BharatPe को log out या sign out कैसे करें? BharatPe App ko log out kaise kare? - In Hindi

 हेलो दोस्तो, मेरा नाम सूर्य प्रताप सिंह (Display Attraction) है। आज हम आपको इस आर्टिकल के ज़रिए BharatPe App को log out या sign out कैसे करें? की पूरी जानकारी देने का प्रयास करेगें। हम ये दावा करते है की आपने ये आर्टिकल को अच्छे से पढ़ लिया तो आपको फिर किसी दूसरे आर्टिकल को पढ़ने की जरुरत नही पड़ेगी तो चलो जानते हैं कि BharatPe App को log out या sign out कैसे करें?


BharatPe App को log out या sign out कैसे करें?

bharatpe app ko kaise delete kare, bharatpe app, bharatpe, bharatpe app permanent delete kaise kare, bharat pe merchant account delete kaise kare, how to delete bharatpe account, bharatpe account delete, bharat pe app account delete kaise kare, bharatpe app delete
BharatPe को log out या sign out कैसे करें? BharatPe App ko log out kaise kare? - In Hindi


आज हम आपको इस आर्टिकल में BharatPe App को log out या sign out कैसे करें की पूरी जानकारी कुछ बिंदुओं की रहता से देंगे जिससे आपको BharatPe App को log out या sign out करने में पुरी और सभी जानकारी हो जायेगी। साथ ही आपको कोई समस्या ना हो इस लिए हम आपको बिंदुओं के साथ ही कुछ स्क्रीनशॉट भी देंगे जिससे आप बड़ी ही आसानी से अपना BharatPe App को log out या sign out कर पायेंगे, तो चलिए जानते है जोकि कुछ इस तरह से है।

आप बिंदुओं को देखो उससे पहले में आपको बता देना चाहता हूं। BharatPe App को log out या sign out करें इससे पहले आपके पास bharatPe App में account होना जरुरी है। यदि आपके पास account नही है, तो आप हमारे आर्टिकल bharatPe App में Account कैसे बनाएं को जरुर पढें।

तो चलिए जानते हैं, कि bharatPe App को log out या sign out कैसे करें?

  • आपको सबसे पहले आपने BharatPe App को चालू करे।
  • आप यदि BharatPe App में आपका Account चालू है तो, आपको उपर लेफ्ट साइड में तीन लाइन दिखाओ देगा। आप स्क्रीनशॉट को देख कर समझा सकते है।
BharatPe को log out या sign out कैसे करें? BharatPe App ko log out kaise kare? - In Hindi
उपर तीन लाइन दिखेगी 

  • तीन लाइन को क्लिक करने पर आपके BharatPe App की login profile खुलेगी। जिसमे आपको कई विकल्प देखने को मिलते हैं। आपको विकल्पों में से  settings के विकल्प को क्लिक करना है। अच्छे से समझने के लिए नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट को देखे।
BharatPe को log out या sign out कैसे करें? BharatPe App ko log out kaise kare? - In Hindi
विकल्पों में settings का विकल्प 

  • अब settings पर क्लिक करने पर आपको और विकल्प दिखाई देगा। उनमें से आपको Misc के विकल्प को क्लिक करना होगा।
Misc विकल्प कुछ इस प्रकार से दिखाई देगा।
  • इतना करने पर आपको log out का विकल्प दिखेगा उसे क्लिक करें।
Log out करने का विकल्प कुछ इस तरह से दिखाई देता है।

बस इतना करते ही आपका Account BharatPe App में से log out या sign out हो जाएगा। यदि आपको अभी भी log out नही हुआ तो आप हमे कॉमेंट कर सकते हैं।

Conclusion

मुझे भरोसा है की आपने हमरा ये आर्टिकल अच्छे से पढ़ लिया तो, में ये दावा कर रहा हूं को आपको सब कुछ अच्छे से समझ आ गया होगा। की BharatPe App को log out या sign out कैसे करें? यदि आपको समझ नही आया तो आप हमे कॉमेंट करके बता सकते हैं। की आपको किसमे समस्या हो रही है। वैसे तो आपको कोई समस्या नही होगी। 
आपको किसी भी विषय या टॉपिक पर गुगल में आर्टिकल नही मिल रहा है तो आप हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं हम उसका उपाय ज़रूर दुनडेंगे, ओर आपको हर समस्या का समाधान जरुर देंगे। और आपको BharatPe App में किसी भी तरह की समस्या होती है जैसे account delete कैसे करें, account कैसे बनाएं, bharatPe app से पेमेंट कैसे करे आदि। अधिक टॉपिक आप हमे पूछ सकते है। अपको हमरा आर्टिकल का नोटिफिकेशन चाहिए तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल को join कर ले। हमरा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

BharatPe App (FAQ's)

1. भारत पे क्या होता है?

Ans. भारत पर एक digital payment system है। जिसमें कस्टमर के द्वारा QR code scan करने के तुरंत बाद पैसा सीधे दुकानदार भाइयों के business account में ट्रांसफर हो जाता है। इसमें किसी भी UPI से भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देता है।

2. भारत पर मर्चेंट क्या है?

Ans. ये भारत की एक सबसे बड़ी फिनटेक कंपनी भारत पे (BharatPe) द्वारा संचालित एक निवेश (Investment) और लोन (Loan) ऐप है. यदि आप अपने पैसे को 12% पर निवेश करते हैं तो आपको 12 प्रतिशत सालाना के हिसाब से ब्याज मिलता है. यही नहीं, आप इस ऐप पर किसी भी समय 12 प्रतिशत की दर से लोन भी ले सकते हैं.

3. भारत पय से लोन कैसे लेते हैं?

Ans. भारत पे एक लोन के माध्यम से लोन लेने हेतु आपको पहले तो गूगल प्ले स्टोर से भारत पे ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके पश्चात आपको भारत पे एप के जरिए लगातार 30 दिनों तक ट्रांजैक्शन करनी होगी। तब जाकर आपके ऐप में लोन के लिए विकल्प दिखाई देगा। लोन विकल्प दिखाई देने के पश्चात भारत पे ऐप में आप लोन आवेदन कर सकते हैं।

4. भारतपे पैसे कैसे कमाते हैं?

Ans. व्यापारियों के लिए कार्ड से भुगतान स्वीकार करने के लिए कंपनी के पास PoS मशीनें भी हैं। हालांकि, भुगतान कंपनी के लिए मामूली मार्जिन कमाते हैं। कंपनी का राजस्व उसके व्यापारी और उपभोक्ता-उधार उत्पादों से आता है । इसके बीएनपीएल उत्पाद पोस्टपे ने अक्टूबर 2021 में लॉन्च होने के तीन महीनों के भीतर 321 मिलियन डॉलर का टीपीवी दर्ज किया।

Disclaimer: ये आर्टिकल सर्फ लोगो को सही जनकारी देने के पर्पज से लिखा गया है। इस आर्टिकल से हम किसी भी प्राकर की प्रमोसन नही कर रहे हैं। यदि किसी को इस आर्टिकल से कोई आपत्ती है तो आप हमे कॉन्टेक्ट फॉर्म के जरीए बता सकते हैं। हम 48 घंटे। में आपको जवाब या उत्तर ज़रूर देंगे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url