Paytm Postpaid me credit limit kaise badhaye? पूरी जानकारी हिंदी में 2022

क्या आपको पता है, Paytm postpaid me credit limit kaise badhaye, अगर आपको नहीं पता है, तो आइए जानते हैं।

Hello guys, मेरा नाम अभिषेक आमेटा हैं, और आज हम सीखेगे Paytm postpaid me credit limit kaise badhaye जैसे कि आप जानते है,आज आपको गूगल पर कई सारे आर्टिकल और यूट्यूब पर कई सारी वीडियो मिल जाएगी जिसे आप देख कर और पढ़ कर भी Paytm postpaid me credit limit को बहुत ही आसानी से बढ़ा सकते हैं, लेकिन कई बाहर वीडियो में बताए जाने वाले तरीके और आर्टिकल में बताए जाने वाले तरीके काम ही नहीं करते है, क्योंकि वह वीडियो और आर्टिकल पुराने हो जाते हैं, और आपको पता ही है, समय के हिसाब से हर apps अपडेट होता है, उसी प्रकार पेटीएम भी अपडेट होता है, लेकिन आपको टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि आज मैं इस आर्टिकल में आपको बहुत ही आसान से टिप्स बताने वाला हूं जिसे आप कभी भी Paytm postpaid me credit limit को बहुत ही आसानी से बढ़ा सकते हैं।

आपको पता होगा कि पेटीएम पोस्टपेड पेटीएम द्वारा ही चालू की गई एक क्रेडिट स्कीम है, इस स्कीम में आपको पैसे खर्च करने की एक लिमिट दी जाती है, उस लिमिट के अंतर्गत आने वाला पेमेंट को आप खर्च कर सकते हैं, बिना इंटरेस्ट के और फिर आपने जितना अमाउंट खर्च किया है, तो आपको उस पेमेंट को अगले महीने की 1 से 7 तारीख के बीच में आपको बैंक में वापस जमा कराना होता है।

पेटीएम पोस्टपेड मैं यूजर्स की प्रोफाइल को देखकर मतलब की यूजर्स की आईडी और उसके पुराने बैंक ट्रांजैक्शन और उसके सिबिल रिकॉर्ड चेक किए जाते हैं, फिर उसके आधार पर उस यूजर को पेटीएम पोस्टपेड की अलग-अलग स्कीम दी जाती है, फिर उस स्कीम के आधार पर ही यूजर को पैसे खर्च करने की लिमिट दी जाती है।

और आप इस पेटीएम पोस्टपेड की लिमिट को बढ़ाना चाहते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि इस लिमिट को बढ़ाने के लिए कोई अधिकारिक रूप से कानून या नियम नहीं बनाया गया है, यह लिमिट तभी बढ़ती है, जब आपके पुराने ट्रांजैक्शन अच्छे हो, और आपकी सिबिल स्कोर भी अच्छी हो, और बैंक की फाइनेंस मेंबर आप की लिमिट बढ़ाने से पहले आपके अकाउंट की पूरी जांच पड़ताल करते हैं, अगर उन्हे सब कुछ सही लगता है, तो वह आपकी धीरे धीरे से लिमिट बढ़ा देते हैं।

 

Paytm postpaid me credit limit kaise badhaye?

Paytm Postpaid me credit limit kaise badhaye, Paytm postpaid credit, Paytm payment
Paytm Postpaid me credit limit kaise badhaye?

मैने आपको नीचे कुछ आसान से टिप्स बताएं जिनकी मदद से आप भी अपने Paytm postpaid me credit limit को बढ़ा सकते हैं-

1. Paytm Postpaid से लिया गया पेमेंट आप खर्च करके तथा बैंक द्वारा दिए गए टाइम पीरियड में वापस बैंक को लौटा दे।

2. पेटीएम पोस्टपेड की एक खास बात है जितना ज्यादा आप इसे यूज करते हैं, उतना ही ज्यादा आपकी लिमिट बढ़ने के चांसेस बढ़ जाते हैं।

3. आपको रिचार्ज बिल पेमेंट या शोपिंग करनी हो वहां भी Paytm Postpaid का इस्तेमाल कर सकते है।

4. बैंक द्वारा दी गई आपको क्रेडिट लिमिट उसे हर महीने खत्म करके अगले महीने की 1 से 7 तारीख को वापस जमा करा दें इससे आपकी सिबिल स्कोर बढ़ेगी जो कि आपको पेटीएम पोस्टपेड से लिमिट बढ़ाने में काफी मददगार होती है।

5. Paytm के अलावा भी अगर आप क्रेडिट कार्ड या आपने लोन ले रखा है, तो उसकी EMI भी समय समय पर भरते रहे ताकि आपका क्रेडिट सिबिल score अच्छा बना रहे।


Conclusion

आज के इस post में मैने आपको बताया है की "Paytm postpaid me credit limit kaise badhaye" अगर आपको मेरी ये जानकरी अच्छी लगी है, तो आप अपने विचार comment box लिखे, इसके paytm से जुड़े या कोई अन्य सवाल आपके मन में हैं तो आप हमारी display attraction Websites पर पढ़ सकते हैं, अब हम अगली post पर मिलते है, तब तक के लिए धन्यवाद।


Paytm postpaid me credit limit kaise badhaye FAQs

Q1. पेटीएम पोस्टपेड कैसे इस्तेमाल करें?

Ans. पेटीएम पोस्टपेड सेवा, आपके लिए एक तरह के उधारखाता की तरह काम करती है, आपको महीने भर खर्च करने की सुविधा मिलती है और फिर अगले महीने उसका टोटल भुगतान कर देते हैं। एकमुश्त पेमेंट चुकाने में दिक्कत हो तो उसकी किस्तें(Installments) भी बनवा सकते हैं। एक महीने में 60000 रुपए तक आप इससे खर्च कर सकते हैं।

Q2. पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड क्या है?

Ans. पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड को साल 2019 में पेटीएम ने सिटी बैंक (City Bank) के साथ लॉन्च किया था, इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा (Visa) कार्ड स्वीकार करते हैं। पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड के जरिए मिलने वाले कैशबैक पर कोई कैपिंग नहीं है।

Q3. पेटीएम पे लेटर क्या है?

Ans. PAYTM Pay Later Loan क्या है? PAYTM ऐप अपने ग्राहकों को एक फाइनेंस सुविधा प्रदान करता है जिसके जरिए ₹60,000 का लोन बिना किसी इंटरेस्ट रेट के अप्लाई कर सकते हैं. यह लोन आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है. इस सुविधा को Paytm Now Pay Later, PAYTM Postpaid के नाम से जाना जाता है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url