Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye? पूरी जानकारी हिंदी में 2022

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?हेलो दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल ब्लॉगिंग से संबंधित होने वाला है आज की इस पोस्ट में हम आपको आपके ब्लॉगिंग से जुड़े सभी सवालों के जवाब देने वाले है। अगर आप भी इनमें से किसी भी प्रॉब्लम का सामना कर रहे हैं तो आपको यह पोस्ट जरूर पढ़नी चाहिए। जैसे कि 

• ब्लॉगर ब्लॉग की हर एक पोस्ट में गूगल ऐडसेंस की एड्स कैसे लगाएं?

• ब्लॉगर ब्लॉग में गूगल ऐडसेंस की एड्स कैसे लगाएं?Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye

• गूगल ऐडसेंस की ऐड्स ब्लॉगर ब्लॉग की सभी पोस्ट में कैसे लगाएं?

यदि आपका भी ब्लॉग Blogger पर बना हुआ है तो Adsense Account में अप्रूवल मिलने के बाद आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जैसे कि

ब्लॉग की हर एक पोस्ट में Adsense Ads कैसे लगाते हैं क्योंकि Blogger Blog में Ads लगाने के लिए कोई Plugin नहीं मिलता है।

इसी वजह से नए ब्लॉगर को यही चिंता होती है कि Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye हर एक पोस्ट में ऐड्स कैसे लगाएं यदि हर एक पोस्ट में एक-एक करके Ads लगाए जाए तो इसमें काफी समय भी लग जाता है इसी वजह से Blog में एड्स लगाना बहुत मुश्किल हो जाता है कई सारे ब्लॉगर्स को इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। आप आगे इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए और आपको Blogger par AdSense Ads Kaise lagaye? के बारे मे पूरी जानकारी देंगे।

आज हम हमारी Website Display Attraction के इस पोस्ट में हम Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye आपसे वही ट्रिक शेयर करने वाले है जिस ट्रिक का इस्तेमाल करके आपको केवल अपने ब्लॉग में एक ही जगह ऐडसेंस ऐड लगानी होगी जिससे वह ऐड blog की सभी पोस्ट में अपने आप दिखाई देने लगेगा कई सारे ब्लॉगर्स भी इसी ट्रक का इस्तेमाल करके Google Adsense के Ads अपनी ब्लॉग पोस्ट में लगाते हैं। 


Blogger blog ke Header and sidebar Or Har EK post Me Google AdSense Ads Kaise lagaye?

multiplex ads in adsense, multiplex ads, multiplex adsense, multiplex ads in blogger, multiplex ads in adsense hindi, google multiplex ads, google adsense multiplex ads, multiplex ads in hindi, what is multiplex ads, how to add multiplex ads in blogger, how to put multiplex ads code in blog, rpm multiplex ads, multiplex ads cpc, multiplex ads kya hai, multiplex adsense ads, optimize multiplex ads, know about multiplex ads, learn about multiplex ads, multiplex ads kaise lagaye
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye यह आर्टिकल दो भागों में बटा हुआ है पहले भाग में हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप Header and sidebar में Adsense Ads लगा सकते है और दूसरे भाग में हम आपको बताएंगे कि ब्लॉग की हर एक पोस्ट में एक साथ गूगल ऐडसेंस ऐड कैसे लगाए।

Part 1 

1.सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर ब्लॉग में Login करना है फिर उसके बाद Layout Tab पर क्लिक करें।

2.अब आप Header, sidebar जहां पर भी Ads लगाना चाहते हैं वहां पर Add A Gadget पर क्लिक कर दे।

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?

3.अब आपके सामने एक नई Pop-Up window Open होगी उसमें आपको AdSense पर क्लिक करना है।

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?

अब फिर से एक नई window Open होगी जिसमें आपको सिर्फ Save पर क्लिक करना है Save पर क्लिक करने के कुछ देर बाद लगभग 1 से 5 मिनट के अंदर आपके Blog में Header या sidebar AdSense Ads दिखाई देना शुरू हो जाएगा। 

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?

Blogger par AdSense Ads Kaise lagaye? के बारे में हम आपको दो तरीके बताने वाले हैं जिसमें से एक तरीका खत्म होता है पहले तरीके में आपने सीखा की किस तरह ब्लॉग के Header या sidebar में Ads कैसे लगाते है तो चलिए अब दूसरा भाग शुरू करते हैं।

Note - दूसरे भाग को शुरू करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बात आप अपने Blog के Theme का Backup जरूर ले। 

Part 2

इस भाग में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसका उपयोग करके आप अपने ब्लॉग की हर एक पोस्ट मैं एक साथ Ads लगा सकते हैं।

नीचे दिए गए सभी Steps को ध्यान से फॉलो करें।

1. सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर ब्लॉग में Login करना है उसके बाद आपको अपने Theme वाले Tab पर क्लिक करना है और फिर Edit HTML पर क्लिक करना है।        

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?

2. जैसे ही आप Edit HTML पर क्लिक करते हैं आपके सामने Blogging की Theme Coding खुल जाती है। Theme Coding में search bar खोलने के लिए आपको CTRL+F Shortcut key press करनी होती है। अब आपको नीचे दिए गए code को Copy करना है और search bar में Paste करना है। 

<data:post.body/>

3. Search Bar में code को Paste करने के बाद आपको "Enter key" Press करनी है, जिसके बाद Theme Coding में एक कोड आपको yellow colour से highligted दिखेगा। और वह नीचे दिए गए इमेज की तरह दिखाई देगा। 

           

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?
4. Blogger par AdSense Ads Kaise lagaye?अगर आप ब्लॉगर ब्लॉग की सभी पोस्ट के शुरुआत में एक साथ Adsense Ads लगाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए code को Copy कर ले और उसे पीले रंग के highligted code के ऊपर Paste कर दें। लेकिन अगर आपको अपने ब्लॉगर ब्लॉग की सभी पोस्ट के अंत में Adsense Ads लगाना हो, तब नीचे दिए गए code को Copy करके highligted code के नीचे Paste कर दें। 

<b:if cond='data:blog.page Type==&quto;item&quto;'><dlv allgn='center'> paste your Adsense Code Here</div></b:if>

अगर आपको यह सब समझने में मुश्किल आ रही है तो आप नीचे दिए गए फोटो की मदद से Blogger par AdSense Ads Kaise lagaye? के इस Step को आसानी से समझ सकते हैं। 

जब Code को Paste कर देंगे उसके बाद उसे save करने के लिए Save Theme के ऑप्शन पर क्लिक जरूर करें ताकि आपकी Theme बाद के लिए Save हो जाए। 

   

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?
Blogger par AdSense Ads Kaise lagaye? में Theme Coding करते वक्त एक बात का जरूर ध्यान रखें कि आपको तीन बार <data:body.paste/> देखने को मिलेगा, जिसमें आपको confuse नहीं होना है। आपको दूसरे नंबर वाले <data:body.paste/> के ऊपर ही Code को Paste करना है। 

5. यह सब करने के बाद आपको computer में Browser Open करना है, जिसमें एक नया Tab खोलना है। New Tab खोलने के बाद अपने AdSense account में login करें। अकाउंट में लॉग इन करने के बाद जिस भी तरह के Ad आपको अपने Blog में लगाने हैं उन Ads Unit को create करना है। Ads Unit create करने के बाद उनका Code Copy कर ले। 

6. अगले स्टेप में आपको अपने Blogging Theme Coding में आना है और जहां पर "Paste Your AdSense Here" लिखा हुआ है वहां पर अपने AdSense Code को Paste करना है, और उसके बाद उस theme को Save कर लेना है। 

 NOTE: आपको अपना AdSense Code Paste करने से पहले "Paste Your AdSense Here" को Cut करना है।

                      

Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye,easy method, Hindi explain, step by step,full process
Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye?
7. अपनी Theme Coding को Save करने के बाद, आप अपनी किसी भी Blog Post को खोल कर देखें, उन सभी ने आपको दिखाई देगा कि AdSense Ad show हो रहा है। 

Conclusion 

हमें उम्मीद है आपको हमारी यह पोस्ट Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye अच्छी लगी होगी और आपके सभी सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे कि किस तरह Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye जाते हैं हमने इस पोस्ट में दो Method बताए हैं इन दोनों Methods का इस्तेमाल करके आप अपनी ब्लॉग पोस्ट पर ऐड लगा सकते हैं और अर्निंग करना शुरू कर सकते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर जरूर करें और जिन लोगों को यह परेशानी आ रही हो कि Blogger par Adsense Ads Kaise lagaye उन्हें आप हमारे इस आर्टिकल को शेयर जरूर करें धन्यवाद।


Blogger Blog Adsense से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे बनता है?

Ans. गूगल ऐडसेंस अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

1.WWW.Google .com/adSense/Start पर जाएं।

2.फिर शुरू करें पर क्लिक करें।

3.अपने गूगल अकाउंट में sign in करे।

4.आप यह चुन सकते हैं की Adsense आपके लिए मदद या परफॉर्मेंस के सुझाव भेजें या नहीं।

5.अपने पेमेंट की country या Area चुने।

6.अब अंत में Adsense के Rules 

Q2. ऐडसेंस के लिए अप्लाई कैसे करें?

Ans 1.अपने Blogger Account में login करे और Dashboard आ जाए।

2.फिर Earning Tab पर क्लिक करें।

3.उसके पाद Sign Up For Adsense पर क्लिक करें।

4.फिर Same Email ID डालकर Login करे।

Q3. Adsense क्या है?

Ans Adsense गूगल का ही प्रोडक्ट है जो ब्लॉगर की वेबसाइट पर automatically photos, videos और text के Ads दिखाता है। अगर आप खुद भी अपने ब्लॉग पर कोई ads डालना चाहते हैं तब आप डाल सकते हैं अगर आपकी वेबसाइट Adsense approved है।

Q4. Adsense से पेमेंट का तरीका क्या है?

Ans 1.सबसे पहले Adsense अकाउंट में साइन अप करें।

2. साइन अप करने के बाद आपको Add Payment के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

3. ऐड पेमेंट के सेक्शन में आपको अपने बैंक अकाउंट की जानकारी डालनी है।

4. अगर आप चाहते हैं कि यह ऑप्शन आपके पेमेंट का primary option हो तो आप इसे सेट भी कर सकते हैं।

Q5. ऑनलाइन अर्निंग कैसे करें?

Ans घर बैठे ऑनलाइन अर्निंग करने के यह है कुछ बेहतरीन तरीके:-

 1.Youtube. यूट्यूब एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है जहां आप अपनी रुचि अनुसार वीडियोस अपलोड करके हर महीने अच्छी Earning कर सकते हैं।

2.Blogger. ब्लॉगिंग यह ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है इसमें आप अपने इंट्रेस्ट के अनुसार Articles लिखकर पैसा कमा सकते हैं।

3.Reselling. रिसेलिंग के जरिए आप बड़ी ही आसानी से घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

4.Affiliate marketing 

5.Digital marketing

6. Freelancing 

 7.SEO 

8. Ebook publishing

Next Post Previous Post
2 Comments
  • My mind speak
    My mind speak 16 जुलाई 2022 को 12:07 am बजे

    मेरे ब्लॉग को बने हुए छः महीने हो गए हैं। मेरी 14पोसट है मैं कहानी लिखती हूं अब मुझे बताएं क्या करना है । मुझे कुछ आइडिया नहीं कृपया सलाह दें। धन्यवाद ☺️

    • Display Attraction
      Display Attraction 20 जुलाई 2022 को 12:04 am बजे

      Aap apne blog par adsense lagye

Add Comment
comment url