तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाएं? पुरी जानकारी Teen Patti se paise Kaise kamaye in Hindi

Teen Patti se paise Kaise kamaye दोस्तों किसी भी खेल को मूड रिफ्रेश करने के लिए खेला जाता है। साथ ही अगर खेल खेल में पैसे कमाए तो फिर वह खेल और भी दिलचस्प बन जाता है। जिस भी खेल में अगर आप माहिर हैं, तो आप इससे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं।

जी, हां दोस्तों आज हम ऐसे ही एक खेल के बारे में बात करने वाले हैं। जो इन दिनों काफी लोकप्रिय बनता जा रहा है। इस खेल से लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं। लेकिन कहते हैं ना कि जरूरत से ज्यादा कोई भी चीज हानिकारक होती है। इसीलिए आपको इसे खेलते समय कुछ नियमो का पालन करना होगा, वरना किसी भी चीज की अति हानिकारक ही होती है।

इस खेल को कुछ लोग जुआ भी कहते हैं, तो कुछ लोग इसे तीन पत्ती के नाम से भी जानते हैं। आज का यह आर्टिकल खास उन लोगों के लिए है,जो Teen Patti Game को खेलकर पैसा कमाना चाहते है। और इसके साथ ही जिन लोगों को तीन पत्ती खेल खेलना नहीं आता आज हम उसके बारे में भी बात करेंगे। बस आपको इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ना है। ताकि आप जान पाए Teen Patti se paise Kaise kamaye जाते है। तो अब ज्यादा समय ना गवाते हुए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं। Teen Patti se paise Kaise kamaye

Teen Patti se paise Kaise kamaye?

तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाएं? पुरी जानकारी Teen Patti se paise Kaise kamaye in Hindi, teen patti real cash game, teen patti real cash game paytm, teen patti real cash game kaise khele, teen patti real cash game 2022, teen patti real cash game new, teen patti real cash, teen patti real cash game app, teen patti se paise kaise kamaye, teen patti se paise kaise kamate hain, teen patti me paise kaise kamaye, best teen patti earning app, best teen patti app, teen patti real, real teen patti game, teen patti real money game, teen patti, sharad loot
Teen Patti se paise Kaise kamaye in Hindi 

तीन पत्ती खेल क्या है?

Teen Patti se paise Kaise kamaye जाते है यह जानने से पहले हम यह समझ लेते हैं कि तीन पत्ती एक तरह से जुए का गेम होता है। आपने देखा ही होगा की जब भी आप कहीं बाहर निकलते हैं, तो आसपास कहीं ना कहीं पेड़ के नीचे लोग Card Game खेलते हुए दिखाएं देते हैं। इस खेल की लोकप्रियता को देखते हुए Software Developer Game Company ने इसका ऑनलाइन वर्जन निकाला है। जिसकी सहायता से आप या आपके दोस्त किसी भी देश में हो, इस खेल को ऑनलाइन खेल सकते हैं। इस खेल को खेलने के लिए बस आपके पास एक Smart Phone और internet कनेक्शन होना चाहिए।

ऑनलाइन खेल की दुनिया में तीन पत्ती Game जैसे- जैसे लोगों को पसंद आने लगा, दिन-ब-दिन इसके Installer भी बढ़ने लगे और देखते ही देखते 2 साल के अंदर इस खेल के Google Play Store पर 5 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स बन गए। 

Teen Patti se paise Kaise kamaye जाते है? इस खेल को खेलने के लिए आपको थोड़ी Smartness दिखाने की जरुरत होगी जिसके बारे में हम आगे बात करेंगे।


Teen Patti Game को Install कैसे करे?

अगर आप भी Teen Patti se paise Kaise kamaye के बारे में जानना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको इस खेल को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा। इस खेल को आप बड़ी आसानी से Google Play Store से Install कर सकते है। 

एक बार जब आप इस खेल को अपने मोबाइल Install कर लेंगे।अब आपके मन में सवाल होगा कि तीन पत्ती गेम को कैसे खेला जाता है? तो दोस्तों अगर आपको इस खेल को खेलना नहीं आता तो घबराने की कोई बात नहीं है। आगे हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं।

Teen Patti Game को कैसे खेले?

Teen Patti se paise Kaise kamaye और Teen Patti Game को कैसे खेले? Teen Patti Game को खेलने के लिए सबसे पहले इस खेल को अपने मोबाइल में Install कर ले। Teen Patti Game को Install करने के बाद। इसे Open करे। जैसे ही आप इस गेम को Open करेंगे। आपके सामने Select your language का Option दिखाई देगा आपको अपनी language को चुनना है। उसके बाद अगले page पर आपको Login का विकल्प दिखाई देगा। आप चाहे तो डायरेक्ट इसे अपने फेसबुक अकाउंट से भी Login कर सकते हैं या फिर आप As a Guest का विकल्प भी चुन सकते हैं।

यह सारी प्रक्रिया करने के बाद आप गेम के Homepage पर पहुंच जाएंगे यहां आपको अलग-अलग Tables दिखाई देंगे। उनमें से आपको किसी भी एक table को सेलेक्ट करना है। उसके बाद आप अपना गेम शुरू कर सकते हैं।

अब सवाल आता है कि तीन पत्ती खेल को कैसे खेला जाता है?

Teen Patti se paise Kaise kamaye यह खेल आमतौर पर 4 से 5 लोगों द्वारा खेला जाता है। इस खेल में 52 कार्ड होते हैं। हर खिलाड़ी के पास 3 कार्ड होते हैं। हर खिलाड़ी पैसे द्वारा शर्त लगाते हैं। उसी पर इस खेल को खेला जाता है। यह पूरी तरह एक जुआ वाला गेम होता है। इसीलिए इस खेल को खेलते समय आपको पूरी सावधानी रखनी होगी। क्योंकि अगर आपने लालच में आकर ज्यादा पैसों का दांव खेल लिया तो बाद में यह आपके लिए मुसीबत भी बन सकता है। इसीलिए इस खेल को मनोरंजन के हिसाब से ही खेले। 

जैसे- जैसे आप इस खेल को खेलना शुरू करते हैं और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है। Port का पैसा भी बढ़ता रहता है। port के सभी दाव पर लगाए हुए पैसे खेल के अंत में विजेता को दिए जाते हैं। पोर्ट वह धन राशि होती है। जिसमें सभी खिलाड़ियों के शुरुआती दाव के पैसे शामिल होते हैं। जैसे-जैसे खिलाड़ियों द्वारा खेल आगे बढ़ता है। वैसे- वैसे Port का आकार भी बढ़ता रहता है।

यह खेल आपकी किस्मत के ऊपर भी निर्भर करता है। जैसे अगर आपके हाथ में सबसे अच्छे कार्ड हैं, तो बाजी आपके हाथ में होती है। अगर इस खेल को आप जीतना चाहते हैं। तो आपके पास Chips की एक ऊंची मात्रा के साथ अच्छे Card होना भी बहुत जरूरी होता है।

अब सभी के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि सबसे अच्छे Card कैसे चुने, तो यह सब कार्ड की रैंकिंग पर निर्भर करता है। आपको सबसे पहले इस खेल को खेलने के लिए कार्ड की रैंकिंग का पता होना चाहिए। तभी आप अच्छे कार्ड चुन पाएंगे और इस खेल में आपके जीतने के Chances भी ज्यादा होंगे।

इसे भीं जरूर पढ़े: Online सामान कैसे बेचे Business Ideas

Teen Patti se paise Kaise kamaye 

Teen Patti se paise Kaise kamaye किसी भी गेम को खेलने से पहले आपको उसे पूरी तरह समझ लेना चाहिए। इसी प्रकार तीन पत्ती गेम कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से खेल सकता है और अच्छे पैसे कमा सकता है। इस खेल को जब आप अपने फोन में इंस्टॉल करते हैं और जैसे ही आप इसमें Login करते हैं, तो आपको सबसे पहले ₹40 बोनस के रूप में दिए जाते हैं। जिससे भी आप अपना खेल खेलना शुरू कर सकते हैं।

इस खेल को खेलने के लिए आपको इसे पूरी तरह समझ लेना चाहिए। ताकि बाद में आपको कोई परेशानी ना आए और आप इस खेल को खेल कर अच्छे पैसे कमा पाए। आप जितने अच्छे से इस खेल को समझेंगे आपके जीतने के Chances भी उतने ही बढ़ जाएंगे।

लेकिन एक बात का आपको जरूर ध्यान रखना है। कि इस खेल में वित्तीय विवरण जोखिम शामिल होता है, तो इसे सिर्फ अपने Risk पर ही खेलें।

अगर आपको तीन पत्ती खेल खेलना नहीं आता तो हम आपको यही सलाह देते हैं कि आपको इस गेम को सबसे पहले Free trial से ही खेलना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति को यह खेल खेलना नहीं आता तो तीन पत्ती उस व्यक्ति को Free Trial खेलने की अनुमति देता है। जिसमें आप अपना हाथ आजमा सकते हैं और बिना पैसे लगाए इस खेल को फ्री में खेल सकते हैं।

क्योंकि अगर आपने बिना समझे इस खेल को असली पैसों से खेलना शुरू किया तो आप इसमें पैसा गवा भी सकते हैं। क्योंकि तीन पत्ती एक लत वाला गेम है। जो खिलाड़ियों को उलझाने में सक्षम है।

लेकिन अगर आप तीन पत्ती खेल को खेलना जानते हैं, तो आप तीन पत्ती ऑनलाइन गेम खेल कर अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं। जब एक बार आप इस खेल में पुरस्कार जीतना शुरू करते हैं, तो धीरे-धीरे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ने लगता है और आप इसमें अच्छा पैसा कमाना शुरू करते हैं।

Teen patti Chips कैसे प्राप्त करें?

Teen Patti se paise Kaise kamaye जैसे ही आप इस गेम को अपने फोन में Install करते हैं। Install करने के बाद जैसे ही आप इसे Open करते है आपको Free Chips Code दिखाया जाता है। जिससे आप इसमें Free Chips हासिल कर सकते हैं। आप इस Code पर क्लिक करके इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे facebook, telegram के जरिए अपने दोस्तों को Share कर सकते हैं।

अगर आपका कोई फ्रेंड या रिश्तेदार आपके भेजे गए इनविटेशन लिंक से तीन पत्ती गेम को join करता है, तो उसके बदले में आपको 3000 Chips दिए जाते हैं। आपके दोस्त जितना ज्यादा तीन पत्ती खेल को खेलेंगे उतने ही ज्यादा आपके पास चिप्स आते जाएंगे।

अगर कोई व्यक्ति फेसबुक के जरिए तीन पत्ती गेम को जॉइन करता है, तो आपको 1 लाख Chips तक भी मिल सकते हैं। तो जल्दी जाइए और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इस गेम को शेयर करके अपने पास चिप्स इकट्ठा कर लीजिए। 

इसे भीं जरूर पढ़े: Instagram par kitne followers par paise milte hai

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Teen Patti se paise Kaise kamaye और इसे कैसे अपने फोन में इंस्टॉल करे। आप भी तीन पत्ती खेल को खेलकर पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप लालच में आकर ज्यादा पैसों से ना खेले। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल Teen Patti se paise Kaise kamaye अच्छा लगा हो, तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें और किसी भी सवाल के जवाब को जानने के लिए हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।

Teen Patti se paise Kaise kamaye से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. सबसे अच्छा तीन पत्ती गेम कौन सा है?

Ans इस सवाल का जवाब खेलने वाले के ऊपर निर्भर करता है। कोई भी व्यक्ति अपने हिसाब से कोई भी तीन पत्ती गेम को खेल सकता है। लेकिन तीन पत्ती गोल्ड को सबसे अच्छा गेम माना जाता है।

Q2. तीन पत्ती रियल गेम कौन सा है?

Ans तीन पत्ती Card Game को रम्मी (Rummy)भी कहा जाता है। और मार्केट में कुछ ऐसे तीन पत्ती गेम भी है जिनसे आप रियल कैश भी कमा सकते हैं।

Q3. तीन पत्ती गेम को कैसे इंस्टाल करें?

Ans सबसे पहले आपको अपना Google Play store Open करना है उसके बाद सर्च बार में teen patti गेम नाम लिखकर सर्च करे। आपको सबसे पहला ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके उसे इंस्टॉल कर लें।

Disclamier

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Teen Patti se paise Kaise kamaye तीन पत्ती खेल में वित्तीय विवरण जोखिम शामिल इसलिए इसे अपने Risk पर खेले आपको इस बात का ध्यान रखना है, की लालच में आकर इसमें ज्यादा पैसे नही लगाने हैं। वरना बाद में आपको परेशानी हो सकती है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url