Olymp Trade par account kaise banaye?जाने हिंदी में 2022

हेलो दोस्तों आप का स्वागत है हमारी Website Display Attraction पर आज के हमारे इस आर्टिकल मैं आपको Olymp Trade par account kaise banaye और इस पर रजिस्ट्रेशन कैसे करना है, Olymp Trade पर अकाउंट बनाने से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, और Olymp Trade की डेमो अकाउंट में $10000 तक Virtual Money वापस कैसे लाएं। 
आपको इन सभी सवालो के जवाब हमारे Olymp Trade par account kaise banaye की पोस्ट में अच्छे से और हर एक Step को Explain करते हुए समझाया गया है, जिससे आपको सिर्फ एक ही बार यह पोस्ट पढ़कर सभी चीज़े बहुत आसानी से समझ में आ जाएंगी। 

Olymp Trade Par Account Kaise Banaye और रजिस्टर कैसे करें|अकाउंट बनाने और उसे चालू करने का तरीका।

technical rajesh, #technical rajesh, Rajesh technical, #rajesh technical, #technicalrajesh, #rajeshtechnical, olymp me account kaise banaye, olymp me account verification kaise kare 2021, olymp me trade kaise kare, olymp me deposit kaise kare, olymp me account kaise khole 2021, olymp me account kaise banaye 2021, how to create olymp trade account, how to create live account in olymp trade, how to create olymp trade account in mobile
Olymp Trade par account kaise banaye?

ओलंपिक ट्रेड पर अकाउंट बनाने के लिए पहले आप इसकी official website लिंक पर क्लिक करें। यहां क्लिक करने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन बोर्ड का इंटरफेस दिखाई देगा, जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना है।

रजिस्ट्रेशन करने के लिए रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर tap करें। 

Olymp trade par account kaise banaye, step by step in hindi,full process,simple explanation
Olymp Trade par account kaise banaye
जब आप रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करते हैं तब आपको अपना नाम, email address, पता और पूछी गई सभी जानकारी उस रजिस्ट्रेशन बोर्ड में भरनी होती है। आपके द्वारा डाली गई सारी जानकारी को एक बार अच्छे से देख ले और रजिस्ट्रेशन पर क्लिक कर दें। उसके बाद आप अपना Olymp Trade में अकाउंट फेसबुक या जीमेल आईडी के द्वारा जिस से भी बनाना चाहते हैं उस पर क्लिक कर दे। 
Olymp trade par account kaise banaye, step by step in hindi,full process,simple explanation
Olymp Trade par account kaise banaye

जब आप Gmail ID द्वारा Olymp Trade को access करते हैं तब आपको Olymp Trade की तरफ से एक मेल भेजा जाता है। जिसमें एक लिंक दी हुई होती है, उस लिंक पर जाकर आपको अपना अकाउंट activate करना होता है। अब तक हमने Olymp Trade Par Account Kaise Banaye का registration और Activation का तरीका सीखा। 


Olymp Trade पर अकाउंट खोलने से पहले आपको यह जरूरी जानकारी होनी चाहिए

अगर आप Olymp Trade सिर्फ अपनी किस्मत आजमाने के लिए या entertainment के लिए खेलना चाहते हैं तब आपको Olymp Trade Par Account Kaise Banaye के अलावा ज्यादा जानकारी की जरूरत नहीं होती। लेकिन अगर आप इसे अपनी income source की तरह लेते हैं और एक आमदनी का जरिया बनाना चाहते हैं तब आपको Olymp Trade Par Account Kaise Banaye के अलावा भी कुछ बातों का ध्यान जरूर होना चाहिए। जैसे कि अगर आपके अकाउंट में आपको कोई illegal या abnormal activities दिखे तो उससे बाहर आने के लिए भी आपको जानकारी होनी चाहिए। 

Olymp Trade में रजिस्ट्रेशन करते वक्त आप सिर्फ एक ही Email ID का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Olymp Trade App के डेमो अकाउंट में वापस $10,000 कैसे लाएं ?

अब तक हमने जाना कि Olymp Trade Par Account Kaise Banaye जब आप Olymp Trade में अपना अकाउंट बनाते हैं तब आपको Olymp Trade के डेमो प्लेटफार्म पर अकाउंट (demo account) में Trade करने के लिए $10000 मिलते हैं। अगर आपने पूरे $10000 डेमो ट्रेडिंग में खर्च कर दिए हैं और फिर से demo money पाना चाहते हैं तब नीचे दिए गए steps को follow कर आप अपने Demo account में फिर से $10000 ला सकते हैं। 

1. "Olymp Trade App" में "Make A Deposit" option पर क्लिक करें। 

Olymp trade par account kaise banaye, step by step in hindi,full process,simple explanation
Olymp Trade par account kaise banaye

2. "Make A Deposit" पर क्लिक करने के बाद Demo account tab में "Deposit $10000" पर क्लिक करें। 

Olymp trade par account kaise banaye, step by step in hindi,full process,simple explanation
Olymp Trade par account kaise banaye

3. इन दो स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपके डेमो अकाउंट में $10000 आ जाएंगे और आप फिर से demo trading शुरू कर सकते है। 

"Olymp Trade Par Account Kaise Banaye" में डेमो अकाउंट उपलब्ध करवाने का उद्देश्य यही है कि आप वहां पर अच्छे से ट्रेडिंग की तैयारी करें और जब आप real में ट्रेड करें तब आप ज्यादा losses नहीं करें। आपको डेमो अकाउंट की इस सुविधा का लाभ जरूर उठाना चाहिए। आपको अपनी धनराशि लगाने से पहले एक निश्चित समय तक इस डेमो अकाउंट पर तैयारी जारी रखनी चाहिए। 


Conclusion

 हमें उम्मीद है आज का हमारा यह आर्टिकल Olymp Trade Par Account Kaise Banaye? आपको अच्छा लगा होगा और इस पोस्ट में हम ने यह भी जाना कि कैसे आप डेमो अकाउंट में पूरे 10 हजार Dollar खत्म होने के बाद भी वापस कैसे ला सकते हैं। दोस्तों शेयर मार्केट काफी रिस्की होता है इसलिए आपको पहले अच्छे से अभ्यास करना चाहिए और अपना पैसा इन्वेस्ट करने से पहले किसी जानकार से सलाह लेनी चाहिए क्योंकि दोस्तों पैसा हम बहुत मुश्किल से कमाते हैं। अगर आपको हमारी यह ब्लॉक पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें और जिन्हें भी Olymp Trade Par Account Kaise Banaye? में परेशानी आ रही हो आप उन्हें हमारी यह पोस्ट जरूर शेयर करें धन्यवाद।


Olymp Trade पर अकाउंट से जुड़े कुछ (FAQs)

Q1. ओलिंप ट्रेड कैसे खेला जाता है?

Ans. Olymp Trade में आपको ग्राफ को देखना होता है जिसमें ग्राफ ऊपर जाता है या नीचे जाता है और इसी को देख कर Up या Down में पैसा लगाना होता है सबसे पहले आपको Stock को चुन लेना है जिसमें आप खेलना चाहते हैं। फिर उसका ग्राफ आपको ऊपर और नीचे होते हुए दिखाई देगा अब आपको अमाउंट डालना है जैसे $1, $5, $10, $15 आदि आप जितना चाहे उतना पैसा डाल कर खेल सकते हैं।

Q2. ओलिंप ट्रेड क्या सही है?

Ans. Olymp Trade एक International Trading App है जिस पर ट्रेड करके आप पैसा कमा सकते हैं इसमें आपको यह करना होता है कि इसमें आपको पैसे इन्वेस्ट करने होते हैं जिसमें आपको दो Option मिलते हैं और फिर आपको अनुमान लगाकर उन दो Option में से किसी एक Option को चुनना होता है।

Q3. ओलिंप ट्रेड से पैसे कैसे निकाले?

Ans. जब आप Olymp Trade एप्लीकेशन खोलते हैं तब उस में आपको MORE का ऑप्शन दिखाई देता है, उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने withdraw का ऑप्शन दिखाई देने लगता है। आपको withdrawal के ऑप्शन पर click करना है। जिसके बाद आपको available for withdrawal का option दिखेगा, जहा आप कितना fund निकाला चाहते हैं वहां लिख सकते हैं।

Q4. Olymp Trade Par Account Kaise Banaye?

Ans. Olymp Trade पर अकाउंट बनाने के लिए इस पेज को फॉलो करें:

1. अपनी Valid E-mail ID डालें।

2. अपने अकाउंट के लिए Strong पासवर्ड रखे।

3. अकाउंट की currency को choose करें (EUR/AUD)

4. आपको वहां यह मंजूरी देनी होगी कि आप 18+ आयु हैं।

5. और आखिर में Sign Up पर क्लिक कर दें। 

Q5. Olymp Trade में कितने पैसों से खेल सकते हैं?

Ans. Olymp Trade में खेलने के लिए आप चाहे तो $1 से भी शुरुआत कर सकते हैं। आप इसमें डेमो अकाउंट बनाकर भी खेल सकते हैं। जहां आपको शुरुआत में $10,000 दिए जाते हैं। एक बार आपकी Demo account में अच्छी Practice होने के बाद आप Real money से भी खेल सकते हैं। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url