Whatsapp status kaise Save kare (Best 2 idea) पूरी जानकारी हिंदी में 2022

अगर आपको किसी का व्हाट्सएप स्टेटस पसंद आता है और अगर आप उस व्हाट्सएप स्टेटस को Save करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि किसी का Whatsapp status kaise save kare तो दोस्तों, आज हम आपको बताएंगे कि आप बड़ी ही आसानी से किसी का भी WhatsApp Status कैसे Save करें । 

हम आपको हमारे इस आर्टिकल में ऐसे दो तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से किसी का भी Whatsapp Status Save कर सकते हैं इन 2 तरीकों में से 1 तरीके में आपको किसी भी तरह का Whatsapp Status Save करने वाले किसी भी App की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन दूसरे तरीके में हम आपको एक ऐसे Status Save App के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से "Whatsapp status kaise Save kare" को गैलरी में आसानी से save कर पाएंगे।


किसी का भी WhatsApp Status kaise Save करे:

Whatsapp status kaise Save kare
Whatsapp status kaise save kare?

Method No 1 - पहले तरीके में हम जानेंगे कि आप कैसे अपने मोबाइल के फाइल मैनेजर में ही व्हाट्सएप स्टेटस को ढूंढ कर उसे अपने मोबाइल की गैलरी में सेव कर सकते हैं। इस तरीके में आपको किसी भी अन्य ऐप को Save करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह तरीका बहुत आसान है जिसमें आप अपने रिश्तेदार या Kisi Ka WhstsApp Status Kaise Save kare सीख सकते हैं। 


बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे सेव करें | Save  WhatsApp Status without any App 

जब हम किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस देखते हैं तो वह हमारे Phone Memory में सेव हो जाता है और 24 घंटे के लिए Save ही रहता है, लेकिन अब बात आती है आखिर उसको ढूंढे कैसे और अपने गैलरी में कैसे Save करें। इस प्रोसेस को करने में आपको केवल 2 मिनट लगेंगे।

नीचे बताए गए सारे Steps को फॉलो करे और आप बड़ी ही आसानी से किसी का भी व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस सेव कर सकते हैं।


Step1. स्टेटस देखें 

जिस तरह आप रोज स्टेटस देखते हैं वैसे ही आपको जिसका भी स्टेटस Save करना है उसे अपने व्हाट्सएप स्टेटस में देखें। 


Step2. फाइल मैनेजर ओपन करें

फिर फाइल मैनेजर ओपन करें और उसमें " WhatsApp folder" को ढूंढ कर उसे ओपन करें.

Whatsapp status kaise Save karen
Whatsapp status kaise Save kare?


Step3. "WhatsApp>Media" 

अब"WhatsApp"के अंदर "Media" folder के अंदर के जाएं. 

Whatsapp status kaise Save kare?
Whatsapp status kaise Save kare?

Step4. "WhatsApp>Media>.statuses"

इसके बाद ".statuses" Folder को ओपन करें(अगर आपको यहां Folder नजर ना आए तो ऊपर फाइल मैनेजर सेटिंग में Hidden folder show ऑप्शन में Tick करें) 

Whatsapp status kaise Save kare?
Whatsapp status kaise Save kare?

Step5. Select & Copy Video/Photo Status 

यहां आपको सारे व्हाट्सएप स्टेटस फाइल मिल जाएंगे, जो आपने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में देखे होंगे, अब जिस भी स्टेटस को आप सेव करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें और कॉपी करें।


Step6. Paste WhatsApp Status 

कॉपी किये हुए स्टेटस को अपने फाइल मैनेजर में किसी भी फोल्डर में पेस्ट कर दें और वह वीडियो फोटो व्हाट्सएप स्टेटस आपको अपनी फोन गैलरी में दिखने लगेगा।  

इस तरीके से आप बड़ी ही आसानी से किसी को बिना बताए kisi ka  WhatsApp status Kaise Save kare और उसे आप अपने स्टेटस पर भी लगा सकते हैं या फिर वह Video/Photo status किसी को Share करना हो तो भी कर सकते हैं। तो चलिए अब हम दूसरे तरीके के बारे में जानते हैं।


Method 2 - मित्रों अगर आपको अपने फोन में.Statuses folder नजर नहीं आ रहा या फिर आपके लिए Method 1. थोड़ा मुश्किल पड़ रहा है तो हमने इसके लिए दूसरा तरीका भी दिया है, जिसमें आप ऐप की मदद से बड़ी ही आसानी से WhatsApp status Save कर सकते हैं। वह तरीका बेहद ही आसान है इस ऐप में आपको WhatsApp status Save का Button देखने को मिलेगा जिसकी मदद से आप Direct WhatsApp status Save कर पाएंगे।


WhatsApp status Save करने वाला App | Best App to Save WhatsApp Status Video 

Whatsapp status kaise Save kare यह जानने के लिए आपको एक App की मदद लेनी पड़ेगी जिसका नाम है "Status Save r" इस ऐप को अब तक Google Play Store पर 50 लाख से ज्यादा लोग Save कर चुके हैं। क्योंकि यह App बहुत अच्छे तरीके से काम करता है और किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस Video/Photo Save कर देता है।


इस एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करना है आइए जानते हैं.

• सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से WhatsApp Status Save r application को Save कर लेना है। Status 

Whatsapp status kaise Save kare?
Whatsapp status kaise Save kare?

• फिर ऐप को ओपन करें और वह कुछ एप्स की परमिशन मांगेगा जैसे की फाइल मैनेजर, गैलरी आदि पर Allow करें।

• अब आपको इस ऐप के अंदर आपके सारे व्हाट्सएप स्टेटस नजर आने लगेंगे।

Whatsapp status kaise Save kare?
Whatsapp status kaise Save kare?

• बस आपको उन स्टेटस पर क्लिक करना है जिसे आप Save करना चाहते हैं।

• फिर Save बटन पर क्लिक करें।

• फिर कुछ समय बाद वह व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस गैलरी में सेव हो जाएगा।


दोस्तों अब हमने आपको और भी आसान तरीका बताया है, जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप स्टेटस Save कर सकते हैं और जो आपका सवाल था WhatsApp status kaise Save kare हमें उम्मीद है उसका उपाय आपको मिल गया होगा हमारे इन 2 तरीकों की सहायता से आप बड़ी ही आसानी से किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस Save कर सकते हैं। अब आपको पता है Kisi Ka भी WhatsApp status kaise Save kare.


Conclusion 

आज हमने आपको इस पोस्ट में 2 तरीके बताएं हैं, जिनकी मदद से आप Kisi Ka भी WhatsApp status kaise  Save karen। इस आर्टिकल में पहले तरीके में हमने आपको बताया कि आपको व्हाट्सएप स्टेटस Save करने के लिए किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी, आप सीधे ही अपने फाइल मैनेजर से व्हाट्सएप स्टेटस कॉपी करके गैलरी में सेव कर सकते हैं। वही दूसरे तरीके में हमने सीखा कि आपको स्टेटस Save करने के लिए App की जरूरत पड़ेगी। अब आपके ऊपर है आपको इन दोनों में से कौन से तरीके को अपनाना है। 

अगर आपसे कोई पूछे कि बिना किसी एप्लीकेशन के WhatsApp status Kaise Save kare तो आप उसे Method 1 के बारे में बता सकते हैं। जिससे वह आसानी से स्टेटस Save कर सकते हैं। हमने आपको दो तरीके इसलिए बताएं ताकि आपके लिए जो भी सरल हो आप उससे इस्तेमाल कर पाए।


WhatsApp Video Status Save संबंधी FAQs'

Q1. स्टेटस Save करने के लिए best app कौन सा Save करें? 

Ans. स्टेटस Save करने के लिए Status Save r app, गूगल प्ले स्टोर से Save करें। हमारी राय में यह बेस्ट व्हाट्सएप स्टेटस सेवर है।


Q2. क्या बिना किसी एप के व्हाट्सएप स्टेटस Save कर सकते हैं?

Ans. हां, आप बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस Save कर सकते हैं। आपको अपने फोन के फाइल मैनेजर में Statuses folder के अंदर आपके सभी देखे हुए व्हाट्सएप स्टेटस 24 घंटे के लिए सेव रहते हैं आप वहां से उन स्टेटस को कॉपी कर फिर किसी अन्य फोल्डर में पेस्ट कर सकते हैं। 


Q3. व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो कैसे Save करते हैं?

Ans. सबसे पहले आपको एक ऐप Save करना होगा जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा इस ऐप का नाम Vidstatus app,Status Video & Status save है, इस ऐप के बारे में बात करें तो इसे अब तक 10 मिलियन से ज्यादा लोग इंस्टॉल कर चुके हैं और लोगों ने इसे 4.6 की शानदार रेटिंग भी दी है।


Q4. स्टेटस का फोटो कैसे Save करें? 

Ans. आपको सबसे पहले स्टेटस save ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आपको सभी Users के फोटो और वीडियो दिखाई देने लगेंगे। आपको जिस भी वीडियो या फोटो को Save करना है उस पर क्लिक करें और Save बटन को दबा दें। 


Q5. व्हाट्सएप पर एक बार में कितने स्टेटस लगा सकते हैं?

Ans. व्हाट्सएप पर आप एक बार में 30 स्टेटस सेलेक्ट करके लगा सकते हैं। लिमिट यह है कि आप एक बार में 30 स्टेटस Select करके लगा सकते हैं।


Q6. व्हाट्सएप पर वीडियो स्टेटस कैसे लगाएं?

Ans.

1. सबसे पहले आपको अपने फोन में WhatsApp Open करना है।

2. अब आपको इसमें Swipe करके Status वाले ऑप्शन पर जाना है।

3. अब आपको My Status का ऑप्शन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है।

4. अब आपके सामने गैलरी के फोटो और वीडियो दिखाई देंगे उसमें से आप जिसको भी स्टेटस में लगाना चाहते हैं उसको सेलेक्ट करें।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url