फेसबुक पे गर्लफ्रैंड कैसे बनाएं? | Facebook pe girlfriend kaise banaye in Hindi

Facebook pe girlfriend kaise banaye हेलो दोस्तों आपका स्वागत है हमारे इस नए आर्टिकल में जिसमें हम आपको बताएंगे फेसबुक पर गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? दोस्तों फेसबुक आज के समय में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया एप्लीकेशन बन चुका है। अगर आप भी फेसबुक पर लड़कियों से बात करते हैं और आप उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं। लेकिन आपके कई प्रयास करने के बाद भी लड़कियां आपकी गर्लफ्रेंड नहीं बन रही, तो दोस्तों आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको ऐसे तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप फेसबुक पर गर्लफ्रेंड बना सकते है।

दोस्तों फेसबुक पर गर्लफ्रेंड बनाना इतना भी आसान नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको हर तरीके के बारे में पता होना चाहिए जिससे की लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहे। तो चलिए अब उन तरीकों के उपर थोड़ी नजर डालते है और जानते हैं Facebook pe girlfriend kaise banaye


Facebook pe girlfriend kaise banaye

फेसबुक पे गर्लफ्रैंड कैसे बनाएं?, Facebook pe girlfriend kaise banaye in Hindi
Facebook pe girlfriend kaise banaye

#1. लड़की से अच्छे से बात करना शुरु करें 

फेसबुक पर गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? दोस्तों अगर आपको फेसबुक पर अपनी मनपसंद फ्रेंड या फेसबुक फ्रेंड को गर्लफ्रेंड बनाना है तो आपको सबसे पहले उनसे अच्छे से बात करनी होगी। जब आप लड़की से थोड़ी हंसी मजाक करके फनी वे में बात करेंगे तो लड़की आपसे बात करने में इंटरेस्ट दिखाएगी जिससे कि आपकी बातचीत शुरू हो जाएगी फिर आप उन्हें प्रपोज भी कर सकते हैं।

#2. लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजिए

Facebook pe girlfriend kaise banaye दोस्तों अगर आप फेसबुक पर किसी लड़की को पसंद करते हैं तो आपको सबसे पहले उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजनी होगी। कुछ लड़के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने से डरते हैं क्योंकि उन्हें रिजेक्शन का डर होता है। लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है लेकिन एक बात का आपको ध्यान रखना है कि आपको उन्हें बार-बार फ्रेंड रिक्वेस्ट या मैसेज नहीं करना है।

#3 अपनी facebook प्रोफाइल आकर्षित बनाएं

दोस्तों जब भी आप किसी लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे तो सबसे पहले आपको अपनी फेसबुक डीपी प्रोफाइल थोड़ी अट्रैक्टिव बनानी होगी। जिससे कि लड़की का उस पर ध्यान जाए और दूसरा कि आपको अपनी फ्रेंड लिस्ट Hide करके रखनी होगी। क्योंकि कई बार लड़कियां सबसे पहले लडको की फ्रेंड लिस्ट चेक करती है। जिसमें कि अगर आपकी ज्यादा लड़कियां फ्रेंड होगी तो लड़कियों को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आती और वह आपको एक गलत लड़का समझकर आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट कभी एक्सेप्ट नहीं करेगी।

#4. लड़की से नॉर्मल बात शुरू कीजिए

दोस्तों जब भी आप किसी लड़की से बात शुरू करें तो आपको सबसे पहले उनके बारे में थोड़ी आम बातें जाननी चाहिए जैसे कि वह कहां रहती है, उसे क्या पसंद है। इस तरह से आप बात शुरू करके उनके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी जान सकते हैं।

#5. पता लगाएं लड़की Single है या नहीं 

दोस्तों जब भी आप फेसबुक पर लड़की से बात करना शुरू करें तो आपको इस बात का भी पता लगाना चाहिए कि उस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं 

दोस्तों लड़की का बॉयफ्रेंड है या नहीं इस बात को आपको डायरेक्ट नहीं पूछना है। आपको थोड़ा घुमा फिरा कर इस बात को पूछना है जिससे कि लड़की को यह पता नहीं चले कि आप उसमे इंटरेस्टेड है। 

#6. लड़की के ऑनलाइन आते ही बातचीत शुरु ना करें

दोस्तों कुछ लड़के लड़की के ऑनलाइन आते ही उनसे बातचीत करना शुरू कर देते हैं। क्योंकि उनसे रुका ही नहीं जाता वह सोचते हैं कि जल्द से जल्द उन्हें प्रपोज कर दे। लेकिन दोस्तों आपको यही गलती कभी नहीं करनी है आपको थोड़ा रुक कर उनसे बातचीत करना शुरू करना चाहिए। 

#7. हमेशा Normally बातें शुरू करें 

दोस्तों लड़की को ऑनलाइन देखने के 5 से 10 मिनट बाद उनसे नॉर्मल ही बातें शुरू करें लड़की को ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगना चाहिए कि आप उनका काफी देर से ऑनलाइन आने का वेट कर रहे हैं। आप उनसे उनकी दिनचर्या कैसी रही इस तरह की बातें शुरू कर सकते हैं।

#8. लड़की से कुछ interesting topics पर बातें कीजिए 

दोस्तों कुछ लड़के लड़कियों से बात करने हिच कीचाते हैं या फिर वह केवल लड़की के जवाब में ok, Hmm इस तरह के जवाब देते हैं। जिससे कि लड़कियां बहुत ज्यादा बोर हो जाती है और वह आपसे बात करने में इंटरेस्ट भी नहीं दिखाती। इसलिए जब भी आप किसी लड़की से बात करते हैं। आप उनसे कुछ हटके topics पर बात करेंगे तो लड़की आपसे बात करने में इंटरेस्ट भी दिखाएगी। आप बात करते-करते कुछ हंसी मजाक के तरीकों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

#9. लड़की से दोस्ती करना शुरू करें 

दोस्तों जब लड़की आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ले और आपकी थोड़ी बहुत बातें हो जाए मतलब 1 हफ्ते के बाद आपको लड़की से थोड़े बेस्ट फ्रेंड की तरह बातें करना शुरू करना है। क्योंकि इस एक हफ्ते में आपने उसके बारे में अच्छे से जान लिया। लेकिन एक बात का आपको ध्यान रखना है कि आपको आपके बात करने का अंदाज बिल्कुल भी नहीं बदलना है जैसे कि अगर आप उससे पहले भी हंसी मजाक करके बात करते थे तो अभी भी आपको उसी तरह से बात करनी है।

#10. Facebook पर लड़की पटाना शुरू करें

दोस्तों जब आप लड़की से अच्छे से दोस्ती कर ले तब अब अगला कदम आता है कि फेसबुक पर गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं?, फेसबुक पर लड़की कैसे पटाए?, फेसबुक पर लड़कियों से बातें कैसे करें तो दोस्तों हमने ऊपर जो भी स्टेप्स बताए हैं आप उन्हें फॉलो करके फेसबुक पर लड़की पटा सकते हैं और उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड भी बना सकते हैं।
चलिए अब आगे की ओर बढ़ते हैं और जानते हैं कुछ और स्टेप्स Facebook pe girlfriend kaise banaye लड़कियों से ऑनलाइन बातें कैसे करें, लड़की को किस तरह से मैसेज करते है आदि।

#11. लड़की में अपना interest दिखाए 

दोस्तों जब लड़की आपसे बातें करने में कंफर्टेबल हो जाए। तब आपको उससे थोड़ी फ्लर्टिंग करना शुरू करनी होगी। फ्लर्टिंग करने से लड़की समझ जाएगी कि आप उसमें इंट्रस्ट दिखा रहे हैं।

#12. धीरे-धीरे लड़की को अपनी पर्सनल बातें शेयर कीजिए

दोस्तों जब लड़की आपसे खुलकर आराम से बात करना शुरू कर दे। तब आपको अपनी पर्सनल बातें भी उनसे शेयर करना शुरू करना है। ताकि लड़की को यह एहसास हो जाए की वह आपके लिए बहुत खास शख्स है। जिससे कि वह अपने मन की बातें कर सकता है।

#13. लड़की की हर छोटी छोटी बातों पर ध्यान दीजिए 

दोस्तों लड़कियां हर छोटी-छोटी चीजों का बहुत ध्यान रखती है। इसलिए आपको भी लड़कियों की हर छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना चाहिए। जैसे कि अगर उन्होंने किसी फोटो में ट्रेडिशनल ड्रेस पहनी है तो आप उन्हें कह सकते हैं कि उनकी फोटो बहुत अच्छी दिख रही है और यह ड्रेस आपके ऊपर बहुत जच रही है। आप उनसे यह भी पूछ सकते हैं कि वह आगे फ्यूचर में क्या करना चाहती है, वह पढ़ाई में इस वक्त क्या कर रही है आदि।

#14. लड़की को Cute Comments कीजिए 

दोस्तों जब लड़की आपके साथ फ्रेंडली हो जाए तब आप उसके फोटो पर अच्छे कमेंट कर सकते हैं। कमेंट नॉर्मल होने चाहिए और दूसरों को ऐसा भी नहीं लगना चाहिए कि आप उसे पसंद करते हैं।

#15. लड़की को अपनी आदत डलवाए 

दोस्तों जब हमें किसी चीज की आदत डल जाती है तो हम उसके बिना 1 दिन भी नहीं रह सकते। ऐसा ही कुछ आपको लड़की के साथ भी करना है जिससे कि वह आपसे बात किए बिना 1 दिन भी नहीं रह पाए। ऐसा आप तभी कर पाएंगे जब आप एक दूसरे को अच्छे से जान लेंगे। 

#16 अब लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाइए 

दोस्तों जब लड़की आपसे बेझिझक अपने दिल की बात बताने लगे और उसे आपकी आदत लग जाए तब आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

#17 लड़की को कहीं घूमने जाने के लिए पूछे 

एक दूसरे को और भी अच्छे से जानने के लिए अब आप उसे कॉफी के लिए या बाहर खाना खाने के लिए पूछ सकते हैं।

इसे भी जरूर पढ़े : गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं?

#18. असल में बाहर मिलकर लड़की के साथ थोड़ा वक्त बिताएं 

दोस्तों जब हमारी दोस्ती ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर होती है तब हम असल में यह पता नहीं लगा सकते कि सामने वाला हमारे बारे में क्या सोचता है। उसकी क्या विचारधारा है इसलिए जब आप फेसबुक पर गर्लफ्रेंड बना ले तब आपको असल में बाहर मिलकर एक दूसरे को अच्छे से जानना चाहिए एक दूसरे की पसंद ना पसंद को आप बाहर निकल कर अच्छे से जान सकते हैं ताकि आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाए।

#19. यह निश्चित करें कि लड़की आपको पसंद करती है या नहीं

दोस्तों जब आप लड़की से बाहर मिले तब इस बात का पता जरूर कर ले कि लड़की भी आपको चाहती है या नहीं क्योंकि क्या पता आप जिसे प्यार समझ रहे हैं। वह लड़की के लिए केवल एक सच्ची दोस्ती हो इसलिए एक बार प्रपोज करने से पहले लड़की से यह बात जरूर जान ले की वह भी आप में इंटरेस्टेड है या नहीं।

#20. लड़की को अपने दिल की बात बताएं और उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनने के लिए पूछे 

जब आपको पता चल जाए कि लड़की भी आपमें इंटरेस्टेड है। और वह भी आपके साथ रहना चाहती है तब आप उसे प्रपोज कर सकते है।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Facebook pe girlfriend kaise banaye दोस्तों अगर आप भी फेसबुक पर अपनी दोस्त या किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं, तो हमने जो टिप्स बताए हैं इन्हें फॉलो करके आप भी अपने लिए एक गर्लफ्रेंड बना सकते हैं। दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट Facebook pe girlfriend kaise banaye अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर करें। 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url