WhatsApp chat Hide or unhide kaise kare? WhatsApp chat Hide और unhide कैसे करें?(New Trick 2022)


WhatsApp एक बहुत ही बेहतरीन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसके इस्तेमाल करके हम किसी के साथ भी ऑनलाइन चैटिंग, वीडियो कॉल, वॉइस कॉल, के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। WhatsApp का इस्तेमाल आज हार कोई कर रहा है, शायद आप भी WhatsApp का इस्तमाल करते होंगे। यदि आप यह जानना चाहते है कि WhatsApp Chat Hide or Unhide kaise kare? Watsapp chat Hide और Unhide कैसे करे? तब आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं।

WhatsApp पर हमें बोहोट प्रकार के फीचर देखने को मिल जाते है, जिस कारण WhatsApp का यूजर संख्या आज रोजाना बढ़ते ही जा रहे है। क्योंकि WhatsApp का डिजाइन दूसरे मैसेजिंगऐप ऐप की कंपैरिजन में आसान और सरल है इस कारण यह ऐप बहुत लोगो का पसंदीदा ऐप में से एक है।

WhatsApp chat Hide or unhide kaise kare? WhatsApp chat Hide और unhide कैसे करें?

WhatsApp chat Hide or unhide kaise kare? WhatsApp chat Hide और unhide कैसे करें?(New Trick 2022)
WhatsApp chat Hide or unhide kaise kare? WhatsApp chat Hide और unhide कैसे करें?(New Trick 2022)


हम WhatsApp पर जब भी किसी दोस्त और अन्य किसी के साथ Chat करते है, तब उस Chat को कोई भी हमारे WhatsApp में Open करके देख लेता है, लेकिन यदि आप किसी कारण अपना प्राइवेट चैट Hide करना चाह रहे है, तब आज का यह आर्टिकल आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है। तो चलिए Whatsapp Chat Hide kaise kare? Watsapp chat Hide कैसे करे? के बारे में जान लेते है। 

ये कुछ पॉइंट्स हे जो इस आर्टिकल में कवर कर रहे हैं

1. Whatsapp Chat Hide kaise kare? Watsapp chat Hide कैसे करे?

2. Whatsapp Chat Unhide kaise kare?Whatsapp Chat Unhide कैसे करे?

3. आखरी शब्द 


Whatsapp Chat Hide kaise kare? Watsapp chat Hide कैसे करे?

जैसा कि हमने आप सभी को ऊपर बताया कि कोई भी WhatsApp को चालु करके आपका WhatsApp Chat देख सकता है लेकीन यदि आप Whatsapp Chat Hide kaise kare? Watsapp chat Hide कैसे करे?के बारे में जानना चाहते है तो आप नीचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

जानकारी के लिए हम आपको बता दे की WhatsApp पर Chat Hide करने का तरीका बहुत ही सरल और आसान है, आप नीचे बताया गया तरीके की सहायता से बहुत ही सरल और आसानी से Chat Hide Kar सकते है। WhatsApp Chat Hide Kaise Kare के तरीके नीचे स्टेप्स में पढ़े – 

1. WhatsApp पर यदि आप Chat Hide कर रहे हैं। तब सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना होगा।

2. WhatsApp Open कर लेने के बाद, जिस Chat और Group को Hide करना चाहते है, उस Chat और Group पर Long Press कर के उस Chat ओर Group को सिलेक्ट कर लेना होगा।

3. WhatsApp Chat और Group को सिलेक्ट करने के बाद, आपको ऊपर Archive Chat का एक आइकॉन देखने को मिल जाएगा उस पर आपको क्लिक करना होगा।
Archive
Archive

Archive के ऑप्शन पर क्लिक कर देने के बाद, आपका जो Chat को सिलेक्ट किया है वह WhatsApp से Hide हो जाएगा, अब कोई भी आपका Chat WhatsApp चालु करके नहीं देख सकता।

Whatsapp Chat Unhide kaise kare?Whatsapp Chat Unhide कैसे करे?

WhatsApp Chat Hide Kaise kare के बारे में आपको उपर पता तो चल ही गया होगा, ब हम WhatsApp Chat Unhide Kaise Kare के बारे में बताएंगे, तो वह कुछ इस तरह से है –

1. Chat Unhide करने के लिए WhatsApp को फिर से चालू करें।

2. WhatsApp चालु करने के बाद, आपको नीचे Archived के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा।
Archived
Archived

3. Archived के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आपने जितने भी Chats को Hide किया था, उनको पेज खुल जायेगा।
Chat Hide
Chat Hide

4. WhatsApp पर Archived के ऑप्शन को चालू कर लेने के बाद, आप जिस Chat को Unhide करने की सोच रहे हैं तो उस Chat को long Press करके  Chat को सिलेक्ट कर लेना होगा।
Chat
Chat

5. Chat को सिलेक्ट कर लेने के बाद, आपको ऊपर Archived के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
Archived
Archived

आपने जैसे ही Archived के आइकन पर क्लिक करा, वैसे ही WhatsApp Chat आपके WhatsApp में Unhide हो जाएगा। आप चाहे तो WhatsApp Chat को किसी Lock App के द्वारा Lock करके भी दूसरे लोगो से Chat को Hide कर सकते है। 

आखरी शब्द-

आज के इस ब्लॉग आर्टिकल पर हमने whatsapp chat hide kaise kare के बारे में स्टेप बाय बाय में बताया है, उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा, कि WhatsApp Chat Hide or unhide Kaise Kare

WhatsApp पर Archived Option के जरिए हम Chat Hide कर पाते है। यदि आपके मन में WhatsApp Par Chat Hide Kaise Kare से संबंधित कोई भी क्यूशन है, तब आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।


WhatsApp FAQ

1. व्हाट्सप्प को हिंदी में क्या कहते हैं?
Ans. आपको बता दें कि व्हाट्सएप शब्द What's up से लिया गया इसका हिंदी में मतलब होता है “क्या हाल है” और अपनी भी यह जरूर ध्यान दिया होगा तो WhatsApp और What's up बोलने में या समझने में कोई ज्यादा अंतर नहीं है

2. कौन किसको कर रहा है WhatsApp मैसेज ऐसे लगाएं पता?
Ans. Start Now के आप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने कई आप्शन दिखाई देंगे ,जिसमे से आपको WhatScan के आप्शन पर क्लिक करना है . अब आप देखेंगे आपके मोबाइल पर एक Barcode आ जायेगा ,जिसे अब आपको Scan करना होगा ,उस मोबाइल से जिसका Whatsapp आप हैक करना चाहते हो . मतलब Girlfriend की मोबाइल से इस Barcode को Scan करना होगा .

3. WhatsApp चालू करना है मोबाइल में जानकारी हिंदी में क्या?
Ans. अपने मोबाइल फ़ोन पर WhatsApp इंस्टॉल करने के लिए whatsapp.com/dl पर जाएँ. WhatsApp इंस्टॉल करके, आप हमारी शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करते हैं.

4. व्हाट्सएप का निर्माता कौन है?
Ans. WhatsApp की स्‍थापना जान कौम और ब्रायन ऐक्टन ने की थी जिन्होंने उससे पहले कुल 20 साल Yahoo में बिताए थे. WhatsApp 2014 में Facebook में शामिल हो गया, लेकिन अभी भी वह अलग ऐप के रूप में काम कर रहा है.

5. किसी दूसरे का व्हाट्सएप्प अपने मोबाइल में कैसे चलाये?
Ans. दोस्तों अगर आप किसी भी दूसरे व्यक्ति के व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपको एक एंड्राइड एप्लीकेशन install करनी होगी। इस एंड्राइड एप्लीकेशन का नाम है Whatsapp Web Scan. 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url