BharatPe App के मालिक कौन है? Bharatpe Ka Malik kon hai हिंदी में - 2022

आपको पता है, BharatPe App ke Malik kon hai? और BharatPe किस देश की कम्पनी है। 

Hello Friends मेरा नाम अनुराग है और आज हम आपको इस आर्टिकल में BharatPe App से जुड़ी कुछ जानकारी देंगे। जैसे की BharatPe App ke Malik kon hai?  और इसकी स्थापना कब हुई आदि जानकारियां हम आपको इस आर्टिकल में देंगे।

मित्रो आज के समय में लगभग सभी के पास एंड्रॉयड मोबाइल होता है, और अगर बात करे एंड्रायड मोबाइल से पैसे के लेन देन की, तो यह सुविधा बहुत बढ़िया लगती है।

जब से भारत में यह सुविधा आई है, तब से भारत के लोगो को बहुत राहत मिली है। और आज समय में सभी व्यक्ति इसका लाभ ले रहे है, यदि किसी को भी पेमेंट लेना है या देना है, तो हम बहुत आसनी से और आराम से लेन देन कर सकते है।

यदि आपके पास कैश नही है, तो आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते है। जो की एक बहुत जी बढ़िया विकल्प है। तो मित्रो आप सब ने BharatPe App का नाम सुना ही होगा।


और हो सकता है, आप इसका इस्तेमाल भी करते होंगे। अगर इसका इस्तेमाल करते है,तो यह बहुत अच्छी बात है। पर आपने कभी न कभी यह सोचा होगा की BharatPe App ke Malik kon hai? तो चलिए शुरू करते है -


BharatPe के मालिक कौन है?

BharatPe App के मालिक कौन है? Bharatpe Ka Malik kon hai हिंदी में
BharatPe App के मालिक कौन है?

Bharat pe के मालिक शाश्वत नाकरानी और अशनीर ग्रोवर है। और 20 मार्च 2018 को भारत की राजधानी नई दिल्ली से Bharatpe App की शुरूआत की गई थी।


BharatPe क्या हैं?

BharatPe एक ऑनलाईन मर्चेंट पेमेंट सिस्टम है, एक UPI डिजिटल एप्लिकेशन है। जिसके द्वारा मर्चेंट और किराना स्टोर वाले ऑनलाइन पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं। BharatPe App प्ले स्टोर पर उपलब्ध है इसे आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके इस पर अकाउंट बना सकते है। जिसके बाद BahartPe द्वारा आपको एक UPI OR कोड दिया जाएगा, आप इसे अपनी शॉप के आगे लगा सकते है। जिसे कोई भी ग्राहक scan करके UPI के जरिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकता है।


BharatPe की सुविधाए:

भारत पे ग्राहकों को लेन देन से लेकर बहुत सारी सुविधाए उपलब्ध कराता है, जैसे की ऋण, निवेश ब्याज खाता, एक्स्ट्रा इनकम कार्ड,भुगतान हस्तांतरण, स्वाइप मशीन, रीचार्ज और बिल, बीमा, खाताबुक चेक क्रेडिट स्कोर, रन, भारत पे गोल्ड, OR कोड आदि।

ग्राहको को लेन देन मे QR कोड Phone Pe, Paytm,Bhim App, Google Pay,Dakpay और 100 से ज्यादा भुगतान एप को स्वीकार करता है।

प्ले स्टोर पर भारत पे एप की 4.2 रेटिंग है और इसे 10 मिलियन से भी ज्यादा  लोगो ने इसे इंस्टॉल किया है। यह भारत की कम्पनी है। 


BharatPe के ब्रांड एंबेसडर कौन है?

जानकारी के लिए हम आपको बता दे की भारत पे के ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान है। और भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी के एल राहुल, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह व अन्य खिलाड़ी भीं है।


Conclution:

अब आपको पता चल गया होगा की BharatPe App ke Malik kon hai? और भी बहुत सी जानकारियां भारत पे के बारे में आपको पता चली होगी।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ शेयर करे और अगर आपके मन में भारत पे से जुड़ी कोई भी क्यूरी हो या कोई प्रश्न हो आप हमे  कमेंट कर के बताएं। हम आपको रिप्लाई जरूर देंगे।


BharatPe App के मालिक कौन है? Bharatpe Ka Malik kon hai - FAQs

Q1. bharat pe के owner कौन है?

Ans.  अशनीर ग्रोवर और शाश्वत नाकरानी bharatPe के मालिक है।

Q2. भारत पे के ceo का क्या नाम है?

Ans. Bharat pe के CEO का नाम सुहेल समीर है।

Q3. Bharat pe का मुख्यालय कहां पर है?

Ans. Bharat pe का मुख्यालय भारत की राजधानी नई दिल्ली में स्थित है।

Q4.भारत पे किस देश की कम्पनी है?

Ans. यह भारत की एक कम्पनी है।

Q5. bharat pe की स्थापना कब हुईं?

Ans.  20 मार्च 2018 में bharat Pe की स्थापन नई दिल्ली से हुई थी।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url