WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye (Top 6 धांसू तरीके) 2022

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye अगर आप जानना और सीखना चाहते हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल "WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye" को पुरा पढ़े।

आज का समय Hardwork का नहीं Smartwork का है। जब हम किसी मुश्किल काम को अपनी सूझबूझ या समझदारी से आसानी से कर लेते हैं, वह smart वर्क कहलाता है। इसीलिए आज लोग मुश्किल काम को आसानी से करने के नए-नए तरीके ढूंढ लेते हैं चाहे वह कोई भी काम हो जैसे पैसे कमाना, घर बनाना या फिर बिजनेस करना अगर आप अपनी सूझबूझ से कोई भी काम करें तो आपके लिए कोई भी काम करना मुश्किल नहीं होगा। आज का हमारा यह Article भी इसी बारे में है कि आप किस तरह आसान तरीके से पैसे कमा सकते हैं वह भी सिर्फ Social media की मदद से। जी हां आप अपने फोन में रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले Social media एप्स से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

आपने WhatsApp का इस्तेमाल तो किया ही होगा। यह एक बहुत लोकप्रिय है और प्रसिद्धि Chatting App है जिसने कि कहीं ना कहीं फेसबुक को भी पीछे छोड़ दिया क्योंकि इसमें Photo Share करना Video Share करना बहुत ही आसान है और इसमें बहुत सारे Sticker भी आपको मिल जाते हैं जो कि आप अपनी चैटिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं WhatsApp आज Top Messaging Apps की लिस्ट में शामिल है क्योंकि WhatsApp का Use दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा। लेकिन क्या आप लोगों को पता है कि आप WhatsApp से पैसा कैसे कमाते है। अगर आप जानना चाहते हैं कि कैसे तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज हम हमारी इस पोस्ट में बताने वाले है की WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye.

आज इस बदलते Technology के युग में हम अपना सारा काम Online ही करते हैं चाहे वह कपड़े खरीदना हो या फिर घर का सामान लाना हो। अब सारा काम बड़ी ही आसानी घर बैठे ही हो जाता है । लेकिन इसके साथ-साथ आज महंगाई भी बहुत बढ़ गई है आज हर वस्तु की कीमत आसमान छू रही है। हर जगह Competition फैल गया है चाहे वह Business में हो या Education में । आज के इस महंगाई भरे जमाने में लोगों को नौकरी मिल पाना भी बहुत मुश्किल हो गया है।

इसी वजह से आज लोग Online काम में ज्यादा रुचि दिखाते हैं क्योंकि यह आप घर बैठे भी कर सकते हैं। आज इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे काम है जिससे आप Paise kama sakte hai. 

लेकिन अब सवाल आता है कि कैसे आप Online पैसे कमा सकते हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह कुछ देर काम करके Online paise kama sakte hai हैं वह भी बिना ज्यादा कोई मेहनत किए। जी हां आज के समय में WhatsApp एक अच्छा विकल्प है। जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं WhatsApp se paise kaise kamaye जाते हैं। 

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye :

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye
WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye?


WhatsApp से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छे Smartphone की आवश्यकता होगी यदि आपके पास एक अच्छा Android Phone है तो उसके अंदर सबसे पहले आप WhatsApp install कर लीजिए वैसे तो इस वक्त सब के फोन में पहले से ही WhatsApp Install रहता है।

उसके बाद आपके पास आपका खुद का Gmail Account होना चाहिए इसके साथ ही आपके पास एक High Speed Internet Connection होना भी जरूरी है। तभी आप बिना किसी रूकावट के काम कर पाएंगे। और उसके साथ ही आपके पास बहुत सारे WhatsApp Groups और नंबर होने चाहिए जो कि आजकल सबके पास होते हैं। एक बात का जरूर ध्यान रखें की आपके पास जितने ज्यादा WhatsApp Groups और WhatsApp Number होंगे आपको उतनी ही आसानी होगी WhatsApp से पैसा कमाने में। अगर आपके पास WhatsApp ग्रुप नहीं है तो आप उन्हें ज्वाइन भी कर सकते हैं। आइए अब जानते हैं कि आपको WhatsApp se paise kamane के लिए क्या-क्या करना पड़ेगा। 

1. Link Shortening 

अगर आपके पास लोगों को convence करने की Technic है जिसे की आसान भाषा Marketing Technic भी कहते हैं। तो आप WhatsApp पर इससे से Related कार्यक्रम मैं शामिल होकर अपने कांटेक्ट के जरिए हर महीने एक अच्छी रकम कमा सकते हैं

हम जब भी कोई मनोरंजक या फिर मोटिवेशनल वीडियो देखते हैं तब हम उस वीडियो को अपने दोस्तों या अपने रिश्तेदारों को WhatsApp पर Share जरूर करते हैं
इनमें से ज्यादातर Videos की लिंक YouTube की होती है। अगर आप इन LINK के द्वारा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इन Link को Monetize करना होगा। Link Monetized URL Shorter के जरिए कर सकते हैं। फिर इन सभी शॉर्टलिंक को आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं और हर 1000 क्लिक पर आपको WhatsApp द्वारा कुछ राशि दी जाएगी यह रकम उस देश पर निर्भर करता है जिस देश में Link को खोला जा रहा है। 

2. Affiliates Marketing 

आपने कहीं ना कहीं Affiliates Marketing का नाम तो सुना ही होगा। मार्केट में कई सारी ऐसी E-commerce कंपनियां है जो Affiliates Marketing करती है। आप भी एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से हर महीने एक अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। लेकिन इन सबसे पहले आपको 
Affiliate program को join करना होगा। उसके बाद आपको अपने सभी Account Details डालकर प्रोग्राम में sighup करना है। फिर Login करने के बाद आप एफिलिएट मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं। अब आप किसी भी प्रोडक्ट की डिटेल्स अपने WhatsApp Group में अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ Share कर सकते हैं इसके बाद जब भी कोई व्यक्ति आपके लिंक पर क्लिक करेगा और उस Product को खरीदेगा तो उसके बदले में आपको भी उस प्रोडक्ट द्वारा कुछ Commission मिलेगा।

3. PPD network

PPD NETWORK की फुल फॉर्म है Pay per Install यानी कि हर Install पर आपको पेमेंट मिलेगा। सबसे पहले आपको अपनी फाइल दूसरी Website पर Upload करनी होती है और जब भी कोई विजिटर उस Website से आपकी फाइल Install करता है तब आपको उसके लिए पेमेंट मिलता है । फाइल्स जैसे की Movies,images,songs आदि। आप अपनी फाइल की लिंक को उस वेबसाइट से कॉपी कर अपने WhatsApp Group में शेयर करके भी पैसा कमा सकते हैं। जैसे-जैसे डाउनलोडर्स बढ़ने पर,आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। 
Open Load.co और PPD network दो ऐसे प्लेटफार्म है जो सबसे ज्यादा पेमेंट देते हैं। 

List of some PPD (Pay Per Install Network)

1. UsersCloud
2. UploadOcean
3. Daily Uploads
4. Uploads.to
5. ShareCash
6. FileIce.net
7. Upload Cash
8. LinkBucksMedia
9. Dollar Upload
10. FileBucks

4. Referral Program

आपके दोस्तों या रिश्तेदारों ने आपको कभी ना कभी WhatsApp पर किसी App का Link जरूर Share किया होगा। जिसमें Singup करने के बाद आपको कुछ पैसे भी मिले होंगे। और फिर उस Link को दूसरों को Share करने के बाद अगर वह आपके भेजे हुए Link पर क्लिक कर उस App को Install करते है, तब भी आपको पैसे मिले होंगे इस प्रोग्राम को Refer and Earn कहते हैं। 

ऐसे बहुत सारे Refer and Earn App आपको Google paly store पर मिल जाएंगे। जैसे Paytm,MPL इन Apps पर Login करने के बाद आपको कुछ पैसे मिलते हैं। उसी प्रकार Fantacy Cricket App यानी Dream11, जिसे ज्वाइन करने के बाद आपको खेलने के लिए कुछ पैसे दिए जाते हैं। अगर आप यह लिंक दूसरों को शेयर करते हैं और वह आपके भेजे हुए लिंक पर क्लिक कर dream11 में लॉगिन करते हैं तो उसके बदले में आपको ₹100 से ₹150 मिलते है।  

5. Paid Promotion 

आजकल हर बड़ी कंपनी अपने Product को बेचने के लिए बहुत सारा पैसा खर्च करती है। या उसी product की Marketing करती है और उस Product को Social Media के द्वारा लोगों तक पहुंचाती है।
आप चाहे तो WhatsApp से भी Digital Marketing कर सकते हैं। अगर आपके पास WhatsApp Group या WhatsApp Number है । तो आप किसी भी कंपनी के Product का Promotion अपने व्हाट्सएप ग्रुप में कर सकते हैं। जिसके लिए कंपनी आपको पैसा भी देगी। 

तो आइए अब जानते हैं आप किस-किस का Paid Promotion कर सकते हैं। 

1.App Promotion
2.Local Business Promotion 
3.Website and Blog Promotion

आप YouTube Channel और Facebook ग्रुप में जाकर भी प्रमोशन कर सकते।

6. WhatsApp Selling 

आप अपने खुद के प्रोडक्ट बेच कर भी WhatsApp से पैसा कमा सकते हैं। अगर आपका अपना बिजनेस है तो आप अपने Product को WhatsApp ग्रुप्स में शेयर करके अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन कर सकते हैं। अपने प्रोडक्ट्स को व्हाट्सएप पर बेचने के लिए सबसे पहले आपको WhatsApp Business App Install करना होगा। WhatsApp ने भी ये App उन्हीं लोगों के लिए बनाया है जो लोग अपने प्रोडक्ट को WhatsApp पर बेचना चाहते हैं।  


Conclusion:

हमें उम्मीद है आज का हमारा यह आर्टिकल WhatsApp se paise kaise kamaye आपको पसंद आया होगा। आप भी इन्हीं 6 तरीकों को अपनाकर WhatsApp से अच्छा पैसा कमा सकते हैं । वह भी घर बैठे। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी बताएं कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए जाते हैं।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye FAQs

Q1. क्या व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं?
Ans. WhatsApp पर आप किसी भी Product को बेचकर पैसा कमा सकते हैं, WhatsApp पर आप किसी भी App की install लिंक Send करके पैसा कमा सकते हैं। और WhatsApp पर आप Affiliate marketing की मदद से भी पैसा कमा सकते हैं। 

Q2. व्हाट्सएप 1 साल में कितना कमाता है। 
Ans. व्हाट्सएप हर दिन 4 लाख रुपए सिर्फ भारत से कमाता है । व्हाट्सएप को 180 देशों में यूज किया जाता है। पूरी दुनिया में इसके 1 बिलियन से भी ज्यादा install है। और यह 60 से भी ज्यादा भाषाओं में उपलब्ध है।

Q3. लिंक शेयर करके पैसे कैसे कमाए? 
Ans. आप जब भी कोई मनोरंजक वीडियो देखते है, तब उसे अपने दोस्तों को व्हाट्सएप पर शेयर जरूर करते हो । अगर आप उस वीडियो की लिंक से पैसा कमाना चाहते हो, तो आपको उस लिंक को Monetized करना होगा, जो आप Link Monetized Shorter URL के जरिए कर सकते हैं । फिर आप इन सभी monitized लिंक को WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं , फिर जब भी आपके लिंक पर 500 क्लिक आएंगे तब व्हाट्सएप आपको कुछ पैसे देगा।

Q4. WhatsApp पर ग्रुप में कितने लोग जुड़ सकते है? 
Ans. WhatsApp के नए वर्जन में, एक ग्रुप में 256 लोग जुड़ सकते हैं। जबकि WhatsApp के पुराने वर्जन में यह आंकड़ा 100 मेंबर तक ही सीमित था।
Next Post Previous Post
1 Comments
  • ModelsPlusFashion
    ModelsPlusFashion 9 अक्तूबर 2022 को 7:35 am बजे

    अपनी वीडियो का अच्छा सा डिस्क्रिप्शन देना ना भूलें।

Add Comment
comment url