PhonePe App से लॉन कैसे मिलता हैं? | Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai in Hindi

Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai आज की इस खर्चीली जिंदगी में हमें पैसों की आवश्यकता पड़ती ही रहती है और यदि हमें घर की मरम्मत करानी हो या कोई नया काम शुरू करना हो तो उसके लिए थोड़े ज्यादा पैसों की आवश्यकता पड़ती है। इसीलिए हम अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से मांगने की कोशिश करते हैं लेकिन वह भी देने से मना कर देते हैं तरह-तरह के सवाल पूछते हैं क्यों चाहिए, किस लिए चाहिए आदि। इन सवालों से भी हम परेशान हो जाते हैं। ऐसे में एक आखरी उपाय बचता है लोन लेने का। लेकिन कई बार हमे यह समझ नहीं आता कि किस ऑनलाइन सर्विस से हमें लोन आसानी से मिल जाएगा (Phonepe App se Loan Kaise le)

आपकी इसी परेशानी को देखते हुए आज हम आपके लिए लेकर आए है इस खास आर्टिकल को जिसमें हम आपको बताएंगे। भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल होने वाला ऐप के बारे में जिसका नाम है Phonepe App 

साथ ही हम जानेंगे Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai, Phonepe App se Loan कैसे लिया जाता है,Phonepe App se Loan लेने में कौन-कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, Phonepe App se Loan लेने में कितना ब्याज दर लगता है, Phonepe App se Loan कितनी समय अवधि के लिए मिलता है, Phonepe App se Loan लेने के लिए अप्लाई कैसे करें, Phonepe App se Loan कितने वक्त में मिलता है, Phonepe App se Loan आपको किन प्रक्रियाओं के द्वारा मिलता है आदि। 


Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai 

PhonePe App से लॉन कैसे मिलता हैं?, Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai in Hindi
PhonePe App से लॉन कैसे मिलता है?

Phonepe क्या है?

दोस्तों Phonepe App एक लोकप्रिय भारतीय ट्रांजेक्शन ऐप है जिसकी सहायता से आप किसी को भी कहीं पर भी ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, बिल पेमेंट कर सकते हैं, मूवी टिकट बुक करा सकते हैं आदि। आज करोड़ों की तादात में इसके Users मौजूद है और इसकी सहायता से आप बड़ी ही आसानी से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं, तो चलिए इस खास पोस्ट को शुरू करते हैं और जानते हैं Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai

Phonepe App लोन कैसे देता है?

अब आपके मन में सवाल होगा कि Phonepe आपको लोन कैसे देता है, तो दोस्तों हम आपको बता दें कि Phonepe फ्लिपकार्ट ऐप के साथ मिलकर लोन प्रदान करता है आइए अब जानते हैं Phonepe ऐप से लोन कैसे लिया जाता है।


Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai 

Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai दोस्तों Phonepe ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको Phonepe App को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है और अगर आपके पास Phonepe App पहले से ही है तो उसमें रजिस्टर कर लेना है।

Phonepe App को इंस्टॉल करने के बाद आपको गूगल प्ले स्टोर से एक और ऐप इंस्टॉल करना है। जिसका नाम है फ्लिपकार्ट शॉपिंग एप। इसमें आपको उसी नंबर से रजिस्टर करना है जिस नंबर से आपने Phonepe App में Account रजिस्टर किया है Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai दोनों ऐप में रजिस्टर करने के बाद आपको फ्लिपकार्ट शॉपिंग एप को खोलना है उसके बाद आपको फ्लिपकार्ट प्रोफाइल में जाकर FlipKart Pay Later वाले विकल्प को एक्टिवेट कर लेना है। एक्टिवेट करने के लिए App आपसे कुछ दस्तावेज मांगेगा आपको सभी दस्तावेजों की जानकारी उसमें दर्ज करनी है।

Phonepe App se Loan लेने के लिए कौन-कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता होती है? 

Phonepe App se Loan लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जो कुछ इस प्रकार है: -

• आधार कार्ड
• पैन कार्ड
• वोटर आईडी कार्ड
• आपका सिविल स्कोर 750 से ऊपर होना चाहिए।
• ओरिजिनल एड्रेस प्रूफ

जैसे ही आप फ्लिपकार्ट पे लेटर एक्टिवेट करते हैं आपको कम से कम ₹1000 से लेकर ज्यादा से ज्यादा ₹50000 तक का लोन आसानी से मिल जाता है। 

अगर आप Phonepe App से पेमेंट करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपना Phonepe App को ओपन करना है। ओपन करने के बाद आपको My ऑप्शन पर क्लिक करना है। वहां पर आपको पेमेंट मेथड मिल जाएंगे उसमें आप FlipKart Pay Later Option के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं।

Phonepe App se Loan लेने पर कितना ब्याज लगता है?

यदि हम किसी भी बैंक या ऐप से लोन लेने जाते हैं तो हमारे मन में सबसे पहला सवाल यही होता है कि हमें लोन लेने पर कितनी ब्याज दर चुकानी होगी। Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai दोस्तों अगर हम Phonepe App se Loan लेने पर ब्याज की बात करें तो इसमें आपको 80 दिनों के लिए लोन मिलता है और आपको यह लोन बिना किसी ब्याज या किसी एक्स्ट्रा चार्ज के मिलता है। आपको 80 दिनों के अंदर अंदर ही लोन चुकाना होता है।

Phonepe App se लिया हुवा Loan हम कहां कहां पर उपयोग कर सकते हैं?

दोस्तों अब सवाल आता है कि हम Phonepe से लिया हुआ लोन का इस्तेमाल किस-किस जगह कर सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि Phonepe App से लिया हुआ लोन का इस्तेमाल आप केवल फ्लिपकार्ट शॉपिंग के लिए, बिजली का बिल भरने के लिए, ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए, क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने के लिए कर सकते हैं। और आपको बता दें कि Phonepe App se लिए हुए लोन को आप अपने बैंक में ट्रांसफर नहीं करा सकते।

Phonepe App se लोन कैसे लें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Step1. Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai सबसे पहले आपको Phonepe App को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है।
Step2. फिर आपको Phonepe App में अपना फोन नंबर डालकर रजिस्टर कर लेना है।
Step3. फिर आपको अपने बैंक अकाउंट को Phonepe App को द्वारा UPI Id के द्वारा जोड़ लेना है।
Step4. यह सारी प्रक्रिया करने के बाद आपको Phonepe App के साथ फ्लिपकार्ट शॉपिंग ऐप को भी प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है।
Step5. और उसमें भी उसी नंबर से रजिस्टर करना है जिस नंबर से आप ने Phonepe App में रजिस्टर किया है।
Step6. उसके बाद आपको FlipKart Pay Latter में रजिस्टर कर लेना है।
Step7. रजिस्टर करने के लिए आपसे कुछ जरूरी दस्तावेज मांगे जाएंगे आपको उन सभी दस्तावेजों की सही सही जानकारी दर्ज करनी है। उसके बाद आपको एक अमाउंट लिमिट मिल जाएगी।
Step8.  सारी प्रक्रिया करने के बाद आपको Phonepe App को खोलकर My Money वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
Step9. उसके बाद आपको Phonepe App में इस लोन को ले लेना है।
Step10. उसके बाद आप इस लोन अमाउंट का उपयोग Phonepe App के माध्यम से कर सकते हैं।


Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai, Phonepe App se Loan कैसे लिया जाता है,Phonepe App se Loan लेने में कौन-कौन से दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, Phonepe App se Loan लेने में कितना ब्याज दर लगता है, Phonepe App se Loan कितनी समय अवधि के लिए मिलता है, Phonepe App se Loan लेने के लिए अप्लाई कैसे करें, Phonepe App se Loan कितने वक्त में मिलता है आदि। अगर आपको भी ज्यादा पैसों की जरूरत है तो आप Phonepe App के माध्यम से बड़ी ही आसानी के साथ लोन प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको हमारी यह पोस्ट Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai अच्छी लगी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Phonepe App se Loan Kaise Milta Hai से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. Phonepe App से लिए हुए लोन का इस्तमाल हम कहां-कहां कर सकते हैं?

Ans Phonepe से लिए हुए लोन का इस्तमाल आप फ्लिपकार्ट शॉपिंग करने के लिए, बिजली का बिल भरने के लिए ऑनलाइन पेमेंट आदि करने के लिए कर सकते हैं।

Q2. क्या Phonepe App से लिए गए लोन को हम अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं?

Ans जी नहीं, आप Phonepe App से लिए गए लोन को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते। आप केवल Phonepe App में ही इस्तमाल कर सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url