My11Circle Kaise Khele | My11Circle Se Paise Kaise Kamaye 2022

 दोस्तो में सूर्य प्रताप सिंह आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी रीडर्स को My11Circle kaise khele और My11Circle Se Paise Kaise Kamaye के बारे में पुरी जानकारी दूंगा 

में आपको बता देना चाहता हूं कि अब तक बहुत से Fantasy Cricket Game App लॉन्च हुए है, जिन्हें यूज करना लोगो को बेहद पसंद आ रहा है अभी तक जितने भी App लॉन्च किये गए हैं उनमें Users अपनी एक टीम बनाता है और क्रिकेट जैसे खेलों का आनंद उठाता है।

my11circle एप Fantasy Cricket Game App में से एक है। जिससे आप fantasy cricket खेल के घर बैठे अच्छे पैसे कमा सकते है। my11circle एप से काल्पनिक लाइव मैच का आनंद लें सकते है। वैसे लोग जिन्हे क्रिकेट बोहोत अच्छा लगता है और उन्हें क्रिकेट खेलना या देखना बेहद पसंद है उनके लिए यह प्लेटफार्म बेहद अच्छा साबित हुआ है यहां यूजर्स अपनी खुद की एक टीम बनाकर खेल सकते हैं। जिसके बाद उन्हें पॉइंट के ज़रिए Fantasy game जितने होते है और उन्हीं पॉइंट की वजह से वह ढेर सारे पैसे जीत सकते हैं। आइए जानते है My11circle kaise khele.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अब तक My11circle App को 1.3 करोड़ लोग save कर चुके हैं और इसको यूज करके लगभग 1.1 करोड़ रुपए का इनाम जीता जा चुका है। My11circle भारत में लोगो को बेहद पसंद आ रहा है। शायद ये इसलिए हो रहा है क्योंकि इस App को प्रमोट भारत के पुराने कप्तान सौरव गांगुली कर रहे हैं।

My11circle Apk को संचालन करने वाली कंपनी का नाम Play Games 24×7 Pvt.Ltd है, जो Rummy Circle की मूल कंपनी भी है।

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि My11circle kya hai, My11circle Kaise Savekare, My11circle App se Paise kaise kamaye, My11circle kaise khele


My11Circle Kya Hai

My11circle एक काल्पनिक क्रिकेट Game App है। जिसमें आपको मैच लगाना होता है उसके लिए आपको प्लेयर का चुनाव करना होता है। जब एक बार आपके प्लेयर की Team Creat हो जाए, तो आप Live गेम Join कर सकते हैं और फिर आपके द्वारा लिए गए प्लेयर के प्वाइंट्स प्रदर्शन करते है, उसके अनुसार ही आपको पैसे मिलते है। My11circle App ghar baithe paise kamane का अच्छा ऑपशन है

My11circle की अच्छी खास बात यह है, कि आपको अपने मन पसंद के 11 प्लेयर को सिलेक्ट करना होता है, जो Game में अच्छे पॉइंट्स दे सकें। उन खिलाड़ियों को चुन कर आप अपनी एक क्रिकेट टीम तैयार करते है, जैसा कि सही में भारत का अपना एक क्रिकेट टीम है और फिर आपकी बनाई गई टीम क्रिकेट के इस रोमांचक गेम में जैसा प्रदर्शन करती है, उसके मुताबिक आपको पॉइंट मिलती है और फिर इन्हीं points से आपको रैंक मिलता है। जिसके मुताबिक आप जितनी रेंक पर आए उसके हिसाब से आपको पैसे दीए जाते हैं।

My11circle App को बिल्कुल असली गेम की तरह खेला जाता है, इसमें आपको तरह तरह की सुविधा दी जाति है जैसे चौका, छक्का, रन आउट आदि। इन सभी चीजों के होने पर Points दिए जाते हैं और यदि आपकी टीम सबसे ज्यादा Points कमाती हैं और मैच में जीत हासिल करती हैं, तो आप My11circle App के द्वारा लाखों रुपए का इनाम घर बैठे जीत सकते हैं।


My11circle save कैसे करे

यदि आपको क्रिकेट पसंद है और आप क्रिकेट की अच्छी जानकारी रखते हैं, तो यह एप आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है क्योंकि इसके द्वारा आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

My11circle को Saveकरने से पहले आपको ये जरुरी बात जानना चाहीये, यदि आप इस ऐप को Google Playstore पर सर्च करेगें, तो आपको बता दूं, कि Google इस तरह के किसी भी App को Playstore पर लॉन्च करने की अनुमति नहीं देता है। इसलिए My11circle App Google Playstore से save नहीं किया जा सकता है।

  • My11circle App को save करने के लिए आप इसके Official website www.my11circle.com पर जा कर Saveकर सकते हैं।
  • App के Saveहोते ही, सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग में जाकर Unknown Sources को चालू करें उसके बाद इस App को फोन में Install करे।
  • My11circle App को Install होते ही, आप इस App में रजिस्टर कर अपना अकाउंट बना सकते हैं।


My11circle में अकाउंट कैसे बनाएं

इस ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए जा रहे है जिन्हें फॉलो करके आप बड़ी ही आसानी से अकाउंट बना सकते हैं

  • My11circle App में अकाउंट बनाने के लिऐ App को चालू करे और उस में दिए गए रजिस्ट्र बटन को क्लिक करे।
  • My11circle App में आप फ्री में रजिस्टर कर पाते हैं, इसे फेसबुक और ईमेल से रजिस्टर किया जा सकता है।
  • जहाँ आपको सबसे पहले अपना User Name, पासवर्ड और Gmail ID डालना पड़ता है।
  • ये सब स्टेप्स फोलो करने के बाद आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।


My11circle Kaise Khele

My11Circle Kaise Khele | My11Circle Se Paise Kaise Kamaye
My11Circle Kaise Khele | My11Circle Se Paise Kaise Kamaye

यदि आप My11circle को Saveकरके रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, तो आप My11circle में खेलने के लिए बिल्कुल तैयार है। इस गेम को खेलने के लिए क्रिकेट की अच्छी जानकारी होने की आवश्यकता है, इससे आप अच्छे पैसे कमा सकते है उसके अलावा आपको अच्छी टीम का चयन भी करना पड़ता है जो आप को जिताने में बोहोत ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

आपको इस गेम के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ियों को सलेक्ट करना जरूरी है, जिसमें आपको सबसे अच्छे बैट्समैन विकेटकीपर, कैप्टन, वाइस कैप्टन, बॉलर, ऑलराउंडर सभी खिलाड़ियों को ध्यान से चुनना होगा। इन खिलाड़ियों को चुनने के लिए आपको पॉइंट्स दिये जाते है और सबसे महत्व पूर्ण बात यह है, कि आप एक टीम से केवल सात ही प्लेयर चुन सकते हैं।


तो आईये जाने, My11circle kaise khele

  1. आपको सबसे पहले तो Decide करना होगा की आपक कौन सा मैच खेलना हैं और आपके डिसाइड करने के बाद आप उस मैच पर सेलेक्ट बटन दबा दे।
  2. आपको यहां कई प्रकार के कॉन्टेस्ट देखने को मिलेंगे जैसे प्राइवेट कॉन्टेस्ट, कैश कॉन्टेस्ट, प्रैक्टिस कॉन्टेस्ट इत्यादि।
  3. प्राइवेट कॉन्टेस्ट में आप बिल्कुल फ्री खेल सकते हैं जिसके लिए आपको पैसे देने की भी ज़रूरत नहीं होगी।
  4. कैश कॉन्टेस्ट में आपको पैसे लगाने होंगे, आप इस कांटेस्ट में बिना पैसे लगाए नहीं खेल सकते हैं।
  5. प्राइवेट कंटेस्ट मे आप अपनी मर्जी के अनुसार खुद से कॉन्टेस्ट क्रिएट कर सकते हैं और दूसरों के साथ इसे शेयर करके खेल सकते।
  6. अब तक तो पता चल ही गया होगा, कि कितने तरह के कॉन्टेस्ट यहां खेले जाते हैं। इसलिए आपको जो भी कॉन्टेस्ट खेलना है उसे आप क्लिक बटन पर क्लिक करके चुन सकते हैं।
  7. अब आपको इसमें यह भी बताया जाएगा कि मैच में आप कितने रैंक पर आएंगे। आपको उसके लिए कितने रुपए मिलेंगे और इस गेम में कितने लोगों ने भाग लिया है।
  8. यदि आपकी सब बातें क्लियर हो जाती है और आप गेम खेलने के लिए सक्सम हैं, तो ज्वाइन बटन पर क्लिक करके अपनी पसंदीदा टीम का चुनाव कर ले जिसके लिए आपको 100 पॉइंट मिलते है। 
  9.  जहां आप 1-6 बैट्समैन, 1-6 बॉलर, 1-4 विकेट कीपर और 1-6 ऑलराउंडर टीमों को चुन सकते है और फिर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  10. यदि आपने अपनी टीमों का चुनाव कर लिया है, तो अब आप अपनी टीम का कप्तान और वाईस कप्तान चुन सकते हैं और इस बात को ध्यान रखें कि कप्तान के पॉइंट 2 गुने और वाईस कप्तान के 1.5 गुने हो जाते हैं। इसलिए इसे बहुत ही ध्यान पूर्वक और समझदारी के साथ चुने।
  11. अब आपने अपने टीमों का चुनाव कर लिया है और साथ ही कप्तान भी चुन चुके हैं, तो अब वक्त है Content Join या Content Free करने का जिस पर क्लिक करते ही आपके अकाउंट से कट जाती है। इसके बाद आप मैच में भाग ले सकते हैं और खेल का आनंद उठा सकते हैं।


My11circle का इस्तेमाल कैसे करे

इस App में बहुत सारे फीचर्स और ऑप्शन देखने को मिलते हैं और आपने इसका तरीका सीख लिया तो आप इससे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिऐ आपको कुछ चीजों को करना है, उसके लिए नीचे दिए गए बिंदुओं को फॉलो करना होगा।


आइए देखते हैं कि My11circle use kaise kare

  • My11circle को Open करते ही आपको एक होम बटन दिखाई देगा। जहां आपको कई सारे मैचों की जानकारी दी जाएगी। जैसे अपकमिंग, कंप्लीट और लाइव मैच और नेक्स्ट मैच किस किस टीमों के साथ और कब खेले जाते है इसकी पूरी जानकारी आपको दी जाएगी।
  • उसके बाद आप को दूसरा ऑप्शन मिलेगा, जहां आने वाले क्रिकेट गेम की जानकारी दी जाएगी और साथ में ये भी बताया जाता है, कि इस में पहला दूसरा और तीसरा प्राइस की जानकारी में क्या और कितना है।
  • तीसरा और सबसे जरुरी ऑप्शन जो आपको देखने को मिलता है, वहा आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ जुड़कर बोनस के रूप में पैसे जीत सकते हैं।
  • इन तीनो नंबर पर आपको खेले जाने वाले मैचों की पूरी जानकारी दी जाती है और साथ ही कुछ टर्म्स एंड कंडीशन दिए जाएंगे।

इस ऐप में सबसे आखरी और सबसे जरुरी ऑप्शन है, की आपको My11circle App Account Withdrawal, Point System और Cash Limit Transactions views आदि की जानकारी भी दी जाती है।


My11circle के पॉइंट सिस्टम

Batting Points

Runs (0.5 Points)

Four Bonus (0.5 Points)

Six Bonus ( 1 Points)

30 Runs Bonus (2 Points)

Half-century Bonus (4 Points)

Century Bonus (8 Points)

Dismissal Of Duck (excluding Bowlers) (-2 Points)


Bowling Points

Wicket (except run-out) (10 Points)

Maiden over Bonus (4 Points)

3-Wicket haul Bonus (3 Points)

5-Wicket haul Bonus (6 Points)

7-Wicket haul Bonus (9 Points)


Fielding Points

Catch ( 4 Points)

Stumping (6 Points)

Run Out (direct) (6 Points)

Run Out Multiplayer (3 Points)


Strike Rate

Minimum 20 runs to be scored or 10 balls to played

Less than 50 ( -3 Points)

50 to 74.99 (-2 Points)

75 to 99.99 (-1 Points)

100 to 149.99 (0 Points)

150 to 199.99 (2 Points)

200 to above (4 Points)


Economy Rate

Minimum 2 over to be bowled  

Less than 3 ( 3 Points)

3.00 to 4.49 (2 Points)

4.50 to 5.99 (1 Points)

6.00 to 7.49 (0 Points)

7.50 to 8.99 ( -1 Points)

9 and above ( -2 Points)


Others

Captain Multiplayer (2गुना Points)

Vice-Captain Multiplayer। (1.5गुना Points)

Playing 11 Bonus (2 Points)


My11Circle Se Paise Kaise Kamaye

My11circle से पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं, लेकिन आज मैं यहां आपको कुछ जरुरी तरीके बताने वाला हूं, जिसकी सहायता से आप बहुत सारे पैसे आसानी से कमा सकते हैं,

My11circle से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको क्रिकेट की अच्छी नॉलेज लेना जरूरी है और सबसे जरुरी बात टीम के प्लेयर का चुनाव समझदारी से करना क्योंकि आपने यदि सही खिलाड़ियों का चयन नहीं किया, तो आपको पॉइंट्स कमाने में कठिनाई होगी पर हाँ, यदि आप खिलाड़ियों का चयन सही और अच्छे से करते हैं, तो आप कॉन्टेस्ट के प्राइस भी जीत सकते हैं, जहां इसकी price Money लगभग 1 लाख या उससे कई ज्यादा हो सकता है।

My11circle से अच्छे पैसे कमाने का दूसरा और सबसे सरल तरीका है My11circle App को Refer एंड Earn प्रोग्राम के द्वारा हर एक Refer से आप ₹500 का बोनस प्राप्त कर सकते हैं। और फिर उन पैसो से आगे का मैच खेल कर बहुत सारे पैसे जीत सकते हैं।

लेकिन फिर सबसे बड़ा सवाल होता है, कि हम अपने जीते हुए पैसों को My11circle से कैसे निकाले तो चलिए जानें की My11circle App se paise kaise nikale

My11circle App से पैसे को निकालने के लिए सबसे पहले आपको अपनी सभी डिटेल्स इस में डालने होंगे जिसके बाद ये वेरीफाई होगी। यदि आप की डीटेल्स वेरीफाई हो जाती है, तो आप अपने अकाउंट से पैसे निकाल सकते हैं।

यदि आप चाहें तो आप इससे अपना Bank अकाउंट या Paytm अकाउंट भी जोड़ सकते हैं और जीते गए पैसों को अपने अकाउंट में भेज सकते हैं।

यदि आपको समझ नही आ रहा, कि जीते हुए पैसों को अपने खाते में कैसे लाएं तो नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करिए। 

  • सबसे पहले App को चालू करें और मोर ऑप्शन में जाकर अपने My Account पर क्लिक करें।
  • My Account पर क्लिक करने के बाद यहां cash Withdraw का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी सभी महत्वपूर्ण डिटेल्स ध्यानपूर्वक भरने होंगे।
  • अपनी महत्वपूर्ण डिटेल्स को भरने के बाद आप जीते हुए पैसे या फिर जितने भी पैसे निकालना चाहते हैं, उनको Enter करें। 
  • Enter करते हैं Cash आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।


Conclusion

दोस्तों मुझे भरोसा है, कि आपको आज का यह आर्टिकल My11circle kaise khele अच्छे से समझ आ गया होगा। यदि अच्छे से समझ आ गया है, तो आप इस App का प्रयोग करें और घर बैठे अच्छे पैसे कमाए। My11circle क्रिकेट शौकीनों के लिए बहुत बेहतर विकल्प है जिससे वे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आपको यदि अभी भी किसी तरह की समस्या आ रही है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।


My11Circle Kaise Khele (FAQ'S)

Q1. My11Circle में टीम कैसे बनाएं?

Ans. आपको अपनी टीम में Batsman, Bowler, Wicket-Keeper तथा All Rounder, Captain, Voice-Captain सभी को चुनना होगा और इन सभी को चुनने के लिए पॉइंट्स मिलेंगे और आप किसी एक टीम से केवल 7 Player ही चुन सकते है। Cash Contest- ऐसे कांटेस्ट में आप अपने पैसे लगा कर खेल सकते है।


Q2. My11 टीम कैसे बनाएं?

Ans. इसमें सबसे पहले आपको आपका पसंदीदा स्पोर्ट्स चुनना होगा, इसके बाद आपको अप्पकी एक टीम बनना होगा, जैसे की अगर आपको Cricket पसंद है तो आप क्रिकेट की बहोत साड़ी लीग से सेलेक्ट कर सकते हैं, जैसे की अगर आपने आईपीएल में अपनी टीम बनाना है।


Q3. कैसे Dream11 में 1 रैंक प्राप्त करने के लिए?

Ans. अगर आपको Dream11 में 1st rank में आना हे तो सबसे पहले यह ध्यान में रखना होगा Captain और Vice Captain को धायण से Select करना होगा। क्यों की आपके team के Captain और Vice Captain को अच्छा performance करना होगा, इसीलिए हमेशा जब भी team बनाते हो तब सोच समझ के Team का captain और vice captain select करे।


Q4. Dream11 फेक है क्या?

आप बिलकुल सेफ होकर ड्रीम 11 के साथ जुड़ सकते हैं. यह एक रियल मनी अर्निंग एप्प हैं. इस एप्प में टीम बनाने के लिए आप डेबिट युपीआई या पेटीएम आदि से पैसा एड कर सकते हैं तथा अपनी कमाई अपने बैंक खाते में ट्रान्सफर भी कर सकते है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url