest movie clips, WhatsApp status, funny videos, entertaining videos आदि।अपने Users को शेयर किए जाते है। और इतना ही नहीं यह 15 अलग-अलग Category में Videos और Articles प्रदान करता है। यह एक कंटेंट sharing Plateform है। जहां पर 60 लाख से भी ज्यादा यूजर्स मौजूद है और रोज इस पर 5000 से भी ज्यादा Ariticles और Videos शेयर किए जाते हैं। जिन्हें आप जब चाहे पढ़ सकते हैं।

अगर आप एक यूज़र है, तो आप अपने इच्छा अनुसार Articles और Videos को देख सकते हैं और उन्हें बहुत आसानी से सेव भी कर सकते हैं और साथ ही में उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

Rozbuzz में कौन- कौन सी Category होती है?

Rozbuzz में भी आपको दूसरे ऑनलाइन प्लेटफार्म की ही तरह New Articles और Videos ही पब्लिश करने होते हैं। यह पूरी तरह Copyright होने चाहिए। वैसे इसमें आपको बहुत सारी केटेगरी भी देखने को मिल जाएगी आप अपने अनुसार इन्हें चुन सकते हैं Category जैसे:-

 • Entertainment
 • Health
 • Business 
 • life 
 • Sports 
 • Technology

Rozbuzz WeMedia पर किन-किन भाषाओं में लिखा जा सकता है?

Rozbuzz WeMedia प्लेटफार्म पर आप Hindi, English, Marathi, Gujarati, Tamil, Urdu आदि मैं अपना कंटेंट लिख सकते हैं। Rozbuzz se Paise Kaise kamaye इस प्लेटफार्म पर पैसा कमाने के लिए आपके कंटेंट का फेमस होना बहुत जरूरी है। अभी आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे। 

Rozbuzz WeMedia के सबसे बेहतरीन Features क्या है?

Amazing videos- अमेजिंग वीडियोस यहां आपको latest Bollywood Movies Trailers देखने को मिलेंगे उसके साथ ही Gossips, Funny Jokes और Videos भी मिल जाएंगे।

Bollywood News- बॉलीवुड समाचार यहां आपको latest Bollywood Movies Trailers, Teasers,Videos Trending Movies,Bollywood Songs और Hindi Songs देखने को मिलेंगे।
 
News Just For You - Modified News यहां आप Filter करके केवल उसी कैटेगरी को सेलेक्ट कर सकते हैं। जिसके बारे में आप जानकारी और न्यूज जानना चाहते हैं।
 
Multi languages News यहा आप सभी भाषाओं में खबरें पढ़ सकते हैं। जैसे Hindi, English, Marathi, Gujarati, Tamil आदि। Rozbuzz में आपको आगे अपडेट में और भी भाषाएं देखने को मिलेगी।

Breaking News - ताजा खबरें इस फीचर में आपको Global हो या Local सभी प्रकार की न्यूज़ देखने को मिल जाती है। Rozbuzz इस बात का ध्यान रखता है कि उसके यूजर्स को हमेशा ताजा खबरें ही दिखाई जाएं।

Intuitive Reading Experience - इस Feature में आप अपने हिसाब से न्यूज़ के पेज को Customize कर सकते हैं। जो की आपको एक बेहतरीन रीडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

Rozbuzz के कुछ खास फीचर 

Rozbuzz में कुछ बेहतरीन फीचर है। जो आपको दूसरे किसी भी प्लेटफार्म पर देखने को नहीं मिलेंगे। जैसे: -

• Rozbuzz में आपको कुछ ऐसी न्यूज़ देखने को मिलेगी जिनके बारे में आप नहीं जानते हैं। जैसे की Latest Bollywood News, Favrouit Tv Actor Gossips News, Real Horror Stories आदि।

• Rozbuzz आपको हमेशा एंटरटेन रखने की कोशिश करता है। आप अपने फ्री टाइम में इसपर थोड़ा समय बिता सकते हैं। इससे आपको कुछ सीखने को भी मिलेगा। जैसे अगर आप एक हाउसवाइफ है, तो आप इसमें हर प्रकार की Recips भी देख सकती हैं या फिर अगर आप एक स्टूडेंट है, तो इसमें आपको एजुकेशन रिलेटेड सारी इंफॉर्मेशन मिल जाएगी।

• Rozbuzz में आप Notification Button ऑन करके हर दिन की लेटेस्ट News अपने Dashboard पर देख सकते हैं।

Rozbuzz WeMedia को रजिस्टर कैसे करें?

अगर आप Rozbuzz में रजिस्टर करना चाहते हैं, तो आप नीचे बताए गए कुछ Steps को Follow करके Rozbuzz में Sign In कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं वो स्टेप्स कौन से हैं।
Rozbuzz, Earning App, Earning, Online Earning, information, technology
Rozbuzz se Paise Kaise kamaye

Rozbuzz में रजिस्टर करने के लिए आपको इसकी Official Website पर जाना होगा। वहां आपको Register an account का विकल्प दिखाई देगा। वहां जाने के बाद आपको Phone number add करके send OTP पर क्लिक करना होगा। उसके बाद verify करके password enter करना होगा। फिर term and condition checkbox पर click करना होगा इसपर click करने के बाद आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा। फिर आप इसमें sign up कर सकते हैं।
Rozbuzz, Earning App, Earning, Online Earning, information, technology
Rozbuzz se Paise Kaise kamaye
sign up करने के बाद आप कभी भी अपने अकाउंट में Login कर सकते हैं। Login करने के लिए आपको अपना Password और Number डालना होगा।

जब आप अपने अकाउंट में Login कर लेंगे तब आपके सामने एक नया Page Open होगा जिसपर आपको अपनी सभी Details Add करनी होगी।

WeMedia Name 

इस विकल्प में आपको वह नाम लिखना है, जो आप Rozbuzz अकाउंट में रखना चाहते हैं।

Description 

 इस विकल्प में आपको अपने account के बारे में थोड़ी सी जानकारी लिखनी है। कि आपका अकाउंट किस प्रकार के विषयों से संबंधित है। इससे users को आपके विषयों के बारे में जानने में सहायता मिलेगी।

Avtar 

इस ऑप्शन में आप या तो अपनी फोटो लगा सकते हैं या फिर जिसकी भी आप फोटो लगाना चाहते हैं लगा सकते हैं जो आपके Rozbuzz account की Profile में दिखेगी।

Profession field 

इस ऑप्शन में आप किसी भी category का चुनाव कर सकते हैं।

Language 

इस ऑप्शन में आप अपनी मन पसंदीदा भाषा चुन सकते हैं। जिसमें आप News या Videos देखना चाहते हैं।

Email address  

इस ऑप्शन में आपको Valid email ID register करनी है जिसका आप उपयोग करते हैं। 

Rozbuzz में Popular User कैसे बने?

जब आप Rozbuzz में एक नए User होते हैं। तब आप एक Primary यूजर कहलाते हैं। लेकिन जैसे जैसे आप इसपर थोड़ा काम करना शुरु करते हैं तो आप इसमें Popular User भी बन सकते लेकिन उसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है जैसे :-

• Rozbuzz में आपका अकाउंट दो हफ्ते से पुरान होना चाहिए।

• वास्तविकता में कम से कम 400 पॉइंट्स होने चाहिए।

• influence मैं कम से कम 200 पॉइंट होने चाहिए।

• हफ्ते में कम से कम 4 से 5 दिन Article Post होने चाहिए और लगातार उनको अप्रूव भी मिलना चाहिए। तभी आप Rozbuzz पर एक फेमस यूज़र बन पाएंगे।

Rozbuzz से कितना पैसा कमाया जा सकता है?

Rozbuzz से आप कितना पैसा कमा सकते हैं। Rozbuzz se Paise Kaise kamaye यह आपकी मेहनत पर निर्भर करता है। अगर आप इसमें रोज आर्टिकल Post करते हैं और अगर आपके आर्टिकल्स को लोग पसंद करते हैं और उन्हें ज्यादा समय तक पढ़ते हैं तो, उसी हिसाब से आपको पैसे मिलते हैं। आपको एक बात का ध्यान रखना है कि आपको हमेशा Unique Articles ही लिखने हैं। तभी आपके आर्टिकल रैंक हो पाएंगे। अगर आप Rozbuzz पर थोड़ी मेहनत करें, तो Rozbuzz से आप 40 से 45 हजार तक भी कमा सकते हैं।

जब आप अच्छे से Rozbuzz पर काम करने लग जाते हैं। तब आपको पैसा मिलना भी शुरू हो जाता है। आप उन पैसों को डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में Withdraw भी कर सकते हैं और साथ ही Paypal जैसी एप्लीकेशन में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। Rozbuzz में जब आपके ₹1000 रुपए से ज्यादा हो जाते हैं तब आप उन्हें अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। पैसों को ट्रांसफर करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी सारी बैंक अकाउंट डिटेल्स जैसे Bank account number, Pan Card number, IFSC Code आदि ऐड करनी होगी। 

Rozbuzz की Competition क्या होती है?

जब आपका अकाउंट Rozbuzz में Approved हो जाता है तब आप Rozbuzz कि प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। इस Competition को जीतने वाले व्यक्ति को अच्छे खासे पैसे भी इनाम के तौर पर दिए जाते हैं। 

Article Competition:-यह प्रतियोगिता चलाई जाती है सोमवार से रविवार तक इस प्रतियोगिता के बारे में आपको कुछ समय पहले ही नोटिफिकेशन के द्वारा जानकारी दे दी जाती है और इसमें बताए गए नियम के हिसाब से ही आपको एक Article लिखना होता है। फिर WeMedia आपके लिखे गए Article को देखता है और फिर प्रतियोगिता जीतने वाले व्यक्ति को अगले Friday को इनाम की राशि दी जाती है।

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है जैसे -

• आपको हमेशा Unique Articles ही लिखने होते हैं।

• प्रतियोगिता के समय एक हफ्ते में 7 Articles Post करने पड़ते हैं।

• 45 Articles एक हफ्ते में Post करने होते हैं।

• Writer के दिन कम से कम 8 आर्टिकल्स पोस्ट कर सकते हैं।

Rozbuzz में आपको अनेक प्रतियोगिताएं देखने को मिल जाएगी उनमें से एक और है। Video Competition

Video Competition:- इसके भी नियम Article Competition कि तरह ही होते हैं। इसमें आपको वीडियो कुछ इस तरह अपलोड करनी होती है जैसे: -

• Video Thumbnail पर किसी भी पॉपुलर कंपनी, App का logo इस्तमाल नहीं कर सकते।

• Video की Size 50MB के भीतर ही होनी चाहिए उसके साथ ही वीडियो MP4 Formate में होनी चाहिए।

इन सभी बातों का ध्यान रखकर आप Rozbuzz Video Competition में भाग ले सकते हैं।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Rozbuzz se Paise Kaise kamaye, Rozbuzz क्या है?, इसमें रजिस्टर कैसे करें? आदि। हमें उम्मीद है अब आप जान गए होंगे Rozbuzz se Paise Kaise kamaye दोस्तों आप भी अपने फ्री टाइम में इस प्लेटफार्म का इस्तमाल कर सकते हैं। यह एक काफी अच्छा इनकम source बन सकता है। बस आपको इसमें थोड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है फिर आप इससे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं। आपको एक बात का जरूर ध्यान रखना है कि हमेशा Unique Content ही अपलोड करें। तभी आप इसमें Rank कर पाएंगे और अच्छे पैसे कमा पाएंगे। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल Rozbuzz se Paise Kaise kamaye अच्छा लगा हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Rozbuzz se Paise Kaise kamaye से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. Rozbuzz का उद्देश्य क्या है?

Ans Rozbuzz चाहता है कि उसके यूजर्स को हमेशा Latest News ही प्रदान की जाए। ताकि लोग नई नई चीजों के बारे में जान पाए और Rozbuzz में आप किसी भी भाषा में आर्टिकल्स पढ़ सकते हैं जैसे Hindi, English, Marathi,Tamil आदि।

Q2. Rozbuzz से संपर्क कैसे करें?

Ans अगर आप Rozbuzz के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसकी Official Website पर जाकर भी कर सकते हैं।

Q3. Rozbuzz से पैसे कैसे कमाएं?

Ans Rozbuzz एक ऐसा प्लेटफार्म है। जिसमें आप थोड़ी मेहनत करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं। बस आपको हमेशा unique Content Post करना है और जब धीरे-धीरे आपका Content लोगों को पसंद आने लगेगा तब आप इससे अच्छा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url