Olymp Trade se paise kamaye in Hindi 2022

आपको पता है, Olymp trade क्या है और Olymp Trade se paise kaise kamaye? आज के समय में बहुत सारे व्यक्ति olymp trade से पैसा कमा रहे है। इस से पैसा कमाना बहुत आसान है, तो आज हम आपको Olymp Trade se paise kaise kamaye? बताएंगे।

Hello friends मेरा नाम अनुराग है। आज के समय में बहुत सारे लोग Online Trading करके अच्छा खास पैसा कमा रहे है। Trading में Short term के लिए मतलब कुछ सेकंड से लेकर कुछ दिनों तक शेयर को Hold करा जाता है। इसको ही Trading कहते है।

यदि आपकी भी Online trading करने की इच्छा है, तो आप Olymp Trading कम्पनी के साथ जुड़ सकतें हैं। आप अपने मोबाइल में Olymp trade का एप install करके बहुत ही आसानी से Trading कर सकते है। और बहुत पैसा कमा सकते है।


Olymp trade क्या है?

olymp trade se paise kaise kamaye, olymp trade kaise khele in hindi, olymp trade se paise kaise kamaye trick, olymp trade se paise kaise kamaye 2022, olymp trade withdrawal, online paise kaise kamaye, paise kaise kamaye, paise kamane wala app, how to earn money online, olymp trade se paise kaise nikale, olymp trade se kitna paise milta hai, online paise kaise kamaye mobile se, online paise kaise kamaye game khel ke
Olymp Trade se paise kamaye in Hindi 2022


Olymp trade एक वेबसाईट और एक मोबाइल एप्लिकेशन है। जिसकी सहायता से आप अपने फ्री टाइम में ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते है।

आप दूसरे मोबाइल ऐप की तरह ही इसे इस्तमाल कर सकते है, जैसे की Iq Option, Binamo, Pocket option, Expert option यह सब अगल अगल तरह की मोबाइल एप्लिकेशन है, जिसको आप अपने मोबाइल में install करके भी Trading कर सकते है।

Olymp trade कम्पनी की 2014 में शूरुआत हुई थी। शुरू में इस एप्लिकेशन में बहुत से फॉल्ट आए थे, लेकिन धीरे धीरे यह सभी फॉल्ट को हटाया गया। और इसे पूरी तरह सुधार दिया। अब यह एप्लीकेशन बहुत फेमस हो गया है। आज इसको 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने इंस्टॉल किया है।


Olymp trade से पैसा कैसे कमाए?

Online Trading करने से पहले आप को कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ता है की ट्रेडिंग पूरी तरह से Secure है या नही। आपको Trading करना आना चाहिए और आपको इसके Process को धीरे धीरे समझना चाहिए। जल्दबाजी करेंगे तो गलतियां भी हो सकती है।

यदि आप एक इंवेस्टर है। और किसी कम्पनी में इन्वेस्ट करना चाहते है, तो सबसे पहले उस कम्पनी के rules and regulations को पढ़ ले। और इस कम्पनी के बारे में जान ले। 

इन जरूरी बातो को ध्यान में रखना चाहिए जब आप किसी कम्पनी में अभी निवेश कर रहे है, उसका financial status or balance sheet प्रॉपर है या नही। आपको बहुत सी किताबे मिल जायेगी जो ऑनलाइन ट्रेडिंग के उपर लिखी गई है। और ज्यादा अच्छे तरह से आप ऑनलाइन ट्रेडिंग के प्रॉसेस को समझ सकेंगे।

ट्रेडिंग में जुड़ने से पहले आप यह जरूर सुनिश्चित कर ले की आपके पास प्रोपर इन्वेसमेंट हो। Online trading करने से पहले आप एक बार Demo trading को जरूर करे। इस से आपको एक्सपियरेंस हो सके की ट्रेडिंग किस तरह कर सकते है। Demo trading अकाउंट में आप अपनी गलतियो से सीख सकते है और यह आपको आपकी गलतियां को कैसे सुधारे सकते है, यह बताता है।


Olymp trade रिव्यू:

Olymp trade एप सिर्फ हिंदी या इंग्लिश भाषा में ही उपलब्ध नही हैं बल्कि यह 8 और भाषा में उपलब्ध है। Customer care ऑप्शन में यह आपको 24/7 help करने के लिए तैयार रहते है। एक अनुमान के जरिए इनका customer care सर्विस बहुत ज्यादा फास्ट है, 15 सेकंड के अंदर ही आपको जवाब दे देते है।

Olymp trade को अलग अलग पुरुस्कारो से सम्मानित किया गया है।

2016 में फास्ट ब्रोकिंग ग्रोविंग ब्रोकर showfx word अवार्ड और सर्वश्रेष्ठ प्लेटफार्म अवार्ड le fonti award, 2017 में बेस्ट ब्रोकर forex expo अवार्ड और CPA life अवार्ड, 2018 में बेस्ट ट्रेड्स एफ टी कम्युनिटी इन थाईलैंड taders fair award और बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म इनके अलावा और भी अवार्ड से इसको सम्मानित किया गया है।


Olymp trade in India:

अगर आप चाहे तो Olymp trade की वेबसाइट www. olymptrade.com पे जाकर इस कम्पनी के बारे में पूरी जानकारी ले सकतें है। या फिर आप अपने मोबाइल इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल कर सकते है।

Olymp trade वेबसाइट में आपको दो तरह के विकल्प मिलते है, जो को क्लासिक और टाइम है। क्लासिक ऑप्शन को Demo option भी कहा जाता है। उसमे व्यक्ति को अपने मन पसन्द राशि को चुनने के साथ ही व्यापार का टाइम चुनने की छूट भी होती है। टाइम ऑप्शन में आपको व्यापार करने के Time को चुनना होता है। 


Olymp trade का क्या क्या लाभ होता है:

Olymp trade के फायदा निम्न है -

1.आपको 92% तक प्रॉफिट हो सकता है।

2. आप अपने व्यापार के टाइम का अनुमान भी लगा सकते है।

3.आप अलग अलग कैटेगरी में व्यापार कर सकते है। जैसे की सोना,शेयर,stock, मुद्रा आदि।

4.Olymp trade एप में कोई भी कन्फ्यूजन नही है।

5.यह पूरी तरह पारदर्शी है।

6. Olymp trade आपको $10000 का demo खाता देता हैं। इसकी सहायता से आप प्रैक्टिस कर सकते है और एक्सपीरियंस ले सकते है। जब आपके पास एक्सपीरियंस हो जाएं तब आप इस प्लेटफॉर्म का बढ़िया तरह से इस्तेमाल कर सकते है।

7.Olymp trade मे ट्रांजेक्शन करने के लिए आपके कम से कम $10 राशि जमा होनी चाहिए। यह सबसे कम अमाउंट की राशि है, जो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जमा करने के लिए अनुमति देता है।

8.olymp trade की स्पोर्ट टीम 24/7 काम करती है।

Olymp Trade se paise kaise kamaye? के इस भाग में हमने आपको इसके लाभ के बारे मे बताया है।

Olymo trade में व्यापार करने के लिए कौन कौन सी condition हैं:

Olymp Trade में व्यापार करने के लिए आपके पास mastercard/visa होना चाहिए। जिसमे interent facility भी उपलब्ध हो, ताकि आप समय पे पैसा जमा कर सके या निकाल सके। आपके बैंक के खाते में मिनिमम $10 होने चाहिए ताकि पहली बार trading account में उसे जमा कर सके। आपक मोबाइल नंबर और ईमेल अकाउंट पूरी तरह से रजिस्टर्ड और valid होना चाहिए।


Olymp trade से कैसे ट्रेडिंग स्टार्ट करे:

1. ट्रेडिंग ट्रांजेक्शन स्टार्ट करने के लिए आपको एक अकाउंट की जानकारी मिलेगी।

2. अकाउंट मे demo account होगा, यह आपको प्रैक्टिस करने में काम आएगा।

3.इसमें आपको आपकी करेंसी बताएगा कि आपने कौन से करेंसी को सिलेक्ट किया है।

4. डिपॉजिट पर क्लिक करने से आप olymp trade में ऑनलाइन पैसा जमा कर सकते है।

5. आप अपने पसंद से ट्रेडिंग का समय भी सेलेक्ट कर सकते है।

6.आप यह भी चुन सकते है की आपको कितना पैसा दांव पर लगाना है।इन पेसो को आप गटा या बढ़ा सकते है।

7.वेबसाइट पर यह भी देखेगा की अपने पास कौन सा शेयर है।

Olymp Trade se paise kaise kamaye? के इस भाग में हमने आप को कैसे ट्रेडिंग स्टार्ट करे इस बारे में बताया है।

Conclution:

मित्रो जैसा की आप सब को यह पता है की आज के समय में सभी काम ऑनलाइन ही किए जाते है। ऐसे में आपको शेयर मार्केट और ट्रेडिंग के बारे में अच्छी जानकारी है तो आप ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते है। और अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। इसके लिए आप  Olymp trade के मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते है।

दोस्तो आज हमने आपको Olymp Trade se paise kaise kamaye? के बारे में बताया और हमने आपको सारी जानकारी देने की पूरी कोशिश करी है, लेकिन अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न हो तो आप हमे कमेंट करके बताए। हम आपको रिप्लाई जरूर देंगे। अगर आपकी यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करे।


Olymp Trade se paise kaise kamaye in Hindi 2022 - FAQs

Q.1 क्या olymp Trade में हिंदी भाषा उपलब्ध है?

Ans. हां, olymp trade में हिंदी भाषा और इंग्लिश भाषा के अलावा 8 और भाषा इसमें उपलब्ध है।

Q2.olymp trade की क्या condition हैं?

Ans. इसकी निम्न condition हैं -

  1. सबसे पहले आपके पास master card / visa card होना चाहिए।
  2. इसमें इंटरनेट फैसिलिटी उपलब्ध हो।
  3. बैंक खाते में कम से कम $10 होने चाहिए।

Q3. Olymp Trade में प्रॉफिट कितना मिल सकता है?

Ans. Olymp Trade में प्रॉफिट 92% तक मिल सकता है।

Q4.olymp trade में कौन कौन सी कैटेगरी में व्यापार कर सकते है?

Ans.olymp trade में आप अलग अलग कैटेगरी में व्यापार कर सकते है। जैसे की

  • सोना
  •  शेयर
  • मुद्रा
  • स्टॉक etc.

Q5. Olymp Trade की custermer care सर्विस कैसी है?

Ans. Customer care की सर्विस में आपकी 24/7 help करने के लिए तैयार रहते है। इनकी customer care सर्विस बहुत फास्ट है, और यह 15 सेकंड के अंदर ही आपको जवाब दे देते है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url